लाइव न्यूज़ :

SSC पेपर लीक मामलाः प्रदर्शनकारी छात्रों को छठवें दिन मिला अन्ना हजारे का साथ

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: March 04, 2018 10:47 AM

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने भी एसएससी के प्रदर्शनकारी छात्रों का समर्थन किया है। उन्होंने छात्रों की समस्या और मांगो को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखी है।

Open in App

एसएससी परीक्षा में गड़बड़ी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों का रविवार सुबह अन्ना हजारे का साथ मिला। सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित एसएससी बिल्डिंग के बाहर छात्रों के प्रदर्शन का आज छठवां दिन है। यहां बड़ी संख्या में छात्र एसएससी परीक्षा में हुई गड़बड़ी के सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि उनकी संख्या कम करने के लिए उन्हें मौखिक आश्वासन दिया गया लेकिन जब तक उन्हें पूर्ण रूप से आश्वस्त नहीं किया जाएगा तब तक वो प्रदर्शन जारी रखेंगे।

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने भी एसएससी के प्रदर्शनकारी छात्रों का समर्थन किया है। उन्होंने छात्रों की समस्या और मांगो को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखी है। शनिवार को बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी धरना स्थल पर पहुंचकर छात्रों से मुलाकात की। इसके अलावा कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी पहुंचे। स्वराज पार्टी के योगेंद्र यादव भी पूरी तरह से छात्रों के समर्थन में हैं। मशहूर कवि कुमार विश्वास ने मीडिया से अपील की है कि श्रीदेवी के मुद्दे से मुक्ति मिल गई हो तो एसएससी के छात्रों के दर्द की भी सुध ले लो।

हालांकि एसएससी ने छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए बयान जारी किया था कि 21 फरवरी की परीक्षा के पेपर लीक के आरोपों की सीबीआई जांच कराई जाएगी। हालाकि कुछ छात्रों का कहना है कि यह प्रदर्शन को कमजोर करने के लिए किया गया है। जब तक जांच के लिखित आदेश जारी नहीं हो जाते वो प्रदर्शन जारी रखेंगे।

कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से फरवरी में आयोजित कंबाइंड ग्रेजुएट लेविल एग्जाम टियर टू में 1,89,843 प्रतियोगी शामिल हुए। देश में अलग-अलग केंद्रों पर 17 से 22 फरवरी के बीच ऑनलाइन भर्ती परीक्षा हुई थी। छात्रों ने आरोप लगाया कि इस परीक्षा का पेपल लीक कर दिया गया है। क्योंकि ऑनलाइन परीक्षा देने के बाद जब छात्र बाहर आए तो पता चला कि इसका पर्चा तो सोशल मीडिया पर पहले से मौजूद है।

टॅग्स :अन्ना हजारेएसएससी घोटाला
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "केजरीवाल का जेल में दिमाग खत्म हो गया है, उन्होंने उस कांग्रेस को गले लगाया, जिसका अन्ना हजारे ने विरोध किया था'', योगी आदित्यनाथ ने कहा

भारतयोगी का केजरीवाल पर पलटवार, कहा- विचारधारा के लिए सत्ता छोड़ने में दोबारा नहीं सोचेंगे

भारतकेजरीवाल की गिरफ्तारी पर अन्ना हजारे की टिप्पणी पर AAP की प्रतिक्रिया: 'दर्दनाक, दुखद है जब...'

भारतArvind Kejriwal Arrested: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर पहली बार बोले अन्ना हजारे, कहा- "मुझे दुख है कि जो मेरे साथ काम करता था..."

भारतArvind Kejriwal Arrested: "केजरीवाल ने शीला दीक्षित के खिलाफ निराधार आरोप लगाये थे, आज वो अपने कर्मों का परिणाम भुगत रहे हैं", शर्मिष्ठा मुखर्जी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कहा

भारत अधिक खबरें

भारतBihar Lok Sabha Polls 2024: बिहार में शाम 5 बजे तक कुल 52.35% हुआ मतदान

भारतHeat Wave In Delhi: हीटवेव का रेड अलर्ट, दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: '4 जून के बाद जनता की सुनने लगेगी पुलिस' चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: 44 डिग्री तापमान, चुनावी सभा करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: टोले-टोले में बिजली, लालटेन युग का अंत!, सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, शेष दो चरणों में 16 सीट पर पड़ेंगे वोट