लाइव न्यूज़ :

AP Inter Results 2020 BIEAP: आंध्र प्रदेश कल जारी करेगा रिजल्‍ट, छात्र यहां करें आसानी चेक

By रामदीप मिश्रा | Published: June 11, 2020 6:56 PM

AP Inter Results 2020 BIEAP: कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन के चलते रिजल्ट में देरी हुई है। कॉपियों के मूल्यांकन प्रक्रिया को रोकना पड़ा था। लॉकडाउन में हल्की छूट मिलने के बाद फिर मूल्यांकन प्रक्रिया को पूरा किया गया और अब बोर्ड रिजल्ट जारी करने के लिए तैयार है।

Open in App
ठळक मुद्देBIEAP इंटर 1st और 2nd ईयर का रिजल्ट कल जारी करने जा रहा है।रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र बोर्ड की ऑफिशयल वेबसाइट bieap.gov.in पर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।

AP Inter Results 2020: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश (BIEAP) 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्रों को अब रिजल्ट के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। दरअसल, BIEAP इंटर 1st और 2nd ईयर का रिजल्ट कल जारी करने जा रहा है। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र बोर्ड की ऑफिशयल वेबसाइट bieap.gov.in पर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आंध्र प्रदेश बोर्ड कल शाम चार बजे रिजल्ट जारी करेगा। हालांकि अभी तक बोर्ड की ओर से आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। आमतौर पर बोर्ड अप्रैल महीने में रिजल्ट जारी करता है, लेकिन इस बार देरी हुई है।

कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन के चलते रिजल्ट में देरी हुई है। कॉपियों के मूल्यांकन प्रक्रिया को रोकना पड़ा था। लॉकडाउन में हल्की छूट मिलने के बाद फिर मूल्यांकन प्रक्रिया को पूरा किया गया और अब बोर्ड रिजल्ट जारी करने के लिए तैयार है। लगभग 8 से 10 लाख छात्र हर साल आंध्र प्रदेश इंटर प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा में शामिल होते हैं। 

छात्र अपना परिणाम सिर्फ ऑनलाइन देख सकेंगे। बोर्ड की ओर से कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की जाएगी। बोर्ड ऑनलाइन ही टॉपर्स की लिस्ट जारी करेगा। 

छात्रों को BIEAP का अगर ट्रैफिक की वजह से रिजल्ट देखने में या साइट खुलने में दिक्कत आती है तो bse.ap.gov.in पर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके बावजूद भी ट्रैफिक की वजह से साइट नहीं खुल रही है तो थोड़ा इंतजार कर लें। 

AP Inter Results 2020: ऐसे करें आंध्र प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट चेक

स्टेप 1- बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bieap.gov.in, bse.ap.gov.in पर लॉगइन करें।

स्टेप 2- स्क्रीन पर प्रमुखता दिख रहे AP Inter Results 2020 के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- वहां अपना रोल नंबर, मां का नाम व जन्मतिथि भरें।

स्टेप 4- इसके बाद आपका AP Intermediate Result 2020 आपके स्क्रीन पर दिखने लगेगा। 

स्टेप 5- रिजल्ट को आप प्रिंट आउट भी निकाल कर रख सकते हैं।

आंध्र प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के बारे में 

आंध्र प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को सरकारी परीक्षा निदेशाल के रूप में भी जाना जाता है। इसका स्थापना 1953 में किया गया था। इस संस्था के कार्य आंध्र प्रदेश के शिक्षा विभाग के अंतर्गत आता है। बोर्ड आंध्र प्रदेश राज्य में माध्यमिक शिक्षा के सिस्टम के सारे फंक्शन पर निगरानी रखता है। बोर्ड कई गतिविधियों पाठ्यक्रम तैयार करना, एग्जाम निर्धारित करना, स्कूलों को मान्यता देना, पुस्तकों को निर्धारित करना जैसे कई कार्यों को निर्धारित करता है। आंध्र प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश (BIEAP) के इंटरमीडिए 1st ईयर और 2nd ईयर (10+2) के परिक्षाओं का भी आयोजन करता है। 

टॅग्स :एपी बोर्ड इंटर परिणामएपी बोर्ड एसएससी परिणाम 2019एग्जाम रिजल्ट्स
Open in App

संबंधित खबरें

भारतTN 10th Result 2024 Declared: तमिलनाडु के 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित, इन आसान स्टेप्स के जरिए देखें रिजल्ट

भारतICSE, ISC Result 2024: CISCE जल्द जारी करेगा कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, यहां जानें सही डेट और चेक करने का तरीका

भारतVITEEE 2024 Result Declared: खुशखबरी! वीआईटीईईई का रिजल्ट हुआ जारी, यहां देखें डायरेक्ट लिंक और डाउनलोड करने का तरीका

भारतICSI Result Dec 2023: अब से कुछ देर बाद रिजल्ट हो जाएगा आउट, यहां पढ़ें कहां और कैसे देखें

भारतLokmat Impect: खबर पर संज्ञान,28 हजार पदों पर होगी भर्ती, MP सामान्य प्रशासन विभाग का PEB को पत्र

पाठशाला अधिक खबरें

भारतCA Inter Result 2023: सीए इंटर नवंबर 2023 का रिजल्ट जारी, जानिए कहां और कैसे देखें

पाठशालाUGC NET December 2023: अभी तक नहीं भरा है फॉर्म, तो हो जाएं सतर्क! कल है अंतिम तिथि

पाठशालाDelhi University: मीडिया इंटर्नशिप करने के लिए छात्रों के पास मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

पाठशालाब्लॉग: स्कूल में मोबाइल पर पाबंदी की पहल

पाठशालाHealth Care Sector: दसवीं के बाद आईएचसीई से कोर्स कर ग्रामीण क्षेत्र के हेल्थ केयर में बनाएं करियर