दिल्ली में कोहरे की छायी चादर, धुंध से इन ट्रेनों के समय पर पड़ा असर, जानिए यहां

By आकाश चौरसिया | Published: January 15, 2024 11:40 AM2024-01-15T11:40:08+5:302024-01-15T12:02:00+5:30

दिल्ली जाने वाली 18 ट्रेन अपनी निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। इस बात की जानकारी रेलवे की ओर से दी गई है और इसके लिए घने कोहरे को जिम्मेदार ठहराया है।

In Delhi Many trains arrived late due to dense fog | दिल्ली में कोहरे की छायी चादर, धुंध से इन ट्रेनों के समय पर पड़ा असर, जानिए यहां

फोटो क्रेडिट- (एएनआई)

Highlightsरेलवे के मुताबिक, दिल्ली जाने वाली 18 ट्रेन अपनी निर्धारित समय से देरी से चल रही हैंइसके लिए घने कोहरे को जिम्मेदार ठहराया गया हैउत्तर भारत में घने कोहरे की स्थिति अगले चार से पांच दिनों तक जारी रहने की संभावना है

नई दिल्ली: दिल्ली जाने वाली 18 ट्रेन अपनी निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। इस बात की जानकारी रेलवे की ओर से दी गई है और इसके लिए घने कोहरे को जिम्मेदार ठहराया गया है। इसके अलावा हवाई सेवा भी राजधानी में धुंध की वजह से बाधित हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में घने कोहरे की स्थिति अगले चार से पांच दिनों तक बनी रहने की संभावना है।

उत्तर रेलवे की रिपोर्ट की बात करें तो कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस इस कारण पांच घंटे देरी से चल रही है। जबकि, हैदराबाद-नई दिल्ली एक्सप्रेस और जम्मू तवी-अजमेर पूजा एक्सप्रेस भी अपने पूर्व निर्धारित समय से छह से सात घंटे देरी से चल रही है। इसी तरह रीवा-आनंद विहार एक्सप्रेस और वाराणसी-नई दिल्ली ट्रेन भी कोहरे की चादर को पार कर पाने में मुश्किलों का सामना कर रही है। जब उसे सिग्नल मिला, तो चार घंटे की देरी से चल पाई, इस बात को रेलवे ने बताया। 
 
दूसरी तरफ कामाख्या-दिल्ली जंक्शन ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस भी दिल्ली में तीन घंटे देर से पहुंचने में सफल रही। इसके साथ ही लंबी दूरी की ट्रेन मानी जाने वाली नानदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस और प्रयागराज भिवानी एक्सप्रेस भी दो से ढाई घंटे देरी से चल रही है। 

लंबी दूरी के ये 9 ट्रेन 
इनके अलावा रेलवे की ओर से बताया गया कि 9 ट्रेन भी एक से डेढ़ घंटे देरी से चल रही है। इस सूची में अमृतसर-नांदेड़ एक्सप्रेस, सहसरा-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस, प्रयागराज-नई दिल्ली एक्सप्रेस, अंबेडकरनगर-कटरा, प्रतापगढ़-दिल्ली जंक्शन, चेन्नई-नई दिल्ली, अमृतसर-मुंबई मेल, मानिकपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस और डिब्रूगढ़-लालगढ़ अवध असम एक्सप्रेस शामिल हैं। 

इस कड़ी में दिल्ली एयरपोर्ट ने भी यात्रियों के लिए भी एडवाइजरी जारी कर दी है और हवाला खराब मौसम का दिया है। मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को सुबह 5:30 बजे 200 मीटर तक कुछ भी दिख नहीं रहा था। यह मुसीबत केवल दिल्ली तक ही नहीं थी, यह नजारा देश के दूसरे कोनों में भी देखने को मिला, जिसमें पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, बिहार, असम, पश्चिम बंगाल और सिक्किम ये राज्य शामिल है।

Web Title: In Delhi Many trains arrived late due to dense fog

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे