लाइव न्यूज़ :

पाकिस्तान ने LoC पर की फिर नापाक हरकत, संघर्ष विराम का उल्लंघन कर की गोलीबारी, एक भारतीय जवान शहीद 

By रामदीप मिश्रा | Published: June 04, 2020 11:48 PM

पाकिस्तान ने राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। पिछले चार दिनों में पाकिस्तान ने दूसरी पार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान लगातार सीमा पर नापाक हरकतें कर रहा है। उसने गुरुवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

श्रीनगरः पाकिस्तान लगातार सीमा पर नापाक हरकतें कर रहा है। उसने गुरुवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस दौरान भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास गुरुवार रात को पाकिस्तानी सेना की ओर से की गयी गोलीबारी और गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। पाकिस्तानी सेना ने सुंदरबनी सेक्टर के अग्रिम क्षेत्रों में गोलीबारी की। सीमा पर तैनात भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की और अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी।

इससे पहले दो जून को जम्मू कश्मीर में कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप अग्रिम चौकियों एवं गांवों पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने गोलीबारी की थी और संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि करोल अग्रिम सीमा चौकी इलाके में सीमापार से रात दस बजकर 50 मिनट पर गोलीबारी होने लगी थी, जिसका सीमा सुरक्षा बल ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। 

दोनों पक्षों के बीच रात भर गोलीबारी चलती रही जो सुबह करीब साढ़े चार बजे समाप्त हुई थी। भारतीय सेना ने राजौरी जिले के कलाल क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के समीप एक मोर्टार गोले को निष्क्रिय कर दिया था, जिसे संघर्षविराम उल्लंघन के दौरान पाकिस्तान ने दागा था लेकिन वह फटा नहीं था।

पाकिस्तानी सैनिकों ने 30 मई को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास दो सेक्टरों की ओर गहन गोलीबारी और गोलाबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। सीमा पार से सुबह करीब दस बजे किरनी सेक्टर में हल्के हथियारों से गोलीबारी शुरू हुई थी, जिसका भारतीय सेना ने कड़ा जवाब दिया था। पाकिस्तान ने बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू किया था और दिनभर दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही थी। 

टॅग्स :सीजफायरपाकिस्तानएलओसीजम्मू कश्मीर
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: शाम 5 बजे तक 62% से ज्यादा मतदान, बंगाल में सबसे ज्यादा 75.66% हुई वोटिंग

पूजा पाठशारदा पीठ कॉरिडोर के निर्माण हेतु प्रयास करना हमारी प्राथमिकता हैः महर्षि केशवानंद

विश्वपाकिस्तान के करेंसी पर छप सकती है जुल्फिकार अली भुट्टो की फोटो, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने पास किया प्रस्ताव

विश्वProtest in POK: प्रदर्शन कुचलने के लिए दरिंदगी पर उतरी पाकिस्तान सेना, लोगों को नदी में फेंका, एके-47 से फायरिंग, वीडियो

भारतLok Sabha Elections 2024: "मैं मोदीजी और शाह साहब से पूछता हूं कि मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं को क्यों बंद किया है'', फारूक अब्दुल्ला ने लगाया गंभीर आरोप

भारत अधिक खबरें

भारतTamil Nadu Class 11th Result 2024: परिणाम आए सामने, 7% से लड़कियों ने लड़कों को छोड़ा पीछे, कुल 91 फीसद छात्र पास

भारतLok Sabha Elections 2024: "क्या धर्मेंद्र प्रधान ने आपके लिए कभी भी कुछ किया है, उसके बारे में आपको कोई अपडेट दिया है?", बीजेडी नेता पांडियन ने केंद्रीय मंत्री पर हमला

भारतब्लॉग: थम रही खेती, बढ़ रहा पलायन, खतरे में खाद्य सुरक्षा

भारतMumbai Hoarding Collapse Case: घाटकोपर हादसे पर सेलेब्स ने जताया दुख, विजय वर्मा, सोनी राजदान ने कही ये बात

भारतनामांकन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी ने वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर की पूजा-अर्चना, देखें तस्वीरें