Lok Sabha Elections 2024: "सपा, कांग्रेस ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराया था, ये 'राम विद्रोही' हैं", केशव प्रसाद मौर्य ने एक साथ किया दोनों दलों पर हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 20, 2024 07:38 AM2024-05-20T07:38:19+5:302024-05-20T07:40:30+5:30

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को अस्वीकार करने के लिए सपा और कांग्रेस को राम विद्रोही कहा।

Lok Sabha Elections 2024: "SP, Congress had rejected the invitation for the consecration of Ram Lalla, they are 'Ram rebels'", Keshav Prasad Maurya attacked both the parties together | Lok Sabha Elections 2024: "सपा, कांग्रेस ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराया था, ये 'राम विद्रोही' हैं", केशव प्रसाद मौर्य ने एक साथ किया दोनों दलों पर हमला

फाइल फोटो

Highlightsसपा और कांग्रेस राम विद्रोही हैं क्योंकि उन्होंने रामलला प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को अस्वीकार किया थाउत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का दोनों दलों पर एक साथ हमलासपा और कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति के लिए माफिया मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि दी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राजनीतिक उथल-पुथल और चुनावी लड़ाई की गहमागहमी के बीच विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्हें रामलला प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को अस्वीकार करने के लिए राम विद्रोही कहा और साथ में तुष्टीकरण की राजनीति करने का भी आरोप लगाया।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "सपा और कांग्रेस 'राम विद्रोही' के रूप में सामने खड़े हैं। उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। इससे क्या पता चलता है? उन्होंने वोट बैंक के लिए माफिया मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि दी। उनके विचार स्पष्ट हैं। वे कभी भी तुष्टीकरण की राजनीति से दूर नहीं रह सकते है।" 

विपक्ष के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि भाजपा राम मंदिर को राजनीतिक मुद्दा बना रही है, केपी मौर्य ने कहा, "भाजपा का रास्ता बिल्कुल साफ है। हम कभी भी तुष्टीकरण की राजनीति में शामिल नहीं होंगे। भाजपा ने कभी भी राम मंदिर को राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाया है।"

जब विपक्ष के दावों के बारे में पूछा गया कि भाजपा "झूठ का बाजार" चलाती है, तो उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ने कहा, "जनता स्पष्ट रूप से देख सकती है कि कौन झूठ बोल रहा है। 2014 के लोकसभा चुनाव में, अखिलेश यादव ने दावा किया था 60 से अधिक सीटें जीतें, लेकिन उन्हें केवल 5 सीटें मिलीं। यह कई बार दोहराया गया है, जनता ने उन्हें 2024 में भी हराया है क्योंकि जनता गुंडों और माफियाओं के साथ नहीं जाती है।"

मौर्य ने कहा, "जनता बहुत समझदार है, वह उसी के साथ रहती है जो विकसित भारत के लिए काम करता है, जो सबका साथ सबका विकास के लिए काम करता है, जो आत्मनिर्भर भारत के लिए काम करता है और जो देश की सुरक्षा, कल्याण और विकास के लिए काम करता है।"

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव सात चरणों में कराए जा रहे हैं। पहले चार चरण पहले ही संपन्न हो चुके हैं। पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को मतदान होगा।

इनमें मोहनलालगंज, लखनऊ,रायबरेली,अमेठी,जालौन,झांसी,हमीरपुर,बांदा,फतेहपुर,कौशांबी,बाराबंकी,फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, लखनऊ पूर्व विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होगा।

शेष लोकसभा सीटों पर 25 मई और 1 जून को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "SP, Congress had rejected the invitation for the consecration of Ram Lalla, they are 'Ram rebels'", Keshav Prasad Maurya attacked both the parties together

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे