लाइव न्यूज़ :

हवाई यात्रियों के लिए राहत की खबर: मार्च के अंत में नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से किया जाएगा शुरू

By मनाली रस्तोगी | Published: March 08, 2022 5:39 PM

नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के दोबारा शुरू होने का इंतजार कर रहे हवाई यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने नई नोटिस जारी कर बताया कि भारत सरकार ने मार्च के आखिरी में देश से नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है।

Open in App
ठळक मुद्देभारत सरकार ने मार्च के आखिरी में देश से अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है।पिछले दो सालों से इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगा हुआ था।

नई दिल्ली: भारत में कोविड-19 मामलों में पिछले कुछ हफ्तों में महत्वपूर्ण गिरावट दर्ज की जा रही है। ऐसे में नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के दोबारा शुरू होने का इंतजार कर रहे हवाई यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने नई नोटिस जारी कर बताया कि भारत सरकार ने मार्च के आखिरी में देश से नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है। 27 मार्च 2022 से अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाओं को फिर से शुरू किया जाएगा। 

हालांकि, इसके लिए एक शर्त रखी गई है। अंतरराष्ट्रीय संचालन, अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करने के अधीन होगा। बता दें कि पिछले दो सालों से इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगा हुआ था। देश में ऐसी उड़ानें 23 मार्च 2020 से कोविड-19 महामारी के कारण निलंबित हैं। 

मालूम हो, इससे पहले ऐसी खबरें सामने आ रही थीं कि 15 मार्च से एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुरू किया जा सकता है। मगर अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से यह सूचना जारी की गई है कि 27 मार्च 2022 से अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाओं को फिर से शुरू किया जाएगा। वैसे 28 फरवरी 2022 तक भारत में इन उड़ानों पर प्रतिबंध था।

टॅग्स :Civil Aviation Ministryकोविड-19 इंडियाDGCACOVID-19 India
Open in App

संबंधित खबरें

स्वास्थ्यCovid new flirt variants: आखिर क्या है "फ्लर्ट" वेरिएंट, ऑस्ट्रेलिया और अन्य जगहों पर तेजी से फैल रहा!, कहां से आए और क्या वे चिंता का कारण हैं?, जानिए एक्सपर्ट की राय

विश्वCovid-19 का एक बार फिर मंडराता खतरा! सिंगापुर में 1 हफ्ते में केस हुए दोगुना, एडवाइजरी जारी

कारोबारIndian Air Travel: ट्रेन, बस और कार छोड़ हवाई यात्रा अधिक कर रहे भारतीय!, 3 माह में 9.7 करोड़ यात्रियों ने उड़ान भरकर तोड़ दी रिकॉर्ड, एमईआई रिपोर्ट जारी

भारतकोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन से भी साइड इफेक्ट्स का हुआ खुलासा- रिपोर्ट

भारतPM Narendra Modi Interview: "हमने कोविड वैक्सीन बनाकर न सिर्फ अपने नागरिकों को दिया बल्कि विदेशों में भी भेजा", पीएम मोदी ने महामारी की भयावह चुनौती पर कहा

भारत अधिक खबरें

भारतDelhi Lok Sabha polls 2024: राष्ट्रीय राजधानी में शाम 7 बजे तक 54.48% मतदान दर्ज; नई दिल्ली सीट में सबसे कम

भारतLok Sabha Elections 2024: छठे चरण में 59% से अधिक मतदान, पश्चिम बंगाल 78% के साथ सबसे आगे

भारतBihar LS Polls 2024: बिहार में छठे चरण में 55.54 फीसदी लोगों ने किया मतदान, 2019 की तुलना में 3 फीसदी कम हुई वोटिंग

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी को संविधान का ज्ञान नहीं, तेजस्वी यादव ने कहा- अगले पांच साल में वह बिहार के लिए क्या करेंगे?

भारतGhazipur Lok Sabha Seat: 'माफिया 'लाल बत्ती' लेकर घूमते थे, हर महीने 2-3 बड़े दंगे होते थे', सपा की सरकार पर पीएम मोदी का हमला