लाइव न्यूज़ :

सुरेश प्रभु का बयान-पांच हजार अरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाने में स्टार्टअप का होगा बड़ा योगदान

By भाषा | Published: December 08, 2019 5:52 AM

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद सुरेश प्रभु ने शनिवार को कहा कि भारत को पांच साल में पांच हजार अरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाने में स्टार्टअप कंपनियों का बड़ा योगदान होगा।

Open in App
ठळक मुद्देउन्होंने इसको समझा और उनके पास भारतीय अर्थव्यवस्था के बदलते परिदृश्य को समझने की दृष्टि है। उन्होंने कहा कि पांच हजार अरब डालर की अर्थव्यवस्था के लिए उद्योग, सेवा और कृषि तीनों क्षेत्रों की भूमिका होगी। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद सुरेश प्रभु ने शनिवार को कहा कि भारत को पांच साल में पांच हजार अरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाने में स्टार्टअप कंपनियों का बड़ा योगदान होगा। प्रभु ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘तो, जब हम पांच हजार अरब डालर की अर्थव्यवस्था की बात करते हैं तो यह प्रमुख रूप से स्टार्टअप की ओर से आएगी।

पूरी दुनिया में यह अपरिहार्य रूप से होने जा रहा है। हमें अपने प्रधानमंत्री का कृतज्ञ होना चाहिए कि उन्होंने इसको समझा और उनके पास भारतीय अर्थव्यवस्था के बदलते परिदृश्य को समझने की दृष्टि है। ’ उन्होंने कहा कि आर्थिक वृद्धि में मौजूदा कंपनियों के साथ साथ भविष्य में आने वाली कंपनियों का योगदान होगा।

भारतीय अर्थव्यवस्था 2019 में 2.7 हजार अरब डालर की हो गयी है। पिछले पांच साल में देश का सकल घरेलू उत्पाद एक हजार अरब डालर बढ़ा है। मौजूदा आर्थिक नरमी के बारे में उन्होंने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था की रफ्तार धीमी हो रही है। इसका असर भारत पर भी पड़ा है। उन्होंने कहा कि पांच हजार अरब डालर की अर्थव्यवस्था के लिए उद्योग, सेवा और कृषि तीनों क्षेत्रों की भूमिका होगी। 

टॅग्स :सुरेश प्रभु
Open in App

संबंधित खबरें

भारतअर्हित वित्तीय संविदा द्विपक्षीय नेटिंग विधेयक को संसद की मंजूरी, जानिए पूरा मामला

भारतCoronavirus: सऊदी अरब से लौटे भाजपा सांसद सुरेश प्रभु ने खुद को किया क्वॉरेंटाइन

कारोबार5000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लिये विनिर्माण मजबूत करने की जरूरत: सुरेश प्रभु

भारतपीएम मोदी जापान के ओसाका शहर में जी-20 सम्मेलन में शिरकत करेंगे

कारोबारBudget 2018: मोदