लाइव न्यूज़ :

Covid-19: बढ़ते कोरोना के मामलों को बीच सीरम इंस्टीट्यूट प्रमुख अदार पूनावाला ने कही ये बात, कोविड वैक्सीन को लेकर दी बड़ी जानकारी

By अंजली चौहान | Published: April 22, 2023 5:17 PM

उन्होंने कहा कि अगले दो से तीन महीनों में एसआईआई भी इतनी गी मात्रा में कोविडशील्ड डोज का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड तनाव गंभीर नहीं है यह सिर्फ एक हल्का तनाव है।   

Open in App
ठळक मुद्देकोरोना मामलों को बढ़ता देख सीरम इंस्टीट्यूट प्रमुख अदार पूनावाला ने वैक्सीन को लेकर बड़ी अपडेट दी है देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले अदार पूनावाला ने कहा कि मौजूदा कोरोना मामले चिंताजनक नहीं है

Covid-19: देश लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग मुश्तैद हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रोज कोरोना के बढ़ते मामलों की जानकारी दी जा रही है।

इस बीच सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अदार पूनावाला ने शनिवार को इन बढ़ते कोरोना के मामलों पर टिप्पणी की है।

एसआईआई प्रमुख पूनावाला ने कहा कि वायरस का मौजूदा संस्करण गंभीर नहीं है और और कोवोवैक्स की पांच से छह मिलियन खुराक उपलब्ध हैं। ऐसे में लोगों को वैक्सीन की डोज के लिए चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि अगले दो से तीन महीनों में एसआईआई भी इतनी गी मात्रा में कोविडशील्ड डोज का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड तनाव गंभीर नहीं है यह सिर्फ एक हल्का तनाव है।   

दरअसल, देश में मौसम बदलने के साथ ही कोरोना वायरस के ताजा मामले काफी बढ़ रहे हैं। पूरे देश में अलग-अलग राज्यों में रोज नए कोरोना संक्रमण के मामले देखने को मिल रहे हैं।

वहीं, कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। ऐसे में आम जनता से लेकर चिकित्सा विभाग के लिए ये चिंता का विषय है। इस बीच अदार पूनावाला ने कोरोना संक्रमण को लेकर मीडिया से बातचीत के दौरान वैक्सीन की जानकारी दी है। 

गौरतलब है कि शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत में 24 घंटे के समय अंतराल में आए ताजा कोरोना मामलों की जानकारी दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शनिवार को 12,193 नए कोविड के मामले देश में दर्ज किए गए हैं।

इसी के साथ संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 67,556 हो गई है। आंकड़ों के अनुसार, कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या 42 और मौतों के साथ 5,31,300 हो गई है, जिसमें 10 केरल द्वारा शामिल हैं। कोविड मामलों की संख्या 4,48,81,877 दर्ज की गई। 

इस बीच अदार पूनावाला ने सलाह देते हुए कहा कि वर्तमान समय में कोरोना चिंताजनक स्थिति में नहीं है और सिर्फ एहतियाती तौर पर बुजुर्ग लोग बूस्टर डोज ले सकते हैं। हालांकि, इसे लेना न लेना पूर्णता: उनकी मर्जी है। उन्होंने कहा कि कोवोवैक्स की पांच से छह मिलियन खुराक उपलब्ध हैं। 

टॅग्स :कोविड-19 इंडियाअदार पूनावालाCoronaकोरोना वायरस
Open in App

संबंधित खबरें

भारतकोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन से भी साइड इफेक्ट्स का हुआ खुलासा- रिपोर्ट

भारतPM Narendra Modi Interview: "हमने कोविड वैक्सीन बनाकर न सिर्फ अपने नागरिकों को दिया बल्कि विदेशों में भी भेजा", पीएम मोदी ने महामारी की भयावह चुनौती पर कहा

विश्वएस्ट्राजेनेका ने वैश्विक स्तर पर वापस ली कोविड वैक्सीन, बताया ये कारण: रिपोर्ट

बॉलीवुड चुस्कीक्या श्रेयस तलपड़े को कोविड वैक्सीन के कारण आया हार्ट अटैक? एक्टर ने खुद बताई सच्चाई

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदीजी को वैक्सीन कंपनी ने 52 करोड़ रुपये का चंदा दिया, सर्टिफिकेट पर उनकी फोटो लगी, अब उसी वैक्सीन से युवाओं को हार्ट अटैक आ रहा है", प्रियंका गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला

स्वास्थ्य अधिक खबरें

स्वास्थ्यक्या आप भी माइग्रेन से हैं पीड़ित? इन 5 कारणों से होता है ये, जानें इनके बारे में

स्वास्थ्यGreen Tea: जानें ग्रीन टी पीने का सबसे अच्छा तरीका और समय क्या है? इस समय भूलकर भी न करें सेवन

स्वास्थ्यवजन घटाने, ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए खाएं कुंदरू, जानिए इसके अद्भुत फायदों के बारे में

स्वास्थ्यWorld Hypertension Day 2024: हाई ब्लड प्रेशर को मैनेज करने में आपकी मदद करेंगे ये 7 टिप्स, जानें इनके बारे में

स्वास्थ्यICMR guidelines: रिफाइंड तेल को दोबारा गर्म करना हो सकता है बेहद खतरनाक, कैंसर जैसी बीमारी का खतरा, आईसीएमआर ने किया आगाह