Lok Sabha Elections 2024: ''राहुल गांधी मुश्किल समय में भाग जाते हैं'', यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंडीगढ़ में कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 20, 2024 02:31 PM2024-05-20T14:31:55+5:302024-05-20T14:55:01+5:30

योगी आदित्यनाथ ने चंडीगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला। सीएम योगी ने कहा कि वे और उनकी पार्टी देश में आतंकवाद, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार और अराजकता के लिए जिम्मेदार हैं।

Lok Sabha Elections 2024: "Rahul Gandhi runs away in difficult times", UP Chief Minister Yogi Adityanath said in Chandigarh | Lok Sabha Elections 2024: ''राहुल गांधी मुश्किल समय में भाग जाते हैं'', यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंडीगढ़ में कहा

फाइल फोटो

Highlightsयोगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर बेहद तीखा हमला बोलायोगी ने कहा कि वे और उनकी पार्टी आतंकवाद, नक्सलवाद और भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार हैंउन्होंने कहा कि देश में जब भी कोई संकट आता है तो राहुल गांधी सबसे पहले विदेश भागते हैं

चंडीगढ़: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को चंडीगढ़ में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि वे और उनकी पार्टी देश में आतंकवाद, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार और अराजकता के लिए जिम्मेदार हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मुख्यमंत्री योगी ने कांग्रेस नेता और वायनाड के सांसद पर निशाना साधते हुए कहा, ''देश में जब भी कोई संकट आता है तो राहुल गांधी पहले शख्स होते हैं, जो देश छोड़कर भागने वालों में शामिल होते हैं।''

उन्होंने आगे कहा, "पिछली सदी के बाद से देश के सामने कोरोना सबसे बड़ा संकट था। क्या राहुल गांधी को कहीं भी स्थिति को संबोधित करते देखा गया? क्या वो चंडीगढ़ आए? वो तो उत्तर प्रदेश भी नहीं आए थे।"

सीएम योगी ने कोरोना संकट से निपटने में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि पीएम मोगी ने देश के सभी सांसदों और विधायकों से मुलाकात करके स्थिति को संभाला और हमने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से संकट के दौरान सेवा करने को कहा था।

उन्होंने आगे कहा, "हमने कोविड काल के दौरान देश की सेवा करने की पूरी कोशिश की। मैं मुख्यमंत्री के रूप में गांव-गांव गया। 1 करोड़ प्रवासी उत्तर प्रदेश आए और उन्हें बिहार, राजस्थान और उत्तराखंड और कई अन्य स्थानों पर जाना पड़ा। मैंने सभी के सुरक्षित प्रस्थान के लिए 14,000 बसों की व्यवस्था की थी।"

मालूम हो कि चंडीगढ़ में कांग्रेस के मनीष तिवारी और भाजपा के संजय टंडन के बीच मुकाबला होगा। भाजपा ने 2014 और 2019 में यह सीट जीती और किरण खेर सांसद चुनी गई थीं।

पंजाब में 13 सीटों के लिए मतदान एक ही चरण में होगा और 1 जून को सातवें और अंतिम चरण में लुधियाना, गुरदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, नंदपुर साहिब, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट फिरोजपुर, बठिंडा, संगरूर और पटियाला निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा।

वहीं छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में फैले 49 संसदीय क्षेत्रों में आद पांचवें चरण का मतदान हो रहा है। चुनाव आयोग के मुताबिक लोकसभा के इन सीटों के साथ ओडिशा विधानसभा की 35 विधानसभा सीटों के लिए भी एक साथ मतदान हो रहा है।

पांचवें चरण में विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में प्रमुख मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। राहुल गांधी, बीजेपी नेता राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, ​​राजीव प्रताप रूडी, पीयूष गोयल, उज्जवल निकम, करण भूषण सिंह, एलजेपी (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान, जेकेएनसी प्रमुख उमर अब्दुल्ला और राजद नेता रोहिणी आचार्य जैसे नेता चुनावी मैदान में हैं।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Rahul Gandhi runs away in difficult times", UP Chief Minister Yogi Adityanath said in Chandigarh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे