VITEEE 2024 Result Declared: खुशखबरी! वीआईटीईईई का रिजल्ट हुआ जारी, यहां देखें डायरेक्ट लिंक और डाउनलोड करने का तरीका

By अंजली चौहान | Published: May 3, 2024 10:57 AM2024-05-03T10:57:56+5:302024-05-03T10:59:40+5:30

VITEEE 2024 Result Declared Today: VITEEE 2024 का परिणाम आज शुक्रवार, 3 मई 2024 को घोषित किया गया।

VITEEE 2024 Result Declared today see direct link and method of downloading here Know what to do next | VITEEE 2024 Result Declared: खुशखबरी! वीआईटीईईई का रिजल्ट हुआ जारी, यहां देखें डायरेक्ट लिंक और डाउनलोड करने का तरीका

VITEEE 2024 Result Declared: खुशखबरी! वीआईटीईईई का रिजल्ट हुआ जारी, यहां देखें डायरेक्ट लिंक और डाउनलोड करने का तरीका

VITEEE 2024 Result Declared Today: स्टूडेंट्स को अपने परीक्षा का परिणाम देखने को बहुत उत्सुकता रहती है और परीक्षा के कई महीनों तक विद्यार्थी रिजल्ट अनाउंस होने का इंतजार करते हैं। वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के परीक्षार्थी भी कुछ ऐसा ही कर रहे थे जिनका इंतजार आखिरकार आज खत्म हो गया है। दरअसल, वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने आज शुक्रवार, 3 मई 2024 को वीआईटीईईई 2024 का परिणाम घोषित कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने वीआईटी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 2024 में भाग लिया है। वह अब आधिकारिक वेबसाइट viteee.vit.ac.in से अपने स्कोर डाउनलोड और जांच सकते हैं।

इस बार जिन छात्रों ने वीआईटीईईई 2024 को सफलतापूर्वक उत्तीर्ण किया है, वे अब वीआईटीईईई काउंसलिंग 2024 में उपस्थित होने के लिए पात्र हैं। काउंसलिंग रैंकिंग के आधार पर की जाएगी।

ऐसे चेक करें रिजल्ट 

1- सबसे पहले परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट viteee.vit.ac.in पर जाएं।

2- अब आपको सामने आए होमपेज पर VITEEE 2024 डायरेक्ट रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

3- इसके बाद एक लॉगिन पेज खुलेगा। 

4- आवश्यक लॉगिन विवरण दर्ज करें।

5- सबमिट विकल्प दबाएं।

6- आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।

7- रिजल्ट को ध्यान से जांचें। 

8- भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रति डाउनलोड करें, सहेजें और प्रिंट करें।

अब आगे क्या करना होगा?

वह सभी उम्मीदवार जिन्होंने वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे अब काउंसलिंग प्रक्रिया में उपस्थित होने के लिए पात्र हैं। अधिकारियों द्वारा अभी तक VITEEE काउंसलिंग तिथि की घोषणा नहीं की गई है। 1 लाख से ऊपर रैंक धारक वीआईटी संस्थानों के सभी चार परिसरों में काउंसलिंग के लिए पात्र हैं, जिनमें वीआईटी वेल्लोर, वीआईटी चेन्नई, वीआईटी एपी और वीआईटी भोपाल शामिल हैं।

गौरतलब है कि वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा है जो उन छात्रों के लिए प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है जो वीआईटी संस्थानों के समूह द्वारा प्रस्तावित विभिन्न स्नातक इंजीनियरिंग कार्यक्रमों में प्रवेश लेना चाहते हैं। परीक्षा के दौरान छात्रों को बहुविकल्पीय प्रश्नों का उत्तर देना होगा। अंकन योजना सरल है, प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1 अंक और गलत उत्तर के लिए शून्य अंक। अंतिम मेरिट सूची इक्वि-पर्सेंटाइल पद्धति के आधार पर तैयार की जाती है।

Web Title: VITEEE 2024 Result Declared today see direct link and method of downloading here Know what to do next

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे