लाइव न्यूज़ :

गृहमंत्री अमित शाह को इस्तीफा भेजने वाले यूपी के मंत्री दिनेश खटीक ने लिया यू-टर्न, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर दूर की नाराजगी

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 22, 2022 9:45 PM

दिल्ली बैठे गृहमंत्री अमित शाह को मंत्री पद से इस्तीफा भेजने वाले यूपी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुई मीटिंग के बाद इस्तीफा वापस लेने का ऐलान किया।

Open in App
ठळक मुद्देमंत्री दिनेश खटीक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात के बाद वापस लिया इस्तीफायोगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक ने अपना इस्तीफा सीधे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भेजा था दिनेश खटीक ने आरोप लगाया था कि दलित समुदाय से होने के कारण अधिकारी बात नहीं सुन रहे हैं

लखनऊ: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पास मंत्री रहते हुए अपने मंत्रालय में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए इस्तीफा भेजने वाले यूपी सरकार के जलशक्ति राज्य मंत्री  दिनेश खटीक ने यू-टर्न लेते हुए इस्तीफे वापसी का ऐलान किया है। जानकारी के मुताबिक मंत्री दिनेश खटीक ने इस्तीफा वापसी का मन तब बनाया, जब उन्होंने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लंबी मुलाकात की।

मंत्री दिनेश खटीक ने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री से मिलने के बाद उन्होंने मंत्रालय से संबंधित अपनी तमाम चिंताओं रखी, जिस पर सीएम योगी द्वारा सकारात्म आश्वासन मिलने के बाद उन्होंने फैसले किया कि वो अपने मंत्री पद पर बने रहेंगे।

इससे पहले योगी सरकार से खफा दिनेश खटीक ने मामले को सीधे दिल्ली पहुंचाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर मंत्री पद छोड़ने की इच्छा जताई थी। गृहमंत्री शाह को लिखे पत्र में मंत्री खटीक ने आरोप लगाया कि जलशक्ति मंत्रालय में अधिकारी उनकी उपेक्षा करते हैं क्योंकि वह दलित समुदाय से आते हैं। इसके अलावा मंत्री दिनेश खटीक ने अपने मंत्रालय में हो रहे कथित भ्रष्टाचार के बारे में भी गृहमंत्री शाह से शिकायत की थी।

जानकारी के मुताबिक योगी सरकार में राज्य मंत्री खटीक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आधिकारिक आवास 5 कालिदास मार्ग पर मुलाकात की और इस दौरान जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद मंत्री खटीक ने पत्रकारों से कहा, "मुझे जिन भी विषयों पर आपत्ति थी वो सारे मुद्दे मैंने मुख्यमंत्री के सामने रखे, उन्होंने कहा कि मेरे कहे के मुताबिक वो इस मसलों को देखेंगे। चूंकि ये सरकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के नेतृत्व में भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ चल रही है, इसलिए मैं इस सरकार में करना जारी रखूंगा।"

पत्रकारों द्वाका यह पूछे जाने पर कि क्या मुख्यमंत्री द्वारा मंत्रालय के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके जवाब में मंत्री खटीक ने कहा, "मैंने उनके सामने सभी मुद्दे रख दिये हैं।"

मालूम हो कि योगी सरकार की कार्यशैली से नाराज होकर सीधे गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखने वाले मंत्री दिनेश खटीक ने त्यागपत्र की चिट्ठी गवर्नर आनंदीबेन पटेल को भी लिखी थी। पत्र में मंत्री खटीक ने वर्तमान योगी सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि मंत्रालय के अधिकारी स्पष्ट तौर पर उनकी अनदेखी कर रहे हैं क्योंकि उनका ताल्लुक दलित समुदाय से है। इन आरोपों के कारण योगी आदित्यनाथ की भाजपा सरकार को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था।

हस्तिनापुर से दो बार के भाजपा विधायक खटीक ने गृहमंत्री को चिट्ठी भेजने के बाद पत्रकारों से कहा था कि उनके पद पर बने रहने का कोई औचित्य नहीं है क्योंकि कुछ नौकरशाह उनके फोन कॉल काट देते हैं और उनके पत्रों का जवाब नहीं देते हैं। यहां तक की उन्होंने आरोप लगाया था कि नमामी गंगे परियोजना में वरिष्ठ नौकरशाह भ्रष्टाचार कर रहे हैं। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

टॅग्स :दिनेश कार्तिकयोगी आदित्यनाथअमित शाहBJPSwatantra Dev Singh
Open in App

संबंधित खबरें

भारतपीएम मोदी और अमित शाह की तरह मास कम्युनिकेटर नहीं हैं एस जयशंकर, जानें आपने बारे में क्या कहा

भारतRae Bareli Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के बीच अखिलेश यादव को झटका, सपा के बागी विधायक मनोज पांडे भाजपा में शामिल, अमित शाह के बगल में बैठे

भारतPM MODI IN UP: इज्जत बचाने के लिए अब कांग्रेस ने मिशन 50 रखा, पीएम मोदी बोले- कैसे भी करके पूरे देश में 50 सीटें मिल जाएं, देखें वीडियो

भारत"बुलडोजर कहां चलाना है ये यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से सीखिए": इंडी गठबंधन से बोले पीएम मोदी, देखें वीडियो

भारतब्लॉग: कुछ नेताओं का सब कुछ दांव पर है इन चुनावों में

भारत अधिक खबरें

भारतपूर्व आप नेता शाजिया इल्मी का आरोप- 'AAP में रहते हुए सहा दुर्व्यवहार, वहां मारपीट करना बहुत सामान्य बात'

भारतVIDEO: स्टाफ से बहस करते हुए स्वाति मालीवाल की वीडियो फुटेज वायरल; 'आप' सांसद ने दी प्रतिक्रिया

भारतस्वाति मालीवाल मारपीट मामले को लेकर सीतारमण ने केजरीवाल पर बोला हमला, कहा- "ये सीएम क्या महिलाओं को सुरक्षा देगा"

भारतSaran Lok Sabha Elections 2024: लालू यादव की बेटी और राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य की उम्मीदवारी पर खतरा!, पटना हाई कोर्ट में याचिका दायर, जानिए

भारतSaran Lok Sabha Elections 2024: लालू यादव की बेटी और राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य की उम्मीदवारी पर खतरा!, पटना हाई कोर्ट में याचिका दायर, जानिए