लाइव न्यूज़ :

Pro Wrestling: सरिता ने पूजा ढांडा को हराकर किया बड़ा उलटफेर, यूपी ने एमपी को दी शिकस्त

By भाषा | Published: January 26, 2019 8:55 AM

सरिता ने एमपी योद्धा की कप्तान और जीत की प्रबल दावेदार पूजा ढांडा को 6-5 से हराकर बड़ा उलटफेर करते हुए प्रो रेसलिंग लीग में यूपी दंगल को अहम जीत दिलाई। 

Open in App

ग्रेटर नोएडा, 26 जनवरी। सरिता ने एमपी योद्धा की कप्तान और जीत की प्रबल दावेदार पूजा ढांडा को 6-5 से हराकर बड़ा उलटफेर करते हुए शुक्रवार को यहां गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में यूपी दंगल को अहम जीत दिलाई। 

यूपी दंगल ने इस मुकाबले को एमपी योद्धा को 5–2 से हराकर खुद को सेमीफाइनल की होड़ में कायम रखा।

सरिता जब अपनी बाउट के लिए उतरी उस समय यूपी की टीम 3-2 से आगे थी। सरिता ने महिलाओं की 57 किलो भार वर्ग में दमदार खेल से पूजा को परास्त कर टीम को 4-2 की निर्णायक बढ़त दिला दी। 

दिन के पहले मुकाबले (65 किलो) में यूरोपियन चैम्पियन हाली अलियेव ने पहले राउंड में दो अंक से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए यूपी दंगल के पंकज राणा को 18-2 के बड़े अंतर से हराकर एमपी योद्धा को शुरुआती बढ़त दिलाई।

इसके बाद (महिला 76 किलो) में एप्प माए ने एमपी योद्धा की कोलंबियाई पहलवान एंद्रिया ओलाया को चित करके यूपी दंगल को 1-1 की बराबरी दिलाई। एप्प ने पहले राउंड के शुरुआती कुछ सेकेंडों में 4-0 से यह मुकाबला जीता।

तीसरे मुकाबले पुरूषों के 57 किलो भार वर्ग का था जहां एमपी योद्धा के संदीप तोमर ने यूपी दंगल के राहुल को 5-1 पटखनी देकर स्कोर को 2-1 से अपनी टीम के पक्ष में कर दिया। 

इसके मुकाबले के बाद यूपी दंगल के पहलवानों ने एमपी योद्धा को कोई मौका नहीं दिया। पूर्व विश्व व यूरोपियन चैम्पियन बेलारूस की वानेसा कलाद्जिंस्काया ने महिला 53 किलो भार वर्ग में एमपी योद्धा की रितु फोगाट को 8-3 से हराकर यूपी दंगल की फिर वापसी कराई और स्कोर 2-2 हो गया।

कतर के पहलवान जॉर्जी सकंडेलिडेज़ ने यूपी 3-2 से आगे कर दिया। उन्होंने सुपर हैवीवेट (125 किलो) वर्ग की कुश्ती में दबदबा बनाते हुए एमपी योद्धा के युवा पहलवान आकाश अंतिल को 16-1 से रौंद डाला। 

सरिता ने इसके बाद टीम को निर्णायक बढ़त दिला दी। आखिरी मुकाबला हालांकि महत्वहीन रह गया जिसमें यूपी दंगल के जितेंदर (74 किलो) ने एमपी योद्धा के उक्रेनी पहलवान वासिल मिखाइलोव को 7-2 से हराया और यूपी दंगल ने 5-2 से टाई जीत ली।

टॅग्स :पूजा ढांडाप्रो रेसलिंग लीग
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलPro Wrestling League 2019: हरियाणा हैमर्स ने पंजाब रायल्स को हराकर PWL सीजन-4 का खिताब जीता

अन्य खेलPWL 2019: बजरंग पूनिया का दिखा दम, यूपी दंगल को हराकर पंजाब रॉयल्स फाइनल में

अन्य खेलPro Wrestling: मुंबई पर दमदार जीत से दिल्ली सुल्तांस ने रोचक की सेमीफाइनल में पहुंचने की जंग

अन्य खेलPro Wrestling League: विनेश फोगाट ने मुंबई को दिलाई जीत, हरियाणा को 4-3 से हराया

अन्य खेलप्रो कुश्ती लीग: बजरंग पूनिया ने निर्णायक मुकाबला अपने नाम कर पंजाब को दिलाई जीत, एमपी को 4-3 से हराया

अन्य खेल अधिक खबरें

अन्य खेल2027 Women World Cup: 119 वोट मिले, लो जी नोट कर लो डेट, इस देश में खेला जाएगा 2027 विश्व कप, बेल्जियम, नीदरलैंड और जर्मनी की संयुक्त दावेदारी को पीछे छोड़ा

अन्य खेलSunil Chhetri announces Indian team retirement: 2007, 2009, 2012 में नेहरू कप, 2011, 2015, 2021 में सैफ चैम्पियनशिप और 2008 एएफसी में रहे सूत्रधार, देखें 10 रिकॉर्ड

अन्य खेलSunil Chhetri announces Indian team retirement: पाकिस्तान के खिलाफ पहला गोल, मेसी और रोनाल्डो क्लब में शामिल, 252 मैच और 515 गोल, 6 जून को अलविदा!, जानें उपलब्धि

अन्य खेलSunil Chhetri Retirement: सुनील छेत्री ने की संन्यास की घोषणा, कहा- कुवैत के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर होगा आखिरी मैच

अन्य खेलFederation Cup 2024: तीन साल बाद यहां के हम सिकंदर!, 82.27 मीटर के साथ स्वर्ण पर कब्जा, कर्नाटक के मनु 82.06 मीटर के साथ रजत जीता, देखें टॉप-5 लिस्ट