लाइव न्यूज़ :

त्रिपुरा निकाय चुनाव: आठ शहरी निकायों में भाजपा का क्लीन स्विप, बाकी छह में आगे, अगरतला में टीएमसी दूसरे स्थान पर

By विशाल कुमार | Published: November 28, 2021 1:58 PM

बीते 25 नवंबर को राज्य में 20 नगर निकायों में से 14 में चुनाव हुए थे. राज्य में कुल 324 नगर निकाय सीटों में से भाजपा ने 112 सीटें बिना चुनाव के ही जीत ली थीं. वहीं, बाकी की 22 सीटों पर 81.54 फीसदी का मतदान हुआ.

Open in App
ठळक मुद्देभाजपा ने आठ नगर निकायों में सभी सीटों पर भारी जीत हासिल की है।25 नवंबर को राज्य में 20 नगर निकायों में से 14 में चुनाव हुए थे।भाजपा बाकी के छह नगर निकायों में भी आगे चल रही है।

अगरतला:त्रिपुरा निकाय चुनाव में केवल चार घंटे के मतदान के बाद सत्ताधारी भाजपा ने आठ नगर निकायों में सभी सीटों पर भारी जीत हासिल की है।

बीते 25 नवंबर को राज्य में 20 नगर निकायों में से 14 में चुनाव हुए थे. राज्य में कुल 324 नगर निकाय सीटों में से भाजपा ने 112 सीटें बिना चुनाव के ही जीत ली थीं। वहीं, बाकी की 22 सीटों पर 81.54 फीसदी का मतदान हुआ।

राज्य निर्वाचन आयोग से हासिल ताजा जानकारी के अनुसार, आठ शहरी नगर निकायों में सभी सीटों पर जीत हासिल करने के साथ ही भाजपा बाकी के छह नगर निकायों में भी आगे चल रही है।

अभी तक के रूझानों से पता चलता है कि त्रिपुरा में आक्रामक तरीके से चुनाव लड़ रही तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अगरतला नगर निगम (एएमसी) के सभी वार्ड्स में दूसरे स्थान पर है।

दोपहर 12 बजे तक की रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा को एएमसी इलाकों में 58,821 वोट मिले हैं, जबकि टीएमसी को 22,295 वोट मिले हैं. माकपा 15,960 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रही। तीन अन्य वाम दलों - सीपीआई, फॉरवर्ड ब्लॉक और आरएसपी - ने सीपीआई (एम) के साथ गठबंधन में कुल मिलाकर 2,650 वोट प्राप्त किए।

हालांकि, आठ शहरी स्थानीय निकायों में माकपा भाजपा से पीछे दूसरे स्थान पर चल रही थी। अगरतला के अलावा दो शहरी निकायों में टीएमसी ने दूसरा स्थान हासिल किया। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी तीन शहरी निकायों में तीसरे स्थान पर थी। कांग्रेस छह नगर निकायों में तीसरे स्थान पर पीछे चल रही थी।

एएमसी की 38 सीटों, धर्मनगर नगर परिषद की 14 सीटों और बेलोनिया नगर पालिका की दो सीटों के नतीजे अभी घोषित नहीं हुए थे।

माकपा के पानीसागर, कैलाशहर और अंबासा नगर निगम में माकपा ने तीन सीटें और अंबाना नगर निगम में टीएमसी और एक निर्दलीय उम्मीदवार ने एक-एक सीटें हासिल कीं।

कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मतगणना केंद्रों पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, त्रिपुरा पुलिस और त्रिपुरा राज्य राइफल्स (टीएसआर) के जवानों के साथ त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। ताजा रिपोर्ट आने तक किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

मतदान के दिन सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को किसी भी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की अतिरिक्त दो कंपनियांजितनी जल्दी हो सके उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य में स्थानीय निकाय चुनावों के लिए मतदान स्वतंत्र और निष्पक्ष रहे।

टॅग्स :त्रिपुराBJPटीएमसीसीपीआईएमबिप्लब कुमार देबBiplab Kumar Deb
Open in App

संबंधित खबरें

भारतअमिताभ श्रीवास्तव का ब्लॉग: अब आर या पार के मुहाने पर पहुंचा चुनाव

भारतVIDEO: उत्तर पूर्वी दिल्ली में कन्हैया कुमार पर हमला, बीजेपी प्रतिद्वंद्वी मनोज तिवारी पर लगाया हमले का आरोप

भारतLok Sabha Elections 2024: 20 मई को शाम पांच बजे तक नोटिस पर जवाब दें, भाजपा उम्मीदवार गंगोपाध्याय पर एक्शन, मुख्यमंत्री बनर्जी के खिलाफ टिप्पणी

भारतParliament House Complex 2024: संसद सौध में आपका स्वागत है माननीय, 'महा' तैयारी शुरू, बैटरी चालित वाहन, अतिथि गृह और वेस्टर्न कोर्ट हॉस्टल में रंग रोगन, यहां जानें क्या-क्या...

भारतRae Bareli Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के बीच अखिलेश यादव को झटका, सपा के बागी विधायक मनोज पांडे भाजपा में शामिल, अमित शाह के बगल में बैठे

भारत अधिक खबरें

भारतब्लॉग: सरकारी अस्पतालों की लापरवाही का नतीजा नागरिक न भुगतें

भारतPetrol Diesel Price Today: दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 94.76 रु, मुंबई में 104.19 रु, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

भारतब्लॉग: मेघालय के पर्यावरण में जहर घोलती रैट होल माइनिंग

भारतब्लॉग: दो पहाड़ियों की एक जैसी है चुनावी दास्तान

भारतDelhi Heatwave: नजफगढ़ में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पार, सीजन का सबसे गर्म दिन, 21 मई तक राहत की संभावना नहीं