लाइव न्यूज़ :

न्यायालय के साथ नाटकबाजी, झूठ बोलने वाली पत्नी को झटका, कानूनी कार्रवाई का निर्देश

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 26, 2020 4:09 PM

न्यायालय ने अपने निर्णय में कहा कि न्याय प्रणाली को प्रदूषित करने वालों के साथ कठोरता से निपटना जरूरी है. इस मामले में न्यायमूर्ति रोहित देव के समक्ष सुनवाई हुई. पत्नी का नाम भावना मतलाने है. वह अकोला की निवासी है.

Open in App
ठळक मुद्देअकोला परिवार न्यायालय ने 16 जुलाई 2016 को उसे 2500 रुपए अंतरिम निर्वाह निधि मंजूर की थी. शपथपत्र दायर कर बताया था कि वह नौकरी नहीं करती है और गुजारे के लिए पिता पर निर्भर है.

नागपुर में लोस सेवा परिवार न्यायालय के साथ नाटकबाजी करने वाली पत्नी को बंबई हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ ने जोरदार झटका दिया है.

संबंधित पत्नी पर चार सप्ताह के भीतर कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश भी परिवार न्यायालय को दिया गया है. वहीं, प्रबंधक कार्यालय को इस निर्णय के बारे में एक सप्ताह के भीतर परिवार न्यायालय को जानकारी देने को कहा गया है.

न्यायालय ने अपने निर्णय में कहा कि न्याय प्रणाली को प्रदूषित करने वालों के साथ कठोरता से निपटना जरूरी है. इस मामले में न्यायमूर्ति रोहित देव के समक्ष सुनवाई हुई. पत्नी का नाम भावना मतलाने है. वह अकोला की निवासी है. अकोला परिवार न्यायालय ने 16 जुलाई 2016 को उसे 2500 रुपए अंतरिम निर्वाह निधि मंजूर की थी.

उसने न्यायालय में शपथपत्र दायर कर बताया था कि वह नौकरी नहीं करती है और गुजारे के लिए पिता पर निर्भर है. इसके बाद पति प्रेमदीप ने इस निर्णय में बदलाव के लिए दो याचिकाएं दायर की थीं. प्रेमदीप का कहना था कि भावना ने झूठी जानकारी देकर निर्वाह निधि का आदेश हासिल किया जबकि वह 11 हजार 450 रुपए मासिक वेतन पर बैंक में नौकरी करती है.

इसलिए उसका निर्वाह निधि का आदेश रद्द किया जाए. 16 फरवरी 2019 को परिवार न्यायालय ने प्रेमदीप की दोनों याचिकाएं गुणवत्ताहीन करार देते हुए खारित कर दी थीं. इसलिए उसने हाईकोर्ट में गुहार लगाई थी. हाईकोर्ट ने मामले के तथ्यों को देखते हुए परिवार न्यायालय को भी फटकार लगाई.

हाईकोर्ट ने कहा कि पत्नी द्वारा शपथपत्र में झूठ बोलने के बावजूद पति की याचिकाओं को महत्व नहीं दिया गया. यह पद्धति योग्य नहीं है. वहीं, पति की याचिका मंजूर कर परिवार न्यायालय का विवादित निर्णय रद्द किया और पत्नी को भी जोरदार झटका दिया. 

टॅग्स :क्राइमक्राइम न्यूज हिंदीअकोलालोकमत समाचारमुंबईनागपुर
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

क्राइम अलर्टपहले की हत्या... फिर रिश्तेदारों को भेजी लाश की फोटो, गाजियाबाद में पति ने किया पत्नी का कत्ल

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

क्राइम अलर्टSwati Maliwal Assault Case: सात-आठ बार थप्पड़ मारे, सीने, पेट और शरीर के निचले हिस्से पर लात से हमला, बिभव कुमार पर गंभीर आरोप, प्राथमिकी में मालीवाल ने कहा...

क्राइम अलर्टPatna School Body: निजी स्कूल परिसर से चार वर्षीय छात्र का शव बरामद, आक्रोशित भीड़ ने स्कूल में आग लगाई, सीसीटीवी फुटेज जांच जारी, 3 हिरासत में, देखें वीडियो

महाराष्ट्र अधिक खबरें

महाराष्ट्रब्लॉग: कब तक जान के लिए खतरा बनते रहेंगे अवैध होर्डिंग?

महाराष्ट्रMumbai Rains: मुंबई में आई धूल भरी आंधी, अटल सेतु ब्रिज पर लोगों को दिखना हुआ कम, सामने आया वीडियो

भारतLok Sabha Elections 2024 Phase 3: 12 राज्य, 1351 उम्मीदवार और 93 सीट, जानें कौन-कौन प्रमुख प्रत्याशी

भारतMaharashtra Lok Sabha Polls 2024: महाराष्ट्र में तीसरे चरण की वोटिंग के तहत इन प्रमुख सीटों पर मतदान कल, जानें कैंडिडेट्स और मतदान का समय

महाराष्ट्रब्लॉग: जल पाने की मुश्किल में कल कैसे होगा?