Bihar Lok Sabha Elections 2024: टोले-टोले में बिजली, लालटेन युग का अंत!, सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, शेष दो चरणों में 16 सीट पर पड़ेंगे वोट

By एस पी सिन्हा | Published: May 20, 2024 06:26 PM2024-05-20T18:26:22+5:302024-05-20T18:27:30+5:30

Bihar Lok Sabha Elections 2024: नीतीश कुमार ने बिना किसी का नाम लिए इशारों में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग राजनीति में धन कमाने के लिए ही आते हैं।

Bihar Lok Sabha Elections 2024 CM Nitish Kumar attack Lalu Yadav family Electricity every gaon end lantern era, voting held 16 seats in remaining two phases | Bihar Lok Sabha Elections 2024: टोले-टोले में बिजली, लालटेन युग का अंत!, सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, शेष दो चरणों में 16 सीट पर पड़ेंगे वोट

photo-ani

Highlightsचुनाव प्रचार में जुटे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद पर जमकर हमला बोल रहे हैं।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि पूरे बिहार के टोले-टोले में बिजली जल रही है। लालटेन युग का अंत हो गया। महागठबंधन वाले नेता आज लालटेन की बात कर रहे हैं।

Bihar Lok Sabha Elections 2024: बिहार में पांच चरणों के मतदान समाप्त होने के बाद अब सभी दलों की निगाहें बाकी बचे दो चरणों छठे और सातवें पर टिक गई हैं। इन दोनों चरणों में जदयू की जंग अपनी छह सीटों को बचाने की है। आखिरी दो चरणों की छह सीटें ऐसी हैं, जिनमें एक शिवहर को छोड़ सभी पांच सीटों पर जदयू का कब्जा रहा है। छठे चरण के तहत जदयू की चार सीटें हैं और सातवें यानी आखिरी चरण में जदयू की दो सीटें हैं। वहीं जदयू की दस सीटों पर वोटिंग पांच चरणों में पूरा हो चुका है। ऐसे में चुनाव प्रचार में जुटे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद पर जमकर हमला बोल रहे हैं।

चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि पूरे बिहार के टोले-टोले में बिजली जल रही है। लालटेन युग का अंत हो गया। महागठबंधन वाले नेता आज लालटेन की बात कर रहे हैं। यह सब आप जनता समझ रहे हैं। हम लोग विकास करना चाहते हैं लेकिन हमारे जो विपक्षी हैं वह विनाश करना चाहते हैं। उनके लिए उनका परिवार बेटी बेटा पति पत्नी ही है। हमारे लिए पूरा बिहार परिवार है।

नीतीश कुमार ने बिना किसी का नाम लिए इशारों में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग राजनीति में धन कमाने के लिए ही आते हैं। महात्मा गांधी भी सत्ता में बैठकर धन कमाने को पाप मानते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि आज मोदी सरकार के कार्यकाल में पूरे विश्व में देश की इज्जत बढ़ी है।

उल्लेखनीय है कि छठे चरण का मतदान 25 मई को होना है। इस चरण में जदयू के प्रत्याशी वाल्मीकिनगर, शिवहर, गोपालगंज और सीवान लोकसभा क्षेत्र से हैं। शिवहर लोकसभा सीट इस बार के चुनाव में सीट शेयरिंग के तहत जदयू को मिली है। यह सीट पिछले कई आम चुनाव से भाजपा के पास रही है। रमा देवी यहां से जीतती रही हैं।

वहीं, जदयू ने शिवहर से लवली आनंद को अपना प्रत्याशी बनाया है। चुनाव के ठीक पहले वह जदयू में शामिल हुईं थीं। वहीं, आखिरी यानी सातवें चरण के मतदान में जदयू के पास केवल दो सीटें हैं। एक सीट नालंदा है। नालंदा सीट पर पिछले कई आम चुनावों से लगातार जदयू को सफलता मिलती रही है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गृह जिले वाली इस सीट से जदयू ने पुन: कौशलेंद्र कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया है। पिछले चुनाव में भी कौशलेंद्र कुमार जदयू के प्रत्याशी थे। आखिरी चरण मे जदयू के पास जो दूसरी सीट है वह जहानाबाद है। वर्ष 2019 के आम चुनाव में जदयू ने यहां से चंदेश्वर चंद्रवंशी को अपना प्रत्याशी बनाया था।

वह बड़ी मुश्किल से दो हजार से भी कम मतों से चुनाव जीते। इस बार भी जदयू ने चंदेश्वर चंद्रवंशी को ही अपना प्रत्याशी बनाया है। ऐसे में जदयू के पास अपनी सीट को बचाए रखने की चुनौती है। यही कारण है कि जदयू ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

Web Title: Bihar Lok Sabha Elections 2024 CM Nitish Kumar attack Lalu Yadav family Electricity every gaon end lantern era, voting held 16 seats in remaining two phases

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे