लाइव न्यूज़ :

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब कोविड पॉजिटिव, ट्वीट कर कहा- संपर्क में आए लोग कराएं जांच

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 07, 2021 3:44 PM

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 रोधी टीकाकरण में अमेरिका को पीछे छोड़ते हुए भारत दुनिया में सबसे तेज टीकाकरण वाला देश बन गया है।

Open in App
ठळक मुद्देभारत में रोजाना औसतन 30,93,861 खुराकें दी जा रही हैं।देश में अब तक कोविड-19 टीके की 8.70 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं।कुल 13,32,130 सत्रों में टीके की 8,70,77,474 खुराकें दी जा चुकी हैं।

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। ट्वीट कर कहा- संपर्क में आए लोग जांच करा लें।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों से मैं लगातार बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव प्रचार में व्यस्त रहा। कल ही बंगाल से दिल्ली लौटा हूं। अस्वस्थ महसूस करने के कारण मैंने कोविड-19 जांच कराई। रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।’’ मुंडा ने अपने संपर्क में आए लोगों से कोविड-19 की जांच कराने का अनुरोध किया। हाल के दिनों में जो भी लोग मेरे संपर्क में आये हैं, वो अपनी जांच कराएं और सजग रहें।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब कोरोना वायरस से संक्रमित

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब बुधवार को कोविड-19 की जांच में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद घर पर पृथक-वास में चले गये हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में कहा, “मैं कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाया गया हूं।

मैंने चिकित्सकों की सलाह पर खुद को घर में पृथक कर लिया है। मैं हर किसी से कोविड के लिहाज से उचित व्यवहार करने और सुरक्षित रहने का आग्रह करता हूं।” पश्चिम त्रिपुरा जिले की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संगीता चक्रवर्ती ने कहा कि देब के नमूने बुधवार को लिए गए और रेपिड एंटीजन जांच में सामने आया कि वह संक्रमित हैं। उन्होंने कहा, “हमने आरटी-पीसीआर जांच के जरिए दोबारा पुष्टि के लिए नमूने एकत्र कर लिए हैं।” देब के परिवार के दो सदस्य पिछले साल अगस्त में संक्रमण की चपेट में आए थे। 

भाजपा विधायक रमेश जरकीहोली को अस्पताल से मिली छुट्टी

कर्नाटक के पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वह यहां एक अस्पताल में कोविड-19 का इलाज करा रहे थे। जरकीहोली ने अस्पताल के बाहर इंतजार कर रहे पत्रकारों से कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाने के कारण उन्हें आराम करने की जरूरत है। उनका इलाज करने वाले डॉक्टरों ने कहा कि वह अपने घर में कम से कम दो हफ्तों तक पृथक-वास में रहेंगे। यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे भाजपा विधायक शुक्रवार को स्वास्थ्य कारणों से विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष पेश नहीं हुए थे।

इससे पहले उनसे 29 मार्च को पूछताछ की गई थी जिसमें उन्होंने सवालों के जवाब देने के लिए चार दिनों का वक्त मांगा था। अभी यह मालूम नहीं है कि उनसे अब कब पूछताछ की जाएगी। जरकीहोली के साथ कथित वीडियो में दिखाई देने वाली महिला ने पूर्व मंत्री पर उसे सरकारी नौकरी दिलाने की में आड़ में उससे ‘बलात्कार’ करने का आरोप लगाया है। उसने पुलिस पर भी आरोप लगाया कि वे जरकीहोली के साथ मिले हुए हैं और उसे पीड़िता नहीं बल्कि आरोपी के तौर पर दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। जरकीहोली ने इन आरोपों के चलते तीन मार्च को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

टॅग्स :कोविड-19 इंडियाकोरोना वायरस इंडियाभारतीय जनता पार्टीअर्जुन मुंडाबिप्लब कुमार देबत्रिपुरा
Open in App

संबंधित खबरें

भारतमल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने चुनाव नतीजों पर रणनीति बनाने के लिए की बैठक, देखें वीडियो

भारतपंजाब एग्जिट पोल में इंडिया ब्लॉक को ज्यादातर सीटें मिलने का अनुमान, बीजेपी को बड़ा फायदा

भारतलोकसभा चुनाव 2024 जीतने पर शपथ ग्रहण के लिए कर्तव्य पथ पर विचार कर रहा NDA, जानें किस दिन होगा समारोह

भारतFact Check: फर्जी है RSS के नाम पर वायरल हुआ लेटर, संघ ने नहीं किया पश्चिमी दिल्ली से AAP उम्मीदवार को समर्थन देने की घोषणा

भारतFact Check: क्या चुनावों में गारंटी देकर बाद में भूल जाते हैं मोदी? अमित शाह ने किसके लिए दिया बयान, वायरल वीडियो अधूरी, जानें सच्चाई

भारत अधिक खबरें

भारतArvind Kejriwal Surrenders: तिहाड़ में आत्मसमर्पण के बाद केजरीवाल को 5 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: मतदान करने में सहारनपुर अव्वल और मथुरा रहा फिसड्डी, हेमा मालिनी भी मथुरा में मतदान प्रतिशत को बढ़ा पाने में रही असफल

भारतबिहार में राज्यपाल और मुख्यमंत्री की बात नहीं सुनने वाले शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक गए लंबी छुट्टी पर

भारतकांग्रेस को कर्नाटक, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में जीत की उम्मीद, एग्जिट पोल को फर्जी बताया

भारतबिहार: भाजपा प्रत्याशी रामकृपाल यादव पर हुए हमले को लेकर भड़की भाजपा, कहा-इस मामले में जो भी लिप्त हैं वो नप जाएंगे