लाइव न्यूज़ :

World's Most Admired: डोनाल्ड ट्रंप, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और विराट कोहली से आगे निकले सचिन तेंदुलकर, यहां देखें लिस्ट

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 16, 2021 7:41 PM

World's Most Admired: खेल नायकों में सचिन तेंदुलकर शीर्ष फुटबॉलर लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली से आगे हैं।भारतीय की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे आगे हैं। 8वें स्थान पर हैं।शाहरुख खान 14वें, अमिताभ बच्चन 15वें स्थान पर हैं।

मुंबईः YouGov ने 'विश्व के सबसे प्रशंसित पुरुष 2021' की एक सूची जारी की है और शीर्ष 20 में 5 भारतीय हैं। बराक ओबामा माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स के बाद सूची में सबसे ऊपर हैं। भारतीय की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे आगे हैं। 8वें स्थान पर हैं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्हें 12वां स्थान मिला है। शाहरुख खान 14वें, अमिताभ बच्चन 15वें और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली 18वें स्थान पर हैं।  YouGov एक ब्रिटिश अंतरराष्ट्रीय इंटरनेट-आधारित बाजार अनुसंधान और डेटा विश्लेषण फर्म है जिसका मुख्यालय यूनाइटेड किंगडम में है।

अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को इंटरनेट आधारित अनुसंधान और सर्वे से जुड़ी कंपनी यूगोव के एक सर्वे में दुनिया के सबसे अधिक प्रशंसित व्यक्तियों में 12वें स्थान पर चुना गया है। इस साल यह सर्वे 39 देशों के 42,000 से अधिक लोगों के बीच किया गया।

खेल नायकों में तेंदुलकर शीर्ष फुटबॉलर लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद तीसरे स्थान पर हैं। इस सूची में यह दिग्गज बल्लेबाज अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन तथा भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली से आगे हैं।

टॅग्स :सचिन तेंदुलकरनरेंद्र मोदीविराट कोहलीअमिताभ बच्चनशाहरुख खानमुंबईब्रिटेनबराक ओबामाअमेरिकालुक बैक 2021
Open in App

संबंधित खबरें

भारतराजनाथ सिंह ने कहा- "अब तो पाकिस्तान भी भारत के शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने को स्वीकार कर रहा"

क्रिकेटIPL 2024 update Orange-Purple Cap: बुमराह पीछे, इस खिलाड़ी ने पर्पल कैप पर किया कब्जा, जानें ऑरेंज कैप बादशाह कौन, यहां देखें टॉप-10 खिलाड़ियों की सूची

क्रिकेटIPL 2024: ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली सबसे आगे, रियान पराग और संजू सैमसन ने लगाई छलांग

क्रिकेटVirat Kohli Retirement: "मैं चला जाऊंगा..." विराट कोहली ने रिटायरमेंट प्लान बताया

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

भारत अधिक खबरें

भारत"अरविंद केजरीवाल अब अपराधी बन गए हैं, स्वाति मालीवाल की घटना से यह साबित हो गया है", हिमंत बिस्वा सरमा का 'आप' नेता पर हमला

भारत'अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने मुझे थप्पड़ मारा, लात मारी': स्वाति मालीवाल ने मामले में चुप्पी तोड़ते हुए लगाए आरोप

भारतMaharashtra LS Polls 2024: नासिक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामान की जांच की

भारतSwati Maliwal assault case: मारपीट की घटना को लेकर स्वाति मालीवाल ने पुलिस में की शिकायत, रिकॉर्ड कराए अपने बयान

भारतBihar Politics News: जिस तरह सूरज का उगना तय वैसे ही नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय..., भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया