पहले की हत्या... फिर रिश्तेदारों को भेजी लाश की फोटो, गाजियाबाद में पति ने किया पत्नी का कत्ल

By अंजली चौहान | Published: May 18, 2024 09:06 AM2024-05-18T09:06:11+5:302024-05-18T09:07:59+5:30

UP Crime: पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि व्यक्ति को अपनी पत्नी पर व्यभिचार का संदेह था और इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी। बाद में उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

UP Ghaziabad Man kills Wife Sends Pictures To Relatives Then Dies By Suicide | पहले की हत्या... फिर रिश्तेदारों को भेजी लाश की फोटो, गाजियाबाद में पति ने किया पत्नी का कत्ल

पहले की हत्या... फिर रिश्तेदारों को भेजी लाश की फोटो, गाजियाबाद में पति ने किया पत्नी का कत्ल

UP Crime:  उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद पुलिस ने एक ऐसे मर्डर केस का खुलासा किया है जिसे जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। पुलिस ने अंकुर विहार लोनी की शंकर विहार कॉलोनी से दो शवों को बरामद किया जो किसी और का नहीं बल्कि पति और पत्नी का था। बताया जा रहा है कि घटना 17 मई शुक्रवार की है जब एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या के बाद खुद को फांसी लगा ली। 

व्यक्ति की पहचान 30 वर्षीय श्याम गोस्वामी और उसकी पत्नी 28 वर्षीय प्रिया के रूप में हुई। पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए कहा कि शख्स ने हत्या के बाद एक के बाद एक कई फोटो शव की अपने रिश्तेदारों को भेजी। इसके बाद उसने खुद भी फांसी लगा ली। अधिकारी ने कहा, "व्हाट्सएप पर तस्वीरें देखने के बाद गोस्वामी का छोटा भाई प्रवीण उनके घर पहुंचा और शव देखे।"

पुलिस ने कहा कि उनकी छह साल की बेटी एटा जिले में अपने दादा-दादी के साथ रहती है।

उन्होंने बताया कि गोस्वामी कार का सामान बेचते थे जबकि उनकी पत्नी प्रिया एक निजी कंपनी में काम करती थीं।

डीसीपी ने कहा, "प्रथम दृष्टया, ऐसा प्रतीत होता है कि गोस्वामी को अपनी पत्नी पर व्यभिचार का संदेह था। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।"

फिलहाल पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए जांच कर रही है। दोनों के शवों को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

रिश्तों को शर्मसार करने वाली कई वारदाते

बता दें कि उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से पहले भी रिश्तों को शर्मसार करने वाली खबरें ईआ चुकी है। हाल ही में सीतापुर के एक शख्स अपने ही परिवार की हत्या का गुनहगार बन गया। पुलिस के मुताबिक, एक शख्स ने अपनी मां और पत्नी समेत तीन बच्चों की क्रूरता से हत्या कर दी। और बाद में खुदकी भी जान दे दी।  हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस फौरन वारदात स्थल पहुंची, जहां उन्होंने शवों को बरामद किया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गौरतलब है कि घटना सीतापुर के रामपुर मथुरा के पाल्हापुर गांव की है, जहां शनिवार को एक ड्रग्स की लत वाले व्यक्ति ने गोली मारकर अपनी बुजुर्ग मां को मार दिया इसके बाद उसने पत्नी पर हथौड़े से हमला कर दिया। इतने के बाद भी शख्स के सिर से खून का बुखार नहीं उतरा और उसने अपने तीन नाबालिग बच्चों को छत से फेंक दिया। छत से गिरने के कारण तीनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। शख्स ने सभी हत्याओं को अंजाम देने के बाद खुद को भी गोली मार ली।

पुलिस का कहना है कि नशे का आदी और शराबी अनुराग सिंह (42) ने पाल्हापुर स्थित अपने घर में आत्महत्या करने से पहले अपने पूरे परिवार की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि अनुराग, जो मानसिक रूप से बीमार था अक्सर अपने परिवार से झगड़ता था क्योंकि वे उसे नशा मुक्ति केंद्र भेजना चाहते थे। शनिवार को, अनुराग का अपने परिवार के साथ तब झगड़ा हुआ जब उन्होंने उसे पुनर्वास केंद्र में भर्ती कराने की मांग दोहराई। बहस के तुरंत बाद, उसने परिवार की हत्या कर दी। 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी चक्रेश मिश्रा ने कहा, "पुलिस और फोरेंसिक टीमें मामले के सभी पहलुओं की जांच कर रही हैं। विस्तृत जांच पूरी होने के बाद मामला दर्ज किया जाएगा।"

Web Title: UP Ghaziabad Man kills Wife Sends Pictures To Relatives Then Dies By Suicide

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे