लाइव न्यूज़ :

उत्तराखंडः आप और सीएम केजरीवाल को झटका, सीएम फेस रहे कर्नल कोठियाल ने पार्टी छोड़ी, जानें ट्वीट कर क्या लिखा

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 18, 2022 7:25 PM

अजय कोठियाल प्रदेश में काफी लोकप्रिय हैं, जिन्होंने 2013 में आई केदारनाथ आपदा के बाद अपने सैन्य अनुभव को स्थानीय लोगों की मदद के लिए इस्तेमाल किया था।

Open in App
ठळक मुद्देकोठियाल ने उत्तरकाशी जिले की गंगोत्री सीट से चुनावी समर में उतरे थे। उत्तरकाशी में नेहरू पर्वतरोहण संस्थान के प्राचार्य भी रह चुके हैं।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फौजी पृष्ठभूमि के कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल को सीएम प्रत्याशी घोषित किया था। 

देहरादूनः उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। कोठियाल ने उत्तरकाशी जिले की गंगोत्री सीट से चुनावी समर में उतरे थे। 

कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्धसैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं तथा बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैं आज दिनांक 18 मई 2022 को, आम आदमी पार्टी की सदस्यता से अपना त्यागपत्र दे रहा हूँ।

उत्तराखंड चुनाव में आप को हार का सामना करना पड़ा था और कोठियाल की गंगोत्री विधानसभा सीट पर जमानत जब्त हो गयी थी। बताया जा रहा है कि कोठियाल चुनावी हार के बाद पार्टी के व्यवहार से खुश नहीं थे। उन्हें उत्तराखंड में पार्टी के प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए पिछले दिनों दिल्ली में आयोजित एक बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया था।

आप नेता जे सिंह बिष्ट ने कहा कि कर्नल कोठियाल का पार्टी छोड़ने का फैसला व्यक्तिगत है। बिष्ट ने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर आप का दामन थामा है। कोठियाल प्रदेश में काफी लोकप्रिय हैं, जिन्होंने 2013 में आई केदारनाथ आपदा के बाद अपने सैन्य अनुभव को स्थानीय लोगों की मदद के लिए इस्तेमाल किया था। वह पहले उत्तरकाशी में नेहरू पर्वतरोहण संस्थान के प्राचार्य भी रह चुके हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फौजी पृष्ठभूमि के कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल को सीएम प्रत्याशी घोषित किया था। 'कीर्ति चक्र' से अलंकृत कर्नल (सेवानिवृत्त) कोठियाल ने भारतीय सेना में गढ़वाल राइफल्स में 1992 में सेकेंड लेफि्टनेंट के रूप में कमीशन लिया था।

कोठियाल अविवाहित हैं और 'यूथ फाउंडेशन' नामक संस्था का संचालन करते हैं। केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों में योगदान के लिए कर्नल कोठियाल को लोग 'भोले का फौजी' भी कहते हैं। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में आप ने एक भी सीट पर जीत दर्ज नहीं की थी।

टॅग्स :Aam Aadmi Partyउत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022अरविंद केजरीवालमनीष सिसोदियाManish Sisodia
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "अभी तो आप 'मोदीजी' नहीं बने हैं और इतना अहंकार?", अरविंद केजरीवाल ने आरोपों में घेरा अमित शाह को

भारतस्वाति मालीवाल से मारपीट के आरोपी विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ले गई मुंबई, उस जगह ले जाएगी जहां फोन फॉर्मेट किया था

भारतस्वाति मालीवाल ने AAP पर साधा निशाना, कहा- आपके फैलाए हर झूठ के लिए मैं आपको कोर्ट ले जाउंगी

भारतSwati Maliwal Assault Case: SIT करेगी स्वाति मालीवाल केस की जांच, दिल्ली पुलिस की इस महिला अधिकारी ने संभाली कमान

भारतLok Sabha Elections 2024: "अरविंद केजरीवाल जैसा 'बेशर्म आदमी' नहीं देखा, कुर्सी पर फेविकोल चिपकाकर बैठे हैं", अमित शाह ने जेल जाने के बाद भी इस्तीफा नहीं देने पर कहा

भारत अधिक खबरें

भारतBengalur Traffic: रेलवे ब्रिज की मरम्मत के चलते सांकी रोड होगा बंद, बेंगलुरु ट्रेफिक ने वैकल्पिक मार्ग पर जारी की एडवाइजरी

भारतLok Sabha Polls 2024: मायावती ने आरक्षण और चुनावी बॉन्ड को लेकर भाजपा-कांग्रेस पर बोला हमला, धनंजय का नहीं लिया नाम

भारतGeeta in MP: पाकिस्तान से 2015 में भारत लौटीं गीता ने पीएम मोदी से दो चीज मांगी, जानें क्या डिमांड

भारत'स्वाति मालीवाल ने मुझे फोन कर अपने दर्दनाक अनुभव को विस्तार से बताया', एलजी वीके सक्सेना बोले

भारतMumbai Aircraft Flamingo: विमान की चपेट में आने के बाद 40 फ्लेमिंगो की मौत, पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने नागर विमानन महानिदेशालय को लिखा पत्र