लाइव न्यूज़ :

कठुआ रेप केस और हत्या मामले में 6 आरोपी दोषी करार

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: June 10, 2019 6:28 AM

अधिकारियों ने आज कहा कि कठुआ में फैसला सुनाए जाने के मद्देनजर अदालत और उसके आसपास कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं. हालात पर करीब से नजर रखी जाएगी.

Open in App
ठळक मुद्देअपराध शाखा ने इस मामले में ग्राम प्रधान सांजी राम, उसके बेटे विशाल, किशोर भतीजे तथा उसके दोस्त आनंद दत्ता को गिरफ्तार किया था. जिला और सत्र न्यायाधीश ने आठ आरोपियों में से सात के खिलाफ रेप और हत्या के आरोप तय किए हैं.

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में बंजारा समुदाय की आठ वर्ष की बच्ची के साथ रेप और उसकी हत्या के मामले में 6 आरोपियों को कोर्ट ने दोषी करार दे दिया है. देश को स्तब्ध कर देने वाले इस मामले में बंद कमरे में सुनवाई तीन जून को पूरी हुई. तब जिला और सत्र न्यायाधीश तेजविंदर सिंह ने घोषणा की थी कि 10 जून को फैसला सुनाया जा सकता है. अधिकारियों ने आज कहा कि कठुआ में फैसला सुनाए जाने के मद्देनजर अदालत और उसके आसपास कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं. हालात पर करीब से नजर रखी जाएगी.

जिला और सत्र न्यायाधीश ने आठ आरोपियों में से सात के खिलाफ रेप और हत्या के आरोप तय किए हैं. किशोर आरोपी के खिलाफ मुकदमा अभी शुरू नहीं हुआ है और उसकी उम्र संबंधी याचिका पर जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट सुनवाई करेगा. अगर आरोपियों को दोषी करार दिया जाता है तो उन्हें कम से कम उम्रकैद और अधिकतम मौत की सजा सुनाई जा सकती है. मामले में रोजाना आधार पर सुनवाई पड़ोसी राज्य पंजाब के पठानकोट में जिला और सत्र अदालत में पिछले वर्ष जून के पहले सप्ताह में शुरू हुई थी.

अपराध शाखा ने इस मामले में ग्राम प्रधान सांजी राम, उसके बेटे विशाल, किशोर भतीजे तथा उसके दोस्त आनंद दत्ता को गिरफ्तार किया था. इस मामले में दो विशेष पुलिस अधिकारियों दीपक खजुरिया और सुरेंद्र वर्मा को भी गिरफ्तार किया गया. सांजी राम से चार लाख रु. लेने और महत्वपूर्ण सबूतों को नष्ट करने के मामले में हेड कांस्टेबल तिलक राज एवं एसआई आनंद दत्ता को भी गिरफ्तार किया गया.

टॅग्स :कठुआ गैंगरेप
Open in App

संबंधित खबरें

भारतशेहला राशिद ने चंदे के दुरुपयोग के आरोप को बताया बेबुनियाद, वेबसाइट से कहा- शाम तक मेरा नाम नहीं हटाया तो करूंगी कार्रवाई

भारतकठुआ सामूहिक बलात्कार एवं हत्याकांड: सुप्रीम कोर्ट ने जेजेबी में नाबालिग पर सुनवाई पर रोक लगायी

भारतजम्मू-कश्मीरः कठुआ मामले में कोर्ट ने SIT के छह सदस्यों के खिलाफ FIR दर्ज करने के दिए निर्देश

भारतकठुआ दुष्कर्म मामला: बच्ची के पिता की याचिका पर जम्मू कश्मीर सरकार और छह दोषियों को नोटिस जारी

भारतकठुआ रेप-मर्डर केस: पीड़िता के पिता की याचिका पर सुनवाई आज, दोषियों की सजा बढ़ाने का किया अनुरोध

भारत अधिक खबरें

भारतHeat Wave Red Alert: हीटस्ट्रोक के 24,849 मामले, 56 लोगों की मौत, जानिए अपने राज्य का हाल

भारतArunachal Pradesh election results 2024: पेमा खांडू की हैट्रिक, लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटी भाजपा, 60 सीट में से 46 पर प्रचंड जीत, कांग्रेस को 1 सीट, जानें

भारतहैदराबाद पर आज से तेलंगाना का पूरा अधिकार, संयुक्त राजधानी का दर्जा हटा, आंध्र प्रदेश से हुई अलग

भारतSikkim election results 2024: सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा की आंधी में भाजपा और कांग्रेस साफ, जीरो पर आउट, एसकेएम को 32 में से 31 सीट

भारतDelhi water crisis: दिल्ली में गहराती जा रही पानी की समस्या, आतिशी ने योगी आदित्यनाथ और नायब सिंह सैनी को लिखा पत्र