लाइव न्यूज़ :

Mainpuri Lok Sabha by-election 2022: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को 'छोटे नेता जी' कहकर पुकारें, शिवपाल ने कहा-डिंपल मेरी बहू, भरपूर वोट कीजिए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 01, 2022 11:50 AM

Mainpuri Lok Sabha by-election 2022: समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को ‘नेताजी’ कहते थे, इसलिए अब अखिलेश को ‘छोटे नेता जी’ कहना उचित रहेगा।

Open in App
ठळक मुद्देमैनपुरी और सैफई के लोग उन्हें बड़े मंत्री कहा करते थे और मुझे छोटे मंत्री।अखिलेश यादव और डिंपल यादव ने चाचा शिवपाल यादव के मंच पर पहुंचने पर उनके चरण स्पर्श किए। सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी।

Mainpuri Lok Sabha by-election 2022: समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के संस्थापक शिवपाल यादव ने लोगों से कहा कि उन्हें अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को 'छोटे नेता जी' कहकर पुकारना चाहिए।

उन्होंने कहा कि क्योंकि लोग पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को ‘नेताजी’ कहते थे, इसलिए अब अखिलेश को ‘छोटे नेता जी’ कहना उचित रहेगा। शिवपाल ने मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव के हाल के एक भाषण का संदर्भ देते हुए कहा, “आपने (अखिलेश) करहल में कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) जैसा कोई नेता नहीं है। मैं कहना चाहूंगा कि मैनपुरी और सैफई के लोग उन्हें बड़े मंत्री कहा करते थे और मुझे छोटे मंत्री।

अब मैं चाहता हूं कि आप सभी लोग उन्हें (अखिलेश) छोटे नेता जी कहकर पुकारें।” इस मौके पर एकजुटता प्रदर्शित करते हुए अखिलेश यादव और डिंपल यादव ने चाचा शिवपाल यादव के मंच पर पहुंचने पर उनके चरण स्पर्श किए। शिवपाल मैनपुरी सीट पर बहू डिंपल यादव का समर्थन कर रहे हैं। यह सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी।

शिवपाल ने कहा, “यह मेरी बहू है और इस चुनाव में एक उम्मीदवार। मैं मैनपुरी के लोगों से ऐसी जीत दिलाने की अपील करता हूं जो विपक्षियों ने कहीं देखी न हो।” उन्होंने भाजपा उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य की आलोचना की जो कभी उनके बहुत करीबी लोगों में शामिल थे। शाक्य का नाम लिए बगैर उन पर तीखा हमला करते हुए शिवपाल ने कहा, “कुछ लोग खुद को उनका शिष्य कहते हैं, लेकिन वे होते नहीं हैं।

एक सच्चा शिष्य हमेशा अनुमति लेता है और कभी साथ नहीं छोड़ता। मेरी वजह से ही उसे क्लर्क की नौकरी मिली थी। मैंने उसे इस्तीफा दिलाया और दो बार सांसद बनाया।” बाद में, शिवपाल ने अखिलेश और डिंपल के साथ जिले के ताखा ब्लॉक में एक संयुक्त रैली की।

अखिलेश ने अपने संबोधन में कहा कि मुलायम सिंह यादव हमेशा सबको साथ लेकर चलते थे और सभी का सम्मान करते थे। उन्होंने मैनपुरी में हुए विकास कार्यों का श्रेय मुलायम सिंह यादव को दिया और भाजपा सरकार पर राजनीतिक द्वेष के कारण इस क्षेत्र का विकास रोकने का आरोप लगाया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने मैनपुरी के मौजूदा विकास कार्यों के लिए बजट में कटौती कर दी है। उन्होंने कहा कि किसान परेशान हैं क्योंकि उन्हें खाद के लिए लंबी-लंबी कतारें लगानी पड़ रही हैं तथा युवाओं के पास रोजगार नहीं है जिसके लिए भाजपा सरकार ही जिम्मेदार है। डिंपल ने अपने संबोधन में लोगों से समर्थन की अपील करते हुए कहा कि वे इस उपचुनाव में उन्हें रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाएं।

 

टॅग्स :उपचुनावमुलायम सिंह यादवशिवपाल यादवसमाजवादी पार्टीउत्तर प्रदेशमैनपुरीडिंपल यादवअखिलेश यादव
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Election Fifth Phase 2024: गांव में 'विकास' नहीं आया, ग्रामीणों ने लिया फैसला, नहीं देंगे वोट

क्राइम अलर्टGhaziabad rape case: मां के घर पर नहीं रहने पर सगे भाइयों ने 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली अपनी 14 वर्षीय बहन किया दुष्कर्म, पिछले साल से यौन शोषण, गर्भवती होने पर खुलासा

भारतLok Sabha Elections 5Th Phase 'जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे, मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे', वोटे देने के बाद बोले आचार्य सत्येन्द्र दास

भारतNoida school closed: 20 मई से ग्रीष्मकालीन अवकाश, नर्सरी से 8वीं कक्षा तक बंद, भीषण गर्मी और लू से हर कोई बेहाल

भारतLok Sabha Elections 2024: "सपा, कांग्रेस ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराया था, ये 'राम विद्रोही' हैं", केशव प्रसाद मौर्य ने एक साथ किया दोनों दलों पर हमला

भारत अधिक खबरें

भारतBihar Lok Sabha Polls 2024: बिहार में शाम 5 बजे तक कुल 52.35% हुआ मतदान

भारतHeat Wave In Delhi: हीटवेव का रेड अलर्ट, दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: '4 जून के बाद जनता की सुनने लगेगी पुलिस' चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: 44 डिग्री तापमान, चुनावी सभा करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: टोले-टोले में बिजली, लालटेन युग का अंत!, सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, शेष दो चरणों में 16 सीट पर पड़ेंगे वोट