लाइव न्यूज़ :

भारत की सबसे तेज ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' लॉन्चिंग के अगले ही दिन इंजन हुआ फेल, PM मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 16, 2019 9:17 AM

प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी ने 'ट्रेन 18' (Train 18) के नाम से मशहूर इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। ट्रेन दिल्ली और वाराणसी के बीच 17 फरवरी को अपनी पहली यात्रा शुरू करेगी। 

Open in App

भारत की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' के लॉन्चिंग के अगले ही दिन खराबी आई। दिल्ली से 200 किलोमीटर दूर यह ट्रेन घंटों तक खड़ी रही। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दरसअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्घाटन के बाद यह ट्रेन वाराणसी से दिल्ली लाया जा रहा था। लेकिन अचानक से आखिरी डिब्बों में का ब्रेक जाम हो गया। इससे कई कोचों में बिजली चली गई।  घटना उत्तर प्रदेश के टूंडला जंक्शन से 15 किलोमीटर की दूरी पर हुई।

 बता दें कि प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी ने 'ट्रेन 18' (Train 18) के नाम से महशूर इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। ट्रेन दिल्ली और वाराणसी के बीच 17 फरवरी को अपनी पहली यात्रा शुरू करेगी। 

एएनआई एजेंसी के मुताबिक रेलवे मंत्री ने बताया कि भारत एक्सप्रेस टुंडला स्टेशन से 18 किलोमीटर दूर सुबह 6:30 बजे से खड़ी रही। उन्होंने बताया कि है कि ऐसा मवेशियों के कारण समस्या उत्पन्न हुई। 

वंदे भारत में सभी टिकट हुए बुक

दिल्ली और वाराणसी के बीच सप्ताह में पांच दिन चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की पहली व्यवसायिक यात्रा के लिए टिकटें पूरी तरह बिक गयी हैं।  इस ट्रेन के लिए बुकिंग बृहस्पतिवार को शुरू हुयी।

रेलवे बोर्ड के सदस्य (यातायात) गिरीश पिल्लै ने कहा कि इस ट्रेन की पहली व्यवसायिक यात्रा 17 फरवरी से शुरू होगी और यह ट्रेन पूरी तरह से बुक हो गयी है। आने-जाने वाली दोनों यात्राओं के लिए टिकटें बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर ही बुक हो गयी थीं।

दिल्ली से वाराणसी का वातानुकूलित कुर्सी यान टिकट 1760 रूपये होगा। एक्सक्यूटिव श्रेणी का टिकट 3310 रूपये है। लौटने में टिकट क्रमश: 1700 और 3260 रूपये के होंगे। दोनों किरायों में कैटरिंग शुल्क शामिल है।

टॅग्स :वंदे भारत एक्सप्रेसनई दिल्ली रेलवे स्टेशन
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टNew Delhi Woman Rape: बेटे की मौजूदगी में मां से बलात्कार, हवस का भूखा भेड़िया निकला रिक्शा चालक

भारतRahul Gandhi: 'नरेंद्र मोदी के राज में ‘रेल का सफर’ सज़ा बन गया है', राहुल ने किया पोस्ट

भारतAAP Rally In Ramlila Maidan Delhi: ‘प्रभु राम के विरोधी’ रामलीला ग्राउंड में', 'आप' की महारैली पर बीजेपी ने जारी किया पोस्टर

भारतदिल्ली में कोहरे की छायी चादर, धुंध से इन ट्रेनों के समय पर पड़ा असर, जानिए यहां

भारतParliament Winter Session 2023: वरिष्ठ नागरिकों को रेल किराये में छूट और रियायत देने की मांग, लोकसभा सदस्यों ने कहा- लोअर बर्थ मिले...

भारत अधिक खबरें

भारतKanchanjunga Express Train Accident: भारत की 10 सबसे बड़ी रेल दुर्घटनाएं, इतने लोगों की हुई मौतें

भारतईवीएम पर जारी बहस में सैम पित्रोदा भी कूदे, कहा- हेरफेर किया जा सकता है, एलोन मस्क की टिप्पणी के बाद से जारी है चर्चा

भारतब्लॉग: मतदाता नहीं चाहते कि चुनाव में दलबदलू नेता जीतें !

भारतWest Bengal Kanchenjunga Express: कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन से मालगाड़ी की टक्कर, 5 की मौत, 25 घायल

भारतChhattisgarh School Closed: भीषण गर्मी ने किया बेदम, छत्तीसगढ़ सरकार ने गर्मी की छुट्टियां 25 जून तक बढ़ाईं, जानें शेयडूल