लाइव न्यूज़ :

कश्मीर में सेना के कर्नल, मेजर और पुलिस के डीएसपी समेत 24 घंटों में पांच सैनिक शहीद, आपरेशन जारी

By सुरेश एस डुग्गर | Published: September 13, 2023 8:20 PM

सेना प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। जिले के कोकरनाग हलूरा गंडूल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हो रही है।

Open in App
ठळक मुद्देअनंतनाग में सेना के एक कर्नल व मेजर रैंक के अधिकारी शहीदपुलिस के एक डीएसपी भी शहीद 24 घंटों में पांच सैनिक शहीद गए हैं

जम्मू: जम्मू कश्मीर में 24 घंटों के भीतर अनंतनाग में सेना के एक कर्नल व मेजर रैंक के अधिकारियों और पुलिस के एक डीएसपी समेत 24 घंटों में पांच सैनिक शहीद गए हैं। इनमें से दो जवानों ने राजौरी की मुठभेड़ में जान गंवाई जहां दो आतंकियों को मार गिराया गया है। 

सेना प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। जिले के कोकरनाग हलूरा गंडूल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हो रही है। राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग कर्नल, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी समेत तीन अफसर शहीद हो गए हैं। शहादत पाने वालों की पहचान कर्नल मनप्रीत सिंह मेजर आशीष और जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट के रूप में हुई है। 

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने अनंतनाग के कोकरनाग के हलूरा गंडूल इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। जैसे ही संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी तो वहां पहले से छिपे हुए आतंकवादियों ने बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। गोलीबारी के दौरान सेना के दो अधिकारी और एक पुलिस अधिकारी को गोली लग गई। तीनों घायलों को तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

प्रवक्ता का कहना था कि जैसे ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, छिपे हुए आतंकवादियों ने बलों पर गोलीबारी की, जिससे गोलीबारी शुरू हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने भी आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी की पुष्टि की।

दूसरी ओर राजौरी में कल से चल रही मुठभेड़ में आज दूसरे दिन एक और आतंकी को मार गिराया गया है जबकि एक एसपीओ की भी जान चली गई। इस मुठभेड़ में दो दिनों में दो आतंकी मारे गए हैं और दो जवान शहीद हो चुके हैं। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि राजौरी जिले में गोलीबारी में एक और आतंकवादी और एक पुलिस एसपीओ मारा गया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में कुल मिलाकर दो आतंकवादी, सेना का एक जवान और एसपीओ मारे गए।

जम्मू के पीआरओ (रक्षा) लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने बताया कि भारतीय सेना और जेकेपी 7 सितंबर से दो आतंकवादियों पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि 12 सितंबर को भारी गोलीबारी में जिले के नारला इलाके में एक आतंकवादी की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि चुनौतीपूर्ण मौसम और इलाके के बावजूद आज दूसरे आतंकवादी को मार गिराया गया। प्रवक्ता के बकौल, महत्वपूर्ण जंगी भंडार जब्त कर लिए गए हैं। इस मुठभेड़ में 63 आरआर का एक जवान और एक एसपीओ भी मारा गया। सेना के एक कुत्ते ने भी अपनी जान दे दी। प्रवक्ता का कहना था कि आपरेशन जारी है।

टॅग्स :कश्मीर मुठभेड़भारतीय सेनाजम्मू कश्मीर
Open in App

संबंधित खबरें

भारतKupwara LOC intrusion: टंगडार में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी

भारतकश्मीरी विस्थापितों द्वारा कम मतदान करने से निराश हुई BJP, अब बारामुल्ला व अनंतनाग में लगाया ऐड़ी-चोटी का जोर

भारतLok Sabha Elections 2024: "राहुल बाबा, ममता दीदी, आप हमें कितना भी डरा लें, पीओके हमारा है और हम उसे लेकर रहेंगे", अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली में कहा

भारत"जम्मू-कश्मीर में रहने वाले लोगों से अपनी तुलना कर रहे PoK में रहने वाले लोग": कोलकाता में बोले जयशंकर

भारतLok Sabha Elections 2024: शाम 5 बजे तक 62% से ज्यादा मतदान, बंगाल में सबसे ज्यादा 75.66% हुई वोटिंग

भारत अधिक खबरें

भारतDelhi excise policy case: दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में आम आदमी पार्टी को बनाया गया आरोपी

भारतHeatwave: 18-20 मई के दौरान गंभीर लू चलने की संभावना, दिल्ली में तापमान 45 डिग्री तक जा सकता है, इन बातों का ध्यान रखें

भारतSwati Maliwal Assault Case: कौन हैं वो पॉलिटिकल हिटमैन? जिसका जिक्र कर स्वाति मालीवाल ने सामने आए वीडियो पर दी तीखी प्रतिक्रिया

भारतSheohar Lok Sabha seat: शिवहर की कहानी रोचक, अब तक 10 सांसद चुने, इस सीट पर आधी आबादी सबसे आगे, पढ़िए इतिहास

भारतपूर्व आप नेता शाजिया इल्मी का आरोप- 'AAP में रहते हुए सहा दुर्व्यवहार, वहां मारपीट करना बहुत सामान्य बात'