Mumbai North West LS seat row: उद्धव गुट की शिवसेना खटखटाएगी अदालत का दरवाजा , कहा 'हमने सीट जीत ली है'

By रुस्तम राणा | Published: June 17, 2024 04:34 PM2024-06-17T16:34:01+5:302024-06-17T16:55:41+5:30

आदित्य ठाकरे ने कहा, "हमने अमोल कीर्तिकर की सीट जीत ली है और हम अदालत जाएंगे। चुनाव आयोग अब चुनाव आयोग नहीं रहा, यह 'आसानी से समझौता करने वाला' बन गया है। अगर ईवीएम नहीं होती, तो भाजपा 40 सीटें भी नहीं जीत पाती।"

Mumbai North West LS seat row: Shiv Sena (UBT) to approach court, says 'we have won the seat' | Mumbai North West LS seat row: उद्धव गुट की शिवसेना खटखटाएगी अदालत का दरवाजा , कहा 'हमने सीट जीत ली है'

Mumbai North West LS seat row: उद्धव गुट की शिवसेना खटखटाएगी अदालत का दरवाजा , कहा 'हमने सीट जीत ली है'

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) के नेताओं ने 48 वोटों से हारी हुई लोकसभा सीट को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाने की योजना की घोषणा की है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने जोर देकर कहा कि विजयी उम्मीदवार रवींद्र वायकर को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने से रोका जाना चाहिए। आदित्य ठाकरे ने कहा, "हमने अमोल कीर्तिकर की सीट जीत ली है और हम अदालत जाएंगे। चुनाव आयोग अब चुनाव आयोग नहीं रहा, यह 'आसानी से समझौता करने वाला' बन गया है। अगर ईवीएम नहीं होती, तो भाजपा 40 सीटें भी नहीं जीत पाती।"

शिवसेना (यूबीटी) के साथी नेता अनिल परब ने कहा, "अमोल कीर्तिकर के 19वें राउंड के बाद वोटों की गिनती में गड़बड़ी शुरू हुई। प्रत्येक सांसद की सीट पर कुल 14 टेबल हैं। प्रत्येक राउंड की गिनती के बाद प्रत्येक ईवीएम काउंटिंग टेबल के पास एक एआरओ अधिकारी होता है, अंतिम जानकारी एआरओ को दी जाती है, लेकिन 19 राउंड की गिनती के बाद एआरओ को जानकारी नहीं दी गई। चुनाव अधिकारी के फोन पर बार-बार कॉल आ रहे थे, जिसके कारण उन्हें बार-बार वॉशरूम जाना पड़ रहा था। हमें पता है कि किसका फोन आया था।" उन्होंने कहा कि पार्टी को अभी तक इलाके से सीसीटीवी फुटेज नहीं मिली है और उन्होंने चुनाव आयोग से मामले की जांच करने की मांग की।"

Web Title: Mumbai North West LS seat row: Shiv Sena (UBT) to approach court, says 'we have won the seat'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे