SRH vs CSK Live Match Streaming Update, full score, highlights, ipl 2019 match live score, sunrisers hyderabad vs chennai super kings match live blog | SRH vs CSK: जॉनी बेयरेस्टो-डेविड वॉर्नर की धमाकेदार पारी, हैदराबाद ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया
SRH vs CSK: जॉनी बेयरेस्टो-डेविड वॉर्नर की धमाकेदार पारी, हैदराबाद ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

डेविड वॉर्नर (50) की धमाकेदार शुरुआत के बाद जॉनी बेयरेस्टो (नाबाद 61) की एक और शानदार पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2019 के 33वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स हैदराबाद की इस सीजन में 8 मैचों में यह चौथी जीत है। हैदराबाद की टीम 8 अंकों से साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की 9 मैचों में यह दूसरी हार है।

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर सिर्फ 132 रन ही बना पाई थी। 133 रनों के लक्ष्य को सनराइजर्स हैदराबाद ने 16.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

चेन्नई सुपर किंग्स को शेन वॉटसन (31) और फाफ डु प्लेसिस (45) की शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन उनके आउट होने के बाद चेन्नई की टीम पूरी तरह बिखर गई। जब तक वॉटसन और डु प्लेसिस क्रीज पर मौजूद थे तब तक चेन्नई ने शुरुआती 10 ओवर में 80 रन बनाए थे, लेकिन वॉटसन और डु प्लेसिस के आउट होने के बाद चेन्नई की टीम आखिरी 10 ओवर में सिर्फ 52 रन ही बना पाई।

इस मैच में दोनों टीमें दो-दो बदलाव के साथ उतरी थी और चेन्नई टीम की कमान सुरेश रैना संभाल रहे थे। पीठ दर्द के कारण धोनी को इस मुकाबले में आराम दिया गया और उनकी जगह सैम बिलिंग्स को टीम में जगह दी गई है, जबकि मिशेल सैंटनर के स्थान पर कर्ण शर्मा को मौका दिया गया। धोनी ने 23 मार्च 2010 के बाद पहली बार किसी मैच में चेन्नई की कप्तानी नहीं की। वहीं हैदराबाद में यूसुफ पठान और शहबाज नदीम की वापसी हुई, जिन्हें रिकी भुई और अभिषेक शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

चेन्नई सुपर किंग्स : सुरेश रैना (कप्तान), फॉफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सैम बिलिंग्स, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा, दीपक चाहर और इमरान ताहिर। 

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, यूसुफ पठान, विजय शंकर, दीपक हुड्डा, शहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, खलील अहमद और संदीप शर्मा।

11:22 PM

हैदराबाद ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

133 रनों के लक्ष्य को सनराइजर्स हैदराबाद ने 16.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल किया और चेन्नई सुपर किंग्स को हराया। हैदराबाद की जीत में डेविड वॉर्नर (50) की शानदार शुरुआत के बाद जॉनी बेयरेस्टो (नाबाद 61) ने खेली शानदार पारी। 


11:07 PM

जॉनी बेयरेस्टो ने पूरा किया अर्धशतक

15वें ओवर की आखिरी गेंद पर जॉनी बेयरेस्टो ने दो रन लेकर 39 गेंदों में पूरा किया अर्धशतक।

10:58 PM

विजय शंकर 7 रन बनाकर आउट

13वें ओवर की दूसरी गेंद पर इमरान ताहिर ने विजय शंकर को विकेट के पीछे सैम बिलिंग्स के हाथों कैच कराकर चेन्नई को दिलाई तीसरी सफलता। विजय शंकर 11 गेंदों में 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 12.2 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 105 रन। 


10:54 PM

11 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 100/2

11 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 100 रन। क्रीज पर जॉनी बेयरेस्टो (41) और विजय शंकर (5) मौजूद।

10:40 PM

केन विलियम्सन 2 रन बनाकर आउट

7वें ओवर की आखिरी गेंद पर इमरान ताहिर ने केन विलियमसन को खुद की गेंद पर कैच कर चेन्नई को दिलाई दूसरी सफलता। विलियम्सन पांच गेंदों में तीन रन बनाकर पवेलियन लौटे। 7 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 71 रन।

10:37 PM

डेविड वॉर्नर 50 रन बनाकर आउट

छठे ओवर की चौथी गेंद पर दीपक चाहर ने डेविड वॉर्नर को फाफ डु प्लेसिस के हाथों कैच कराकर चेन्नई को दिलाई पहली सफलता। वॉर्नर 25 गेंदों में 10 चौके की मदद से 50 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

10:31 PM

वॉर्नर का अर्धशतक

छठे ओवर की तीसरी गेंद पर डेविन वॉर्नर ने चौका लगाकर 24 गेंदों में पूरा किया आईपीएल करियर का 45वां अर्धशतक।

10:27 PM

5 ओवर के बाद हैदराबाद ने बनाए 58 रन

5 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर बिना किसी नुकसान के 58 रन। क्रीज पर डेविड वॉर्नर (42) और जॉनी बेयरेस्टो (15) मौजूद। 


10:13 PM


10:05 PM

वॉर्नर-बेयरेस्टो ने शुरू की पारी

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो ने शुरू की पारी। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से दीपक चाहर ने गेंदबाजी की शुरुआत की।

09:51 PM

चेन्नई ने हैदराबाद को दिया 133 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 132 रनों का स्कोर खड़ा किया और सनराइजर्स हैदराबाज को जीत के लिए 133 रनों का लक्ष्य दिया। चेन्नई को शेन वॉटसन (31) और फाफ डु प्लेसिस ने शानदार शुरुआत दिलाई थी, लेकिन उनके आउट होने के बाद चेन्नई की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। चेन्नई की टीम ने पहले 10 ओवर में 80 रन बनाए थे, लेकिन उसके बाद चेन्नई ने आखिरी 10 ओवर में सिर्फ 52 रन ही बना पाई। 


