लाइव न्यूज़ :

तेलंगाना: सीएम केसीआर ने 9 सरकारी मेडिकल कॉलेजों का किया उद्घाटन, कहा- 2024 में 8 और कॉलेज आएंगे

By मनाली रस्तोगी | Published: September 15, 2023 2:04 PM

नौ कॉलेज करीमनगर, कामारेड्डी, खम्मम, भूपालपल्ली, आसिफाबाद, निर्मल, सिरसिला, विकाराबाद और जनगांव में मौजूद हैं।

Open in App
ठळक मुद्देतेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को राज्य में नौ नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया।उन्होंने कहा कि 2024 में ऐसे आठ संस्थान खोले जाएंगे।नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 से कुछ महीने पहले होगा।

हैदराबाद: तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को राज्य में नौ नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि 2024 में ऐसे आठ संस्थान खोले जाएंगे। नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 से कुछ महीने पहले होगा। पीटीआई के मुताबिक, "तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने नौ नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया, कहा कि 2024 में 8 ऐसे संस्थान खोले जाएंगे।"

नौ कॉलेज करीमनगर, कामारेड्डी, खम्मम, भूपालपल्ली, आसिफाबाद, निर्मल, सिरसिला, विकाराबाद और जनगांव में मौजूद हैं। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री टी हरीश राव ने कहा कि तेलंगाना सफेद कोट क्रांति के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में 26 सरकारी मेडिकल कॉलेज काम कर रहे हैं और अगले शैक्षणिक वर्ष में आठ और खुलने के लिए तैयार हैं।

हरीश राव ने कहा कि तेलंगाना, जहां 2014 में सबसे कम एमबीबीएस सीटें थीं, अब सबसे अधिक एमबीबीएस सीटों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में प्रत्येक एक लाख की आबादी पर 22 एमबीबीएस सीटें होंगी, जो देश में किसी अन्य उपलब्धि से अलग एक उपलब्धि है।

हरीश राव ने कहा कि इस शैक्षणिक वर्ष में देश की 43 प्रतिशत नई एमबीबीएस सीटें तेलंगाना में हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि तेलंगाना को 2014 से केंद्र द्वारा वितरित 157 में से केवल एक मेडिकल कॉलेज मिला है।

टॅग्स :K Chandrashekhar RaoTelanganaMedical College
Open in App

संबंधित खबरें

भारतTS TET Hall Ticket 2024: आज हो सकते हैं एडमिट कार्ड जारी, हॉल टिकट डाउनलोड लिंक यहां देखें

भारत'हम निर्णायक रूप से कार्रवाई करेंगे और पीओके लेंगे', तेलंगाना में गरजे अमित शाह

भारतLok Sabha Election 2024: PM नरेंद्र मोदी क्या रिटायरमेंट के लिए तैयार, तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी ने इस नियम के तहत पूछा

भारतपुलवामा हमले को लेकर रेवंत रेड्डी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बीजेपी ने दी प्रतिक्रिया, देखें वीडियो

क्राइम अलर्टKota: 'मां को कहना टेंशन न ले, मैं 5 साल के लिए जा रहा हूं', नीट की तैयारी करने वाले छात्र ने लिखी चिट्ठी

भारत अधिक खबरें

भारत'बीजेपी ने साजिश के तहत स्वाति मालीवाल को सीएम केजरीवाल के आवास पर भेजा': आम आदमी पार्टी

भारतदारुल उलूम देवबंध ने महिलाओं के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध, कहा- रीलें बनाती हैं

भारतNitish Kumar On Lalu Yadav Family: बेटा नहीं हो रहा था, 9-9 बच्चा पैदा कर दिए..., सीएम नीतीश ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, देखें वीडियो

भारतAlamgir Alam Resignation: ग्रामीण विकास मंत्री और कांग्रेस नेता आलम ने दिया इस्तीफा, चंपई सोरेन कैबिनेट में थी नंबर दो की हैसियत, ईडी ने कई खुलासे किए...

भारत'मैं अपना बेटा आपको सौंप रही हूं, राहुल आपको निराश नहीं करेंगे': रायबरेली में सोनिया गांधी की भावुक स्पीच