लाइव न्यूज़ :

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा- कौन सी महंगाई! विपक्ष महंगाई खोज रहा है लेकिन उसे मिल नहीं रही है

By मनाली रस्तोगी | Published: August 02, 2022 9:55 AM

नरेंद्र मोदी कैबिनेट में मंत्री जयन्त सिन्हा ने संसद में महंगाई पर बहस के दौरान कहा कि चावल, दाल, दूध, अण्डा, सब्जी किसी का दाम कहां बढ़ा है?

Open in App
ठळक मुद्देजयंत सिन्हा ने कहा कि जन धन योजना, आधार और मोबाइल नंबर ट्रिनिटी ने लोगों को मुद्रास्फीति के खिलाफ एक ढाल प्रदान की है।उन्होंने कहा कि जब कोविड की समस्या आई तो इससे निपटने के लिए हमारे पास बुनियादी ढांचा और वित्तीय ढांचा था।सिन्हा ने कहा कि हम अमेरिका और यूरोप की तुलना में मुद्रास्फीति में कम हैं।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद और पूर्व वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने सोमवार को कहा कि कोई महंगाई नहीं है और विपक्ष इसकी तलाश कर रहा है लेकिन इसे खोजने में असमर्थ है। लोकसभा में मूल्य वृद्धि पर बहस में भाग लेते हुए सिन्हा ने तर्क दिया कि सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि गरीबों की थाली खाने से भरी हो और लोगों को कोरोना महामारी और यूक्रेन संकट के कारण महंगाई के प्रभाव से बचाया जाए।

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा, "बहुत सारे 'रेवडी' लोग हैं। राजस्थान में भी चूरमा बनाया जा रहा है और उसमें घी डाला जा रहा है। हमें चूरमा, संदेश, जलेबी बनाने वालों और देश को तबाह करने वाले रेवड़ी वालों से सावधान रहना होगा।" जयंत सिन्हा ने आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, "दिल्ली वालों को एक हलवाई मिल गया है जो जलेबी बनाता रहता है और वह उसे पंजाब ले गया है और अब जब चुनाव आ रहे हैं तो वह 'जलेबीवाला' गुजरात और हिमाचल प्रदेश में जा रहा है।"

झारखंड के हजारीबाग के सांसद ने विपक्षी दलों को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्होंने महंगाई की तलाश की, लेकिन इसे नहीं पाया और अगर उन्हें महंगाई की चिंता करनी चाहिए तो यह उनके अपने राज्यों में है। उन्होंने कहा कि सुप्रिया सुले जी ने ठीक ही कहा है कि पेट आंकड़ों से नहीं भरा जाता है, मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र की पंचायतों में जाता हूं और लोग मुझे बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह सुनिश्चित किया है कि हमारा पेट भरा रहे। कोविड महामारी के दौरान सभी गरीबों को मुफ्त राशन प्रदान किया गया और उन्हें सब कुछ उपलब्ध कराया गया।

सिन्हा ने आगे कहा कि अगर आप किसी गरीब की थाली को देखते हैं और उससे पूछते हैं कि आप चावल के लिए क्या कीमत दे रहे हैं, तो वह आपको बताएगा कि यह मुफ्त है, दाल भी कम कीमत पर उपलब्ध है। आठ साल पहले जो सब्जियां आपको 10-15 रुपये में मिल रही थी, वह अब भी आपको उतनी ही कीमत और अधिकतम 15-20 रुपये में मिल रही है। सिन्हा ने दावा किया कि आटा, दूध और अंडे जैसी जरूरी चीजों की कीमतों पर सरकार का नियंत्रण बेजोड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि यह आपके (यूपीए) समय में संभव नहीं था और इसलिए गरीबों की थाली आंकड़ों से नहीं बल्कि खाने-पीने की चीजों से भरी है और उसी से उनका पेट भर रहा है। यह हकीकत है, आपको यह पसंद नहीं है, आप मंहगाई की तलाश कर रहे हैं लेकिन आप इसे कहीं नहीं ढूंढ रहे हैं, क्योंकि मंहगाई नहीं है। आम आदमी की नजर से देखिये तो हमने आम आदमी की थाली भर दी है। उन्होंने सरकार के प्रदर्शन की प्रशंसा करने के लिए गरीबों को घर और शौचालय प्रदान करने वाली सरकार की योजनाओं को सूचीबद्ध किया।

टॅग्स :जयंत सिन्हाBJPमुद्रास्फीतिInflation
Open in App

संबंधित खबरें

भारतDelhi LS polls 2024: भोजपुरी गायक से नेता बने 53 वर्षीय मनोज तिवारी सबसे अमीर प्रत्याशी, 28.05 करोड़ के मालिक, कन्हैया कुमार की कमान सचिन पायलट के पास

ज़रा हटकेWATCH: भाजपा का शार्क टैंक की तर्ज पर इंडिया गठबंधन का मज़ाक उड़ाने वाला विज्ञापन वायरल, देखें

भारतLok Sabha Elections 2024: कर्नाटक बीजेपी की एनिमेटेड क्लिप पर जेपी नड्डा, अमित मालवीय के खिलाफ एफआईआर दर्ज

भारत'आरती कीजे नरेंद्र लला की.....', जबलपुर की इस लड़की ने लिख दी प्रधानमंत्री पर आरती

भारतGandhinagar Lok Sabha seat: 10 लाख से अधिक मतों के रिकॉर्ड अंतर से जीतेंगे शाह!, भाजपा ने गांधीनगर सीट को लेकर ऐसे रचा चक्रव्यूह, सोनल पटेल से मुकाबला

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: अहमदाबाद के इस स्कूल में पीएम मोदी डालेंगे वोट, बैंड-बाजे से स्वागत की तैयारी; देखें वीडियो

भारतLok Sabha Election 2024 Phase 3: 93 लोकसभा सीटों के लिए दांव पर हैं ये बड़े चेहरे, आज गांधीनगर में वोट डालेंगे पीएम मोदी और अमित शाह

भारतLok Sabha Elections 2024 Phase 3: 12 राज्य, 1351 उम्मीदवार और 93 सीट, जानें कौन-कौन प्रमुख प्रत्याशी

भारतNewsClick UAPA Case: दिल्ली हाईकोर्ट ने गवाह अमित चक्रवर्ती को रिहा करने का दिया आदेश

भारतदिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने की सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश