लाइव न्यूज़ :

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री के माता सीता को लेकर दिए बयान पर विवाद, सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल, कही थी ये बात

By आजाद खान | Published: December 19, 2022 11:31 AM

उज्जैन के एक कार्यक्रम में बोलते हुए मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा है कि जिस तरीके से माता सीता धरती में समा गई थी उसे अगर आज की भाषा में कहा जाए तो इसे आत्महत्या कहा जाएगा।

Open in App
ठळक मुद्देमध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री ने माता सीता को लेकर एक बयान दिया है जिस पर विवाद शुरू हो गया है। उन्होंने माता सीता के बारे में बोलते हुए कहा है कि उनके जमीन में समा जाना आज के युग में आत्महत्या जैसा है। यही नहीं मंत्री ने माता सीता की तुलना आज के तलाकशुदा पत्नी से भी की है।

भोपाल: मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने माता सीता पर बयान दिया है जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया है। आरोप के अनुसार, विवाद इस बात से शुरू हुआ है कि उच्च शिक्षा मंत्री ने माता सीता के जीवन को एक तलाकशुदा महिला से तुलना की है। यही नहीं उन्होंने माता सीता द्वारा जमीन में समा जाने को आज के युग में आत्महत्या के सामान बताया है। 

उच्च शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा है कि सीता माता ने लव-कुश को जंगल में जन्म दिया, इसके बावजूद भी उन्होंने पिता के प्रति श्रद्धा की शिक्षा दी है। मंत्री के इस सब बयान को लेकर विवाद शुरू हो गया है और उन्हें सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल भी किया जा रहा है। 

बयान में डॉ मोहन यादव ने क्या कहा है

दरअसल, रविवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन में आयोजित एक कार्यक्रम में डॉ मोहन यादव शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में वे भगवान श्रीराम और माता सीता के जीवन पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सीता माता ने बच्चों को जंगल में जन्म दिया और कष्ट को सहते हुए भी पति के प्रति कितनी श्रद्धा करती है कि उनके जीवन की मंगल कामना करती थी। 

यही नहीं वह बच्चों को जंगल में ही अच्छे संस्कार भी देती थी। इस पर मंत्री ने आगे कहा कि माता सीता की यह हालत आज के तलाकशुदा महिलाओं की तरह थी। इसके अलावा मंत्री ने माता सीता के धरती में समा जाने वाली घटना को भी पेश करते हुए कहा कि पृथ्वी फट गई और माता उसमें समा गई।

राजधर्म के लिए कैसे भगवान राम ने सबकुछ को त्याग दिया था

मंत्री ने भगवान राम को लेकर भी बयान दिया है और कहा है कि कैसे उन्होंने केवल राजधर्म के लिए सबकुछ को त्याग दिया था। उनके अनुसार, भगवान राम ने बहुत कष्ट सहा है और सबकुछ उनके सामने होते हुए भी देखा है। यही नहीं उन्होंने माता सीता को लेकर भगवान राम के बारे में भी बोला है। 

उन्होंने कहा है, "अच्छी भाषा में कहा जाए, तो पृथ्वी फट गई, तो माता उसमें समा गई। सरल और सरकारी भाषा में कहा जाए, तो उनकी पत्नी ने उनके सामने शरीर छोड़ा। शरीर त्याग को आत्महत्या के रूप में माना जाता है, लेकिन इतने कष्ट के बावजूद भी भगवान राम ने जीवन कैसे बिताया होगा, जिस सीता के बिना एक क्षण भी कल्पना करना मुश्किल है, उसके बावजूद भी भगवान राम ने राम राज्य के आदर्शें का ख्याल करते हुए अपना जीवन का सुख त्याग दिया।"

ऐसे में मंत्री के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर वे काफी ट्रोल हो रहे है। एक तरफ कुछ यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे है तो वहीं दूसरी ओर कुछ यूजर्स उनके समर्थन में दिख रहे है। 

टॅग्स :भारतMadhya Pradeshसीता देवी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतविदेश मंत्री जयशंकर ने बताई 'मोदी जी ने वार रुकवा दी पापा' के पीछे की असली कहानी, जानें पीएम ने युद्ध रोकने के लिए क्या किया

विश्वप्रमोद भार्गव का ब्लॉग: चाबहार बंदरगाह पर अमेरिका क्यों बेचैन?

क्राइम अलर्टब्लॉग: अपराधी लंबे समय तक नहीं बचता

ज़रा हटकेPakistan Geeta Class 8 exam: वर्ष 2015 में पाकिस्तान से लौटीं, आठवीं की परीक्षा में बैठने जा रहीं 33 वर्षीय मूक-बधिर गीता, ऐसे रचेंगी कारनामा

क्रिकेटT20 World Cup 2024: लाखों दिव्यांग खेल प्रेमियों के लिए सांकेतिक भाषा में होगा मैच का प्रसारण

भारत अधिक खबरें

भारतParliament House Complex 2024: संसद सौध में आपका स्वागत है माननीय, 'महा' तैयारी शुरू, बैटरी चालित वाहन, अतिथि गृह और वेस्टर्न कोर्ट हॉस्टल में रंग रोगन, यहां जानें क्या-क्या...

भारतDelhi excise policy case: दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में आम आदमी पार्टी को बनाया गया आरोपी

भारतHeatwave: 18-20 मई के दौरान गंभीर लू चलने की संभावना, दिल्ली में तापमान 45 डिग्री तक जा सकता है, इन बातों का ध्यान रखें

भारतSwati Maliwal Assault Case: कौन हैं वो पॉलिटिकल हिटमैन? जिसका जिक्र कर स्वाति मालीवाल ने सामने आए वीडियो पर दी तीखी प्रतिक्रिया

भारतSheohar Lok Sabha seat: शिवहर की कहानी रोचक, अब तक 10 सांसद चुने, इस सीट पर आधी आबादी सबसे आगे, पढ़िए इतिहास