लाइव न्यूज़ :

विजय माल्या ने छोड़ा फॉर्मूला वन टीम फोर्स इंडिया के डायरेक्टर का पद

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 01, 2018 1:18 PM

Vijay Mallya: विजय माल्या ने फोर्स इंडिया टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर का पद छोड़ दिया है

Open in App

नई दिल्ली, 01 जून: विजय माल्या ने फॉर्मूला वन टीम फोर्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर पद से हटने का फैसला किया है। माल्या ने गुरुवार अपनी इस फॉर्मूला वन टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर का पद छोड़ने का फैसला किया। हालांकि माल्या फोर्स इंडिया के टीम प्रिंसिपल बने रहेंगे, जबकि बॉब फेयनर्ली टीम के डेप्युटी प्रिसिंपल बने रहेंगे। 

फॉमूला वन टीम फोर्स इंडिया का मालिकाना हक विजय माल्या और सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के पास है, इस टीम में इन दोनों में से प्रत्येक की ही 42.5 की हिस्सेदारी है। बाकी के 15 फीसदी की हिस्सेदारी बिजनेसमैन माइकल मोल के डच मोल परिवार के पास है। 

माना जा रहा है कि विजय माल्या मैनेजिंग डायरेक्टर का पद अपने बेटे सिद्धार्थ माल्यो को देंगे। सिद्धार्थ इससे पहले आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के डायरेक्टर का पद संभाल चुके हैं। हालांकि माल्या ने इसकी वजह खुद को अपने कानूनी मुद्दों पर ज्यादा समय देना बताया है।

विजय माल्या 2007 में उस कॉन्सोर्टियम का हिस्सा थे जिसने स्पाइकर टीम खरीदी थी और उसका नाम बदलकर फोर्स इंडिया कर दिया था। उसके बाद से फोर्स इंडिया ने लगातार कामयाबी के झंडे गाड़े हैं। वर्तमान में कंस्ट्रक्टर्स चैंपियनशिप में फोर्स इंडिया 26 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

टीम के प्रमुख ड्राइवर सर्जियो पेरेज का अजरबैजान ग्रैंड प्रिक्स में पोडियम फिनिश 2018 में टीम की सबसे बड़ी कामयाबी रही है। टीम अब तक कुल छह बार पोडियम फिनिश कर चुकी है, जिनमें पहली सफलता 2009 में बेल्जियम ग्रैंड प्रिक्स में मिली थी।

टॅग्स :विजय माल्या
Open in App

संबंधित खबरें

भारतमोदी सरकार विजय माल्या, नीरव मोदी, संजय भंडारी जैसे भगोड़ों को लाएगी देश में वापस, एनआईए, ईडी और सीबीआई मिलकर करेंगी सर्जिकल स्ट्राइक

भारतभगोड़े विजय माल्या और नीरव मोदी पर ब्रिटेन के सुरक्षा मंत्री ने कहा, "हम नहीं चाहते यूके ऐसी जगह बने, जहां भगोड़े रहते हों"

भारतविजय माल्या ने देश छोड़ने से पहले विदेश में खरीदी थी 330 करोड़ की संपत्ति, CBI ने चार्जशीट में किया दावा

बॉलीवुड चुस्कीDeepika Padukone Birthday: दीपिका पादुकोण ने सिद्धार्थ माल्या से क्यों किया था ब्रेकअप? ये थी वजह

भारतVijay Mallya: विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में सुनाई चार महीने की सजा, जानिए कितने का लगा जुर्माना

एफ 1 अधिक खबरें

एफ 1लुइस हैमिल्टन ने रूस ग्रां प्री में पोल पोजिशन हासिल की

एफ 1पियरे गैसली ने किया उलटफेर, इटैलियन ग्रांप्री जीतकर चौंकाया

एफ 1हैमिल्टन ने हंगरी ग्रां प्री जीतकर शूमाकर के एफवन रिकॉर्ड की बराबरी की

एफ 1Formula One: वलटेरी बोटास ने जीती सत्र की पहली एफवन रेस ऑस्ट्रेलियाई ग्रां प्री

एफ 1Austrian GP Qualifying: बोटास ने सत्र की पहली ऑस्ट्रियाई ग्रां प्री में पोल पोजिशन हासिल की