F1: Lewis Hamilton on Pole in Russia GP With Sights On Micheal Schumacher Record | लुइस हैमिल्टन ने रूस ग्रां प्री में पोल पोजिशन हासिल की
लुइस हैमिल्टन ने रूस ग्रां प्री में पोल पोजिशन हासिल की

मौजूदा चैम्पियन मर्सिडीज के लुइस हैमिल्टन शनिवार को रूस ग्रां प्री फार्मूला वन रेस में ‘पोल पोजिशन’ हासिल कर दिग्गज माइकल शूमाकर के 91 रेसों में जीत के रिकार्ड की बराबरी तरफ कदम बढ़ाया। वह हालांकि उस समय एलिमिनेट होने से भी बच गये जब सेबेस्टियन वेट्टल की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी।

हैमिल्टन ने इस ट्रैक पर क्वालीफाइंग में रिकार्ड समय एक मिनट 31.304 सेकेंड के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। उन्होंने रेडबुल के मैक्स वेर्स्टाप्पेन को 0.563 सेकेंड से पछाड़ कर लगातार पांचवी बार पोल पोजिशन (शीर्ष स्थान से रेस शुरु करने का अधिकार) हासिल की।

हैमिल्टन के मर्सिडीज टीम के साथी चालक वालटेरी बोटास तीसरे स्थान पर रहे। वह हैमिल्टन से 0.652 सेकेंड से पिछड़ गये। इस दौरान फेरारी के वेटल चौथी मोड़ पर कार को नियंत्रित नहीं कर पाये और उनकी कार दीवार से टकरा गयी। टीम के उनके साथी चालक चार्ल्स लेक्लर्स बेहद करीब से उनकी कार से टकराने से बच गये। लेक्लर्क 11वें जबकि वेट्टल 15वें स्थान से रेस शुरू करेंगे। इससे पहले तीसरे अभ्यास में भी हैमिल्टन शीर्ष पर रहे थे।

Web Title: F1: Lewis Hamilton on Pole in Russia GP With Sights On Micheal Schumacher Record
एफ 1 से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे