लाइव न्यूज़ :

दिल्ली में आज लोगों को होगी बड़ी मुश्किल! ओला-उबर ड्राइवरों की हड़ताल, ऑटो-टैक्सी भी ठप, किराया बढ़ाने की मांग

By विनीत कुमार | Published: April 18, 2022 7:13 AM

दिल्ली में आज ऑटो, टैक्सी की हड़ताल है। ओला-उबर के ड्राइवर भी हड़ताल पर रहेंगे। इससे राजधानी में आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली में किराया बढ़ाने की मांग को लेकर ओला-उबर सहित तमाम ऑटो-टैक्सी की हड़ताल।सीएनजी की कीमतों में भी कमी की मांग ड्राइवर कर रहे हैं।ओला-उबर के ड्राइवर कल भी हड़ताल पर रह सकते हैं, अनिश्चितकालीन हड़ताल की भी बात।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल ऑटो, टैक्सी और मिनीबस चालकों की यूनियनों ने सोमवार से दो दिनों की हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। यूनियनें किराया बढ़ाने और सीएनजी की कीमतों में कमी की मांग कर रही हैं।

अधिकतर संगठनों ने कहा कि वे एक दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे लेकिन सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन दिल्ली ने कहा कि वह सोमवार से "अनिश्चितकालीन" हड़ताल पर रहेगी। सर्वोदय एसोसिएशन के ज्यादातर सदस्य कैब एग्रिगेटर जैसे ओला, उबर आदि के लिए टैक्सी चलाते हैं।

सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन दिल्ली के अध्यक्ष कमलजीत गिल ने कहा, 'ईंधन की कीमतों में कमी और किराए में संशोधन कर हमारी मदद के लिए सरकार द्वारा कोई कदम न उठाए जाने पर हमने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।'

दिल्ली में 90 हजार ऑटो और 80 हजार टैक्सी हैं रजिस्टर्ड

सीएनजी की कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर सैकड़ों ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने हाल ही में दिल्ली सचिवालय पर विरोध प्रदर्शन किया था। शहर में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली के पूरक के रूप में 90,000 से अधिक ऑटो और 80,000 से अधिक पंजीकृत टैक्सी हैं। एसटीए ऑपरेटर्स एकता मंच के महासचिव श्यामलाल गोला ने कहा कि किराए में संशोधन और सीएनजी की कीमतें घटाए जाने की मांग के समर्थन में लगभग 10,000 आरटीवी बसें भी बंद रहेंगी।

ओला-उबर के ड्राइवर कर रहे किराया बढ़ाने की मांग

दिल्ली के सर्वोदय ड्राइवर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलजीत गिल ने कहा कि ओला और उबर कैब ड्राइवर 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाएंगे। उन्होंने कहा, '2015 से ओला और उबर के किराए में वृद्धि नहीं हुई है और हमने कई बार इसका विरोध किया है लेकिन सरकार ने ध्यान नहीं दिया। इन सात वर्षों में सीएनजी और पेट्रोल की कीमतें काफी ऊंची हो गई हैं।'

गिल ने यह भी कहा कि जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक धरना नहीं रुकेगा। उन्होंने कहा, 'हमें लखनऊ, हैदराबाद, कोलकाता और मुंबई का समर्थन प्राप्त है। वहां भी कल से हड़ताल शुरू होगी।' दिल्ली में अभी CNG की कीमत 71.61 रुपये प्रति किलो है।

टॅग्स :दिल्ली समाचारओलाउबरहड़ताल
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेViral Video: एसी चालू करने के लिए कहने पर उबर ड्राइवर यात्री पर भड़का, पीड़ित ने शेयर की वीडियो

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

कारोबारOla Cabs: कंपनी के सीईओ के बाद, सीएफओ ने कार्यभार संभालने के कुछ महीनों बाद इस्तीफा दिया

कारोबारटेक सेक्टर में 2024 के शुरू के 4 महीने में करीब 80 हजार कर्मियों की हुई छुट्टी, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

कारोबारUber App Closes Pakistan: पाकिस्तान जाना तो 'उबर' मत करना!, ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग की सुविधा देने वाली कंपनी ने सेवा बंद किया

भारत अधिक खबरें

भारतWeather Update Today: दिल्लीवालों को लू से अभी नहीं मिलेगी राहत; मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, हीटवेव का प्रकोप बरकरार

भारतबड़ा सवाल : कौन है नीट का नटवरलाल ?

भारतNCERT ने कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक में संशोधन किया, अयोध्या और गोधरा दंगों के संदर्भ को हटाया

भारतMumbai North West EVM Row: चुनाव अधिकारी ने ईवीएम को अनलॉक करने के लिए मोबाइल फोन के इस्तेमाल के दावे से किया इनकार

भारतलोकसभा चुनाव के बाद अब राज्यसभा चुनाव में एनडीए देगी लालू यादव को पटखनी, मीसा भारती की सीट पर जमाएगी कब्जा