लाइव न्यूज़ :

वर्ल्ड कप ट्रॉफी को एयरपोर्ट पर रोका, एक्ट्रेस से शादी...जानिए कौन हैं NCB अधिकारी समीर वानखेड़े जिन्होंने बॉलीवुड में मचाई है हलचल

By विनीत कुमार | Published: October 03, 2021 11:31 AM

NCB अधिकारी समीर वानखेड़े एक बार फिर चर्चा में हैं। उनके नेतृत्व में ही एनसीबी ने शनिवार को क्रूज शिप पर छापेमारी की जिसमें ड्रग्स की पार्टी चल रही थी।

Open in App
ठळक मुद्देएनसीबी की टीम ने समीर वानखेड़े के नेतृत्व में क्रूज शिप पर की थी छापेमारी।सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कथित ड्रग्स कनेक्शन की भी जांच समीर वानखेड़े ने की थी।2011 में वर्ल्ड ट्रॉफी को भी मुंबई एयरपोर्ट पर रोकने को लेकर चर्चा में रहे थे समीर वानखेड़े।

मुंबई: बीच समुद्र में क्रूज शिप पर एनसीबी की छापेमारी और कई लोगों को हिरासत में लिए जाने की खबर के बाद बॉलीवुड में एक बार फिर हलचल मच गई है। बताया जा रहा है कि एनसीबी की कार्रवाई में शाहरुख खान के बेटे आर्यन भी हिरासत में लिए गए हैं। साथ ही फिल्मी दुनिया के एक और नामी अभिनेता के बेटे से भी पूछताछ की बात सामने आ रही है।

समुद्र के बीच एनसीबी ने संभवत: पहली बार ऐसी कोई कार्रवाई की है। इसलिए भी इसकी चर्चा हो रही है। एनसीबी ने ये पूरा ऑपरेशन समीर वानखेड़े के नेतृत्व में अंजाम दिया। भारतीय राजस्व सेवा (IRS) अधिकारी वानखेड़े वही शख्स हैं जिन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मामले में रिया चक्रवर्ती के ड्रग्स कनेक्शन की भी जांच की थी।

समीर वानखेड़े का निजी जीवन में भी बॉलीवुड कनेक्शन

समीर वानखेड़े का बॉलीवुड से वास्ता केवल ड्यूटी को लेकर नहीं है। दरअसल उन्होंने शादी भी मराठी एक्ट्रेस क्रांति रेडकर से की है। क्रांति अभिनेता अजय देवगन के साथ 2003 की फिल्म गंगाजल में नजर आ चुकी हैं। क्रांति और समीर वानखेड़े ने 2017 में शादी कर ली थी।

समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं। उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई एयरपोर्ट पर बतौर कस्टम अधिकारी थी। पिछले दो साल में वानखेड़े और उनकी टीम ने जांच के बाद करीब 17 हजार करोड़ की ड्रग्स पकड़ी है।

साल 2008 से 2020 के बीच समीर वानखेड़े डिप्टी कमिश्नर ऑफ एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) से लेकर एनआईए के एडिशनल एसपी, डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) के ज्वाइंट कमिश्नर और एनसीबी के जोनल डायरेक्टर रहे हैं।

मीका सिंह को पकड़ा, वर्ल्ड कप ट्रॉफी भी रोकी

साल 2013 में वानखेड़े ने गायक मीका सिंह को मुंबई एयरपोर्ट पर विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा था। शीर्ष पुलिस ने अनुराग कश्यप, विवेक ओबेरॉय और राम गोपाल वर्मा सहित कई बॉलीवुड सेलेब्स के स्वामित्व वाली संपत्तियों पर भी छापा मारा है।

यही नहीं, 2011 में वर्ल्ड ट्रॉफी को भी मुंबई एयरपोर्ट पर उन्होंने रोका था। ट्रॉफी में सोने का इस्तेमाल था और इसलिए कस्टम ड्यूटी भुगतान के बाद ही इसे तब छोड़ा गया था।

टॅग्स :NCB Mumbaiशाहरुख खानमीका सिंहMika Singh
Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटKKR IPL WINNER 2024: दस साल तक इंतजार, आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम को बधाई, शाहरुख खान लिखा- मेरे लड़के, मेरी टीम, मेरे चैम्पियंस, मेरे केकेआर के स्टार

बॉलीवुड चुस्कीAnant-Radhika 2nd Pre-Wedding Cruise Party: अनंत-राधिका के प्री वेडिंग पार्टी के लिए शाहरुख खान हुए रवाना, साथ में पूरा परिवार भी पहुंचा इटली

बॉलीवुड चुस्कीशाहरुख खान की अगली फिल्म का टाइटल हुआ 'लीक', बॉलीवुड बादशाह के फैन्स को ऐसे लगी भनक

क्रिकेटIPL 2024 Final KKR VS SRH: ‘मेंटोर’ गंभीर और नायर ने कर दी कमाल, 10 साल फिर से चैंपियन, रसेल आंसुओं को रोकने की कोशिश की, जानें किस खिलाड़ी ने क्या कहा, देखें वीडियो

क्रिकेटIPL 2024 Final Ceremony Full List of Awards: विजेता टीम केकेआर को 20 करोड़, सनराइजर्स हैदराबाद को 12.5 करोड़, यहां देखें पुरस्कारों की पूरी सूची

भारत अधिक खबरें

भारतArunachal Pradesh Election Result 2024 Live: ऐतिहासिक जीत की ओर भाजपा, 34 पर जीते, 11 पर आगे, कांग्रेस को 1 सीट की बढ़त, जानिए अन्य दल का हाल

भारतमल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने चुनाव नतीजों पर रणनीति बनाने के लिए की बैठक, देखें वीडियो

भारतपंजाब एग्जिट पोल में इंडिया ब्लॉक को ज्यादातर सीटें मिलने का अनुमान, बीजेपी को बड़ा फायदा

भारतSikkim Assembly Elections 2024 Result: बाईचुंग भूटिया 4012 मतों से पिछड़े, 10 सालों में छठी चुनावी पराजय के करीब

भारतExit Poll: हिंदी भाषी राज्यों में भाजपा और पीएम मोदी का जलवा बरकरार, इन चार राज्यों से जीत सकती है 145 सीटें