09:16 PM

सैम बिलिंग्स खाता भी नहीं खोल पाए

15वें ओवर की चौथी गेंद पर खलील अहमद ने सैम बिलिंग्स को विजय शंकर के हाथों कैच कराकर चेन्नई को दिया पांचवां झटका। बिलिंग्स खाता भी नहीं खोल पाए। 14.4 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 101 रन।

09:09 PM

केदार जाधव सिर्फ 1 रन बनाकर आउट

14वें ओवर की चौथी गेंद पर राशिद खान ने केदार जाधव को पगबाधा आउट कर चेन्नई को दिया चौथा झटका। केदार जाधव दो गेंदों में सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। पगबाधा आउट दिए जाने के बाद केदार जाधव ने रिव्यू लिया था, लेकिन अंपायर्स कॉल के कारण उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा। 13.4 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 99 रन। 


09:05 PM

सुरेश रैना 13 रन बनाकर आउट

14वें ओवर की पहली गेंद पर राशिद खान ने सुरेश रैना को पगबाधा आउट कर हैदराबाद को दिलाई तीसरी सफलता। रैना 13 गेंदों में दो चौके की मदद से 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पगबाधा आउट दिए जाने के बाद सुरेश रैना ने रिव्यू लिया था, लेकिन अंपायर्स कॉल के कारण उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा। 13.1 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 97 रन।

08:51 PM

फाफ डु प्लेसिस 45 रन बनाकर आउट

11वें ओवर की दूसरी गेंद पर विजय शंकर ने फाफ डु प्लेसिस को विकेट के पीछे जॉनी बेयरेस्टो के हाथों कैच कराकर हैदराबाद को दिलाई दूसरी सफलता। फाफ डु प्लेसिस 31 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 45 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 10.2 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 81 रन।

08:47 PM

शेन वॉटसन 31 रन बनाकर आउट

10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शहबाज नदीम ने शेन वॉटसन को बोल्ड कर हैदराबाद को दिलाई पहली सफलता। वॉटसन 29 गेंदों में चार चौके की मदद से 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 9.5 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 79 रन।

08:33 PM

7 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 55 रन

7 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 55 रन। क्रीज पर शेन वॉटसन (20) और फाफ डु प्लेसिस (32) मौजूद। 


08:03 PM

शेन वॉटसन-फाफ डु प्लेसिस ने शुरू की पारी

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ने शुरू की पारी। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी की शुरुआत की।

08:02 PM

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

चेन्नई सुपर किंग्स : सुरेश रैना (कप्तान), फॉफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सैम बिलिंग्स, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा, दीपक चाहर और इमरान ताहिर।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, यूसुफ पठान, विजय शंकर, दीपक हुड्डा, शहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, खलील अहमद और संदीप शर्मा।

07:50 PM

9 साल बाद बिना धोनी के उतरी चेन्नई की टीम

सुरेश रैना इस मैच में चेन्नई की कप्तानी कर रहे हैं। पीठ की परेशानी के कारण धोनी ने इस मुकाबले के लिए आराम लिया है। उनकी जगह सैम बिलिंग्स को टीम में जगह दी गई है, जबकि मिशेल सैंटनर के स्थान पर कर्ण शर्मा को मौका दिया गया है। धोनी 2010 के बाद पहली बार किसी मैच में चेन्नई की कप्तानी नहीं कर रहे हैं। मेजबान टीम में यूसुफ पठान और शहबाज नदीम की वापसी हुई है। रिकी भुई और अभिषेक शर्मा इस मैच में बाहर बैठेंगे। 


07:32 PM

चेन्नई का टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस मैच में पहले गेंदबाजी करेगी। हैदराबाद के कप्तान विलियम्सन ने कहा कि वह भी टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना चाहते थे। 


07:30 PM

सुरेश रैना करेंगे चेन्नई की कप्तानी

चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी सुरेश रैना करेंगे।

06:29 PM

हैदराबाद vs चेन्नई: कैसा रहा है रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक कुल 10 मुकाबले खेले गए हैं और इनमें से 8 मौकों पर चेन्नई ने जीत दर्ज की है, जबकि हैदराबाद को सिर्फ दो जीत नसीब हुई है। साल 2018 में इन दोनों टीमों के बीच कुल चार मुकाबले (दो लीग और दो प्लेऑफ) खेले गए थे और चारों ही मौकों पर चेन्नई ने हैदराबाद को मात दी थी।

06:20 PM

प्लेऑफ पर चेन्नई सुपर किंग्स की नजरें

शानदार फॉर्म में चल रही चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के मैच में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी, तो उसकी निगाहें प्लेऑफ पर होगी। एमएस धोनी की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने से सिर्फ एक जीत दूर है। चेन्नई की टीम आठ मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष पर है, जबकि लगातार तीन मैच हार चुके सनराइजर्स के हौसले पस्त हैं। 

English summary :
SRH vs CSK Live Match Streaming Update, Full score, Match highlights, Live Score: The Chennai Super Kings, which runs on a spectacular form, will play Sunrisers Hyderabad on Wednesday in the IPL match, then their eyes will be on the playoffs. MS Dhoni's team is just one win away from making the place in the playoffs.


Web Title: SRH vs CSK Live Match Streaming Update, full score, highlights, ipl 2019 match live score, sunrisers hyderabad vs chennai super kings match live blog
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे