लाइव न्यूज़ :

शरद पवार ने मायावती के बयान पर लेकर कहा, "वो अभी भी भाजपा के साथ संपर्क में है और उनसे बातचीत कर रही हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 31, 2023 7:22 AM

शरद पवार ने बसपा प्रमख मायावती को एक बड़ा दावा किया और कहा कि वो आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ बातचीत कर रही हैं।

Open in App
ठळक मुद्देशरद पवार ने बसपा प्रमख मायावती को लेकर किया एक बड़ा दावा पवार ने कहा कि मायावती आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा के साथ बात कर रही हैंउनकी ओर से स्पष्टता नहीं है कि वो कहां जाएंगी लेकिन इतना तय है कि वो भाजपा से चर्चा कर रही हैं

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमख मायावती को एक बड़ा दावा किया और कहा कि वो आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ बातचीत कर रही हैं।

एनसीपी चीफ पवार ने बीते बुधवार को महा विकास अघाड़ी नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस में विपक्षी गठबंधन इंडिया और सत्ताधारी गठबंधन एनडीए के समान दूरी बनाने के मायावती के बयान पर कहा कि मायावती की ओर से कोई स्पष्टता नहीं है। वो कहां जाएंगी लेकिन इतना तो तय है कि वो लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा के साथ चर्चा कर रही हैं।

उन्होंने कहा, “मायावती अभी भी भाजपा के साथ संपर्क में हैं और उसने संवाद को कायम रखा है। इस बारे में उसकी ओर से स्पष्टता की जरूरत है। उसके बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है।”

बसपा प्रमुख मायावती को लेकर यह बयान मुंबई में विपक्षी गठबंधन इंडिया की होने वाली बैठक से एक दिन पहले आया है। गुरुवार यानी आज विपक्षी नेता 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एनडीए को हराने की संयुक्त रणनीति पर चर्चा करेंगे।

शरद पवार ने विपत्री गठबंधन इंडिया की तीसरी बैठक के बारे में बोलते हुए कहा कि 31 अगस्त और 1 सितंबर को होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक में 28 राजनीतिक दलों के 63 प्रतिनिधि शामिल होंगे।

लेकिन विपक्षी गठबंधन की इस बैठक से पहले बसाप प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया एक्स पर स्पष्ट किया कि वो आगामी आम चुनाव में न तो एनडीए के साथ जाएंगी और न ही इंडिया के साथ। मायावती ने कहा कि कई पार्टियां चाहती हैं बसपा गठबंधन चुनावी राजनीति का हिस्सा बने लेकिन लेकिन उनकी पार्टी का भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए या विपक्ष के भारत गठबंधन के साथ नहीं जाएगी।

उन्होंने बुधवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए साफ किया है कि वो आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में न तो विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का हिस्सा होंगी और न उनकी दिलचस्पी सत्ताधारी 'एनडीए' खेमें में शामिल होने की है। उन्होंने किसी भी गठबंधन में शामिल होने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि बसपा उनकी पार्टी 2024 का आम चुनाव "अकेले दम" लड़ेगी।

बसपा चीफ मायावती ने अपने पोस्ट में कहा, ''बसाप साल 2007 की तरह विरोधियों द्वारा किए गए 'जुगाड़' और जोड़-तोड़ के बजाय आपसी भाईचारे के आधार पर समाज के करोड़ों उपेक्षित और बिखरे हुए लोगों को जोड़कर आगामी लोकसभा चुनाव और चार राज्यों का विधानसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ेगी।”

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने उन अटकलों को खारिज कर दिया कि बसपा विपक्षी गठबंधन ब्लॉक 'इंडिया' में शामिल होने की सोच रहा है। मायावती ने मीडिया से अपील की कि वो इस संबंध में किसी भी तरह की भ्रामक खबरें न फैलाएं।

मायावती ने सत्तारूढ़ एनडीए और विपक्षी गुट इंडिया पर बेहद कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि बसपा इन दोनों गठबंधनों में शामिल अधिकांश पार्टियों के विपरित गरीबों और शोषितों की पार्टी है। जबकि एनडीए और इंडिया दोनों ही गठबंधन गरीब विरोधी, जातिवादी और पूंजीपति हैं।

टॅग्स :शरद पवारमायावतीMayawati Bahujan Samaj Partyभारतराष्ट्रीय रक्षा अकादमीBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतकर्नाटक: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राज्य सरकार द्वारा की गई बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेता की मौत

क्रिकेटGautam Gambhir meet Amit Shah: अमित शाह से मिले गौतम गंभीर, क्या राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे पूर्व सांसद, जानें टीम इंडिया कोच पर क्या बोले

भारतMumbai North West LS seat row: उद्धव गुट की शिवसेना खटखटाएगी अदालत का दरवाजा , कहा 'हमने सीट जीत ली है'

भारतBihar Politics News: सीएम नीतीश कुमार के बेटे निशांत को राजनीति में लाने की मांग, विद्यानंद विकल ने फेसबुक पोस्ट लिखा, पढ़िए

भारतAssembly Polls 2024 UPDATES: महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू कश्मीर के लिए चुनाव प्रभारी एवं सह-प्रभारियों की नियुक्ति, देखें लिस्ट

भारत अधिक खबरें

भारतबिहार: जेडीयू सांसद ने मुसलमानों और यादवों के लिए काम करने से किया इनकार, सांसद ने स्पष्ट रूप से बताई वजह

भारतमणिपुर हिंसा पर अमित शाह ने कहा- जातीय विभाजन को पाटने के लिए मैतई और कुकी दोनों समुदाय से करेंगे बात

भारततेलंगाना: कांग्रेस विधायक ने बकरीद की शुभकामना देने वाले अपने पोस्टर पर विवाद के बाद माफी मांगी, पोस्टर में हरे रंग से गाय की आकृति दिखाई गई

भारतवायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी केरल की इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

भारतMonsoon Update: उत्तर-पश्चिम भारत में इस तारीख के बीच पहुंंचेगा मानसून, अगले 3 से 5 दिनों में इन राज्यों में होगी भारी बर्षा