लाइव न्यूज़ :

मिशन लोकसभा 2024: पीएम मोदी आज राजस्थान के अजमेर से भाजपा के अखिल भारतीय अभियान 'महा जनसम्पर्क' की शुरुआत करेंगे, ब्रह्मा मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना

By अनिल शर्मा | Published: May 31, 2023 8:54 AM

 मोदी बुधवार को किशनगढ़ हवाई अड्डे पहुंचेंगे, वहां से वह हेलीकॉप्टर से तीर्थ नगरी पुष्कर जाएंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और पुष्कर के घाट पर जाएंगे।

Open in App
ठळक मुद्दे मोदी बुधवार को किशनगढ़ हवाई अड्डे पहुंचेंगे, वहां से वह हेलीकॉप्टर से तीर्थ नगरी पुष्कर जाएंगे। सात जिलों की 45 विधानसभा क्षेत्रों और आठ लोकसभा क्षेत्रों से पार्टी कार्यकर्ता जुटेंगे।

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में पूरे 9 साल पूरे हो चुके हैं। इस मौके पर भाजपा सभी 543 लोकसभा क्षेत्रों में महा जनसम्पर्क अभियान चलाने जा रही है जिसकी शुरुआत पीएम मोदी बुधवार राजस्थान के अजमेर जिले में एक विशाल जनसभा को संबोधित करने के साथ करेंगे।   31 मई (आज) से 30 जून तक होने वाले इस महा जनसंपर्क के तहत देश भर में व्यापक सार्वजनिक कार्यक्रम किए जाएंगे।

 मोदी बुधवार को किशनगढ़ हवाई अड्डे पहुंचेंगे, वहां से वह हेलीकॉप्टर से तीर्थ नगरी पुष्कर जाएंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और पुष्कर के घाट पर जाएंगे। पुष्कर से वह हेलीकॉप्टर से जयपुर रोड स्थित कायड विश्राम स्थली जाएंगे जहां वह अभियान की शुरुआत करेंगे और रैली को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री की सभा के दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी, पार्टी के प्रदेश नेता, सांसद, विधायक एवं अन्य पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। अजमेर उत्तर से भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है।

प्रधानमंत्री की विशाल रैली के लिए अजमेर, नागौर, टोंक, भीलवाड़ा, राजसमंद, जयपुर और पाली के सात जिलों की 45 विधानसभा क्षेत्रों और आठ लोकसभा क्षेत्रों से पार्टी कार्यकर्ता जुटेंगे। इन 45 विधानसभा सीटों में से 21 पर कांग्रेस, 19 पर भाजपा,तीन पर निर्दलीय और दो पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का कब्जा है।

5 लाख से अधिक प्रतिष्ठित परिवारों से संपर्क भी करेगी भाजपा

भाजपा 51 से अधिक विशाल रैलियां, 500 से अधिक स्थानों पर जनसभाएं और 500 से अधिक लोकसभा और 4000 विधानसभा क्षेत्रों में 600 से अधिक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगी। इसके साथ ही 5 लाख से अधिक प्रतिष्ठित परिवारों से संपर्क भी करेगी। 

कार्यक्रम के समन्वयक व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने कहा, कुल 288 शीर्ष भाजपा नेता और 16 लाख पार्टी कार्यकर्ता केंद्र में पार्टी के सत्ता में नौ वर्षों में उपलब्धियों का संदेश देने के लिए सभी लोकसभा सीटों को कवर करने वाले दस लाख बूथों और 144 समूहों में मतदाताओं के साथ बातचीत करेंगे।

लोकसभा क्षेत्र में 1,000 प्रतिष्ठित परिवारों और शिक्षकों, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के साथ बैठक

अभियान के तहत पार्टी के नेता प्रति लोकसभा क्षेत्र में 1,000 प्रतिष्ठित परिवारों से मिलेंगे और शिक्षकों, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और अन्य प्रतिष्ठित नागरिकों के साथ सेमिनार समेत पूरे भारत में 51 मेगा रैलियां करेंगे। सभी लोकसभा में बुद्धिजीवियों के साथ प्रबुद्ध सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। 25 जून को आपातकाल दिवस की वर्षगांठ पर भी इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कांग्रेस ने लोकतंत्र को कैसे नष्ट किया, इस पर एक डॉक्यूमेंट्री दिखाई जाएगी।

सोशल मीडिया के प्रमुख प्रभावशाली लोगों के साथ सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर मीट का आयोजन किया जाएगा। व्यापार सम्मेलन आयोजित किया जाएगा और केंद्र सरकार द्वारा किए गए प्रमुख विकास कार्यों के स्थल विकास तीर्थ का दौरा किया जाएगा।

20 जून से 30 जून तक घर-घर जनसभाएं की जाएंगी

वहीं 20 जून से 30 जून तक घर-घर जनसभाएं की जाएंगी, जिसमें केंद्रीय मंत्री व राष्ट्रीय पदाधिकारियों सहित सभी नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल होंगे। युवा मोर्चा के सदस्य मुद्रा लोन योजना स्टार्टअप इंडिया आदि के हितग्राहियों से लाभार्थी संपर्क के बूथों पर मुलाकात करेंगे, केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा 9 साल के दौरान किए गए विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे।

मोदी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों और उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए करोड़ों भाजपा कार्यकर्ता, 300 से ज्यादा सांसद और 1400 से ज्यादा विधायक इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। 

नवीन मतदाता सम्मेलन भी आयोजित किया जाएगा

नवीन मतदाता सम्मेलन जिसमें 15931 मंडलों पर 18 से 25 वर्ष आयु वर्ग के मतदाताओं का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। देश भर के आंगनबाड़ी केंद्रों के अंतर्गत आने वाले सभी परिवारों को आमंत्रित कर राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन क्विज का आयोजन किया जाएगा।

पोषण अभियान के लाभार्थियों को विशेष रूप से आमंत्रित किया जाएगा। अभियान के तहत देश भर की विधानसभाओं में आठ दिनों तक चलने वाली दोपहिया यात्रा भी आयोजित की जाएगी।

4000 से अधिक विधानसभाओं में नुक्कड़ सभाएं, खेलकूद प्रतियोगिताएं

8 दिवसीय जिला स्तरीय दोपहिया युवा यात्रा के दौरान 4000 से अधिक विधानसभाओं में नुक्कड़ सभाएं, खेलकूद प्रतियोगिताएं, युवा उपलब्धि हासिल करने वालों का अभिनंदन शहर के प्रमुख स्थानों, गांवों और मोहल्लों में आयोजित किया जाएगा।

टॅग्स :नरेंद्र मोदीAjmerराजस्थानBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "क्या धर्मेंद्र प्रधान ने आपके लिए कभी भी कुछ किया है, उसके बारे में आपको कोई अपडेट दिया है?", बीजेडी नेता पांडियन ने केंद्रीय मंत्री पर हमला

भारतनामांकन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी ने वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर की पूजा-अर्चना, देखें तस्वीरें

भारतSushil Kumar Modi Dies: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के निधन से टूटे अश्विनी चौबे, ऑन कैमरे फूट-फूट कर रोए नेता; देखें वीडियो

भारतLok Sabha Elections 2024: "जो लोग सोचते हैं कि वो धोखे से चुनाव जीत सकते हैं, जनता उन्हें जवाब देगी, लोग बीजेपी से ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं", अखिलेश यादव ने कहा

भारतआज वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, पर्चा दाखिल करने से पहले करेंगे ये काम

भारत अधिक खबरें

भारतTamil Nadu Class 11th Result 2024: परिणाम आए सामने, 7% से लड़कियों ने लड़कों को छोड़ा पीछे, कुल 91 फीसद छात्र पास

भारतब्लॉग: थम रही खेती, बढ़ रहा पलायन, खतरे में खाद्य सुरक्षा

भारतMumbai Hoarding Collapse Case: घाटकोपर हादसे पर सेलेब्स ने जताया दुख, विजय वर्मा, सोनी राजदान ने कही ये बात

भारतSalman Khan house firing case: लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक और सदस्य को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारतMumbai Hoarding Collapse Case: घाटकोपर हादसे में पुलिस का एक्शन, होर्डिंग लगवाने वाले कंपनी के मालिक पर FIR दर्ज; सीएम ने की मुआवजे की घोषणा