लाइव न्यूज़ :

दैनिक भास्कर पर आयकर छापाः केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- "एजेंसियां अपना काम करती हैं, हम दखल नहीं देते"

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 22, 2021 8:12 PM

मीडिया समूहों ‘दैनिक भास्कर’ और ‘भारत समाचार’ पर आयकर के छापों को लेकर विपक्षी दलों के आरोपों के बीच सरकार ने जवाब दिया।

Open in App
ठळक मुद्देकेंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूरी जानकारी जरूर लेनी चाहिए।दैनिक भास्कर के खिलाफ कई शहरों में छापेमारी की गई। मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान और गुजरात में कई स्थानों पर तलाशी ली गई।

नई दिल्लीः आयकर विभाग द्वारा कथित कर चोरी को लेकर मीडिया समूह दैनिक भास्कर के खिलाफ कई शहरों में छापेमारी की गई। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि एजेंसियां ​​अपना काम कर रही हैं और इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने ठाकुर ने कहा कि सभी को पूरी जानकारी होनी चाहिए और इसकी अनुपस्थिति में कई बार ऐसे मुद्दे सामने आते हैं जो सच्चाई से कोसों दूर होते हैं। विपक्षी कांग्रेस के आरोप पर सवाल का जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष का काम है, ऐसे प्रचार करते रहना। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूरी जानकारी जरूर लेनी चाहिए।

महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान और गुजरात में कई स्थानों पर तलाशी

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सांसद ठाकुर ने कहा कि कई बार जानकारी के अभाव में भी बहुत सारे विषय ऐसे आते हैं जो सत्य से परे होते हैं। दैनिक भास्कर के खिलाफ कई शहरों में छापेमारी की थी। मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान और गुजरात में कई स्थानों पर तलाशी ली गई।

इसके बाद, दैनिक भास्कर ने अपनी वेबसाइट पर एक संदेश पोस्ट किया, जिसमें कहा गया था कि सरकारी छापे इसके खिलाफ आए हैं, क्योंकि इसने “कोविड -19 की दूसरी लहर के दौरान देश के सामने सरकार की अक्षमता की सच्ची तस्वीर पेश की।” इसने कहा कि कई कर्मचारियों के आवासों पर छापे मारे गए।

कार्यालयों में मौजूद लोगों के मोबाइल फोन जब्त

कार्यालयों में मौजूद लोगों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए और उन्हें बाहर नहीं जाने दिया जा रहा था। दैनिक भास्कर समूह ने कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर में हुई मौतों और गंगा नदी के किनारे फेंके जा रहे शवों पर कहानियों की एक श्रृंखला बनाई थी।

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोपों में दो प्रमुख मीडिया समूहों - ‘दैनिक भास्कर’ और उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार चैनल ‘भारत समाचार’ के विभिन्न शहरों में स्थित परिसरों पर बृहस्पतिवार को छापे मारे गये।

कितना और गला घोटेंगे मीडिया का ?

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दैनिक भास्कर के मामले में छापेमारी भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर की जा रही है। ‘दैनिक भास्कर’ और ‘भारत समाचार’ पर आयकर के छापों पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘ कितना और गला घोटेंगे मीडिया का ? कितनी और दबिश मानेगा मीडिया ? कब तक सच पर सत्ता की बेड़ियां रहेंगी ?’’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘दैनिक भास्कर’ और ‘भारत समाचार’ पर आयकर के छापों को मीडिया को डराने की कोशिश बताते हुए मांग की कि ऐसी कार्रवाई तुरंत रुकनी चाहिए और मीडिया को स्वतंत्र तरीके से काम करने देना चाहिए।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, “पत्रकारिता पर मोदी शाह का प्रहार!! मोदी शाह का एकमात्र हथियार आईटी, ईडी, सीबीआई। मुझे विश्वास है अग्रवाल बंधु डरेंगे नहीं। दैनिक भास्कर के विभिन्न ठिकानों पर आयकर जांच शाखा की छापामार कार्रवाई शुरू....प्रेस कॉन्प्लेक्स सहित आधा दर्जन स्थानों पर मौजूद है आयकर की टीम।” 

टॅग्स :दैनिक भास्करपेगासस स्पाईवेयरसंसद मॉनसून सत्रअनुराग ठाकुरकांग्रेसभोपालजयपुरराजस्थानदिल्लीआम आदमी पार्टीअरविंद केजरीवाल
Open in App

संबंधित खबरें

भारत'न तो कांग्रेस और न ही ममता बनर्जी सीएए को छूने की हिम्मत कर सकती हैं' - गृह मंत्री अमित शाह

भारतLok Sabha Election 2024: जामयांग त्सेरिंग का टिकट कटा, लद्दाख से BJP ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

भारतपश्चिम बंगाल: बहरामपुर सीट जीतना अधीर चौधरी के लिए इस बार नहीं होगा आसान, टीएमसी ने यूसुफ पठान को मैदान में उतारा है

भारतफारूक अब्दुल्ला ने राजस्थान में पीएम मोदी की 'मंगलसूत्र' टिप्पणी का दिया जवाब, कहा 'हमारा इस्लाम और अल्लाह...'

भारतMPPSC Recruitment 2024: राज्य पात्रता परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी, अब देरी से अप्लाई करने पर देना होगा हैवी फाइन

भारत अधिक खबरें

भारतAmethi Lok Sabha Polls 2024: राहुल गांधी क्या अमेठी से भी लड़ेंगे चुनाव? कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिया यह संकेत

भारतLok Sabha Elections 2024 : अलीगढ़ सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला, अखिलेश ने यहां जनता से मोदी-योगी सरकार से विकास कार्यों का हिसाब मांगने की अपील की

भारतज्योतिषियों के बताए शुभ मुहूर्त पर राजनाथ सिंह करेंगे नामांकन, दिग्बली योग में कौशल किशोर 29 अप्रैल को करेंगे नामांकन

भारतZero Shadow Day 2024: बेंगलुरु में कल मनाया जाएगा शून्य छाया दिवस, गायब हो जाएगी परछाईं, जानिए क्या है इसका मतलब

भारततेलंगाना: चेवेल्ला लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार विश्वेशवर रेड्डी के पास 4568 करोड़ की संपत्ति