लाइव न्यूज़ :

मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल यादव ने बीजेपी नेताओं पर वोटरों को पैसा देने का आरोप लगाया, कार्रवाई की मांग की

By रुस्तम राणा | Published: December 04, 2022 10:03 PM

सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने ट्विटर पर लिखा, सैकड़ों भाजपा नेता और कार्यकर्ता होटल पाम, स्टेशन रोड, मैनपुरी में एकत्र हुए हैं और लगातार शराब और पैसे बांट रहे हैं।

Open in App
ठळक मुद्देडिंपल यादव का आरोप- भाजपा के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता निर्वाचन क्षेत्र में पैसा और शराब बांट रहे हैंसमाजवादी पार्टी की उम्मीदवार ने कहा, चुनाव आयोग को मामले का संज्ञान लेना चाहिएसपा का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मुलाकात कर शिकायत करेगा

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट में हो रहे उपचुनाव को लेकर सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने भाजपा पर वोटरों को पैसे बांटने का आरोप लगाया है। रविवार को समाजवादी नेता ने आरोप लगाया है कि भाजपा के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता निर्वाचन क्षेत्र में पैसा और शराब बांट रहे हैं।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल ने एक ट्वीट में भारत के चुनाव आयोग को टैग किया और कार्रवाई की मांग की। उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, "सैकड़ों भाजपा नेता और कार्यकर्ता होटल पाम, स्टेशन रोड, मैनपुरी में एकत्र हुए हैं और लगातार शराब और पैसे बांट रहे हैं। चुनाव आयोग को मामले का संज्ञान लेना चाहिए।"

सूत्रों ने कहा कि समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मुलाकात कर शिकायत करेगा। समाजवादी पार्टी के नेता मतदान शुरू होने से 24 घंटे पहले भाजपा की अवैध गतिविधि के खिलाफ धरने पर बैठने की संभावना है। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से जरूरी मैनपुरी उपचुनाव के अलावा यूपी की दो विधानसभा सीटों- रामपुर सदर और खतौली पर मतदान होगा।

उत्तर प्रदेश में, रामपुर सदर और खतौली विधानसभा सीटों और मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भाजपा और समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है। बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, उपचुनावों में 24.43 लाख लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इनमें 13.14 लाख पुरुष, 11.29 लाख महिला और 132 तृतीय श्रेणी के मतदाता शामिल हैं। 1,945 मतदान केंद्रों में स्थित 3,062 मतदान बूथ पर सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे। 

उत्तर प्रदेश की रामपुर सदर और खतौली सीटों पर सपा विधायक आजम खान और भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी को अलग-अलग मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य घोषित किए जाने के कारण उपचुनाव कराया जा रहा है। आजम खान को 2019 के अभद्र भाषा मामले में एक अदालत द्वारा तीन साल के कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था। वहीं, सैनी ने 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों से जुड़े एक मामले में उनकी सजा के ऐलान के बाद विधानसभा की सदस्यता खो दी थी। 

टॅग्स :डिंपल यादवसमाजवादी पार्टीमैनपुरीउपचुनावBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतSaran Seat Lok Sabha Elections 2024: रोहिणी आचार्य की किस्मत ईवीएम में कैद, भाजपा के राजीव प्रताप रूडी से मुकाबला, यादव और राजपूत लगाएंगे नैया पार!

भारतLok Sabha Elections 2024: ''राहुल गांधी मुश्किल समय में भाग जाते हैं'', यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंडीगढ़ में कहा

भारतLok Sabha Elections 2024: "भाजपा अरविंद केजरीवाल पर जानलेवा हमले की साजिश रच रही है", 'आप' नेता संजय सिंह ने लगाया सनसनीखेज आरोप

भारतLok Sabha Elections 2024: "अमित शाह देश के नागरिकों को इसलिए 'घुसपैठिया' बता रहे हैं क्योंकि उन्होंने भाजपा को वोट नहीं दिया है", कपिल सिब्बल का गृह मंत्री पर हमला

भारतLok Sabha Elections 2024: हम अपने घोषणापत्र के वादों को पूरा करते हैं, प्रधानमंत्री मोदी ने समान नागरिक संहिता, ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर कहा, देखें साक्षात्कार

भारत अधिक खबरें

भारतHeat Wave In Delhi: हीटवेव का रेड अलर्ट, दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: '4 जून के बाद जनता की सुनने लगेगी पुलिस' चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: 44 डिग्री तापमान, चुनावी सभा करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: टोले-टोले में बिजली, लालटेन युग का अंत!, सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, शेष दो चरणों में 16 सीट पर पड़ेंगे वोट

भारतAkash Anand BSP Mayawati UP POLLS: आकाश आनंद फिर हुए सक्रिय, राहुल पर बोला हमला, मंच से जल्दी ही लिखित भाषण पढ़ते दिखाई देंगे मायावती के उत्तराधिकारी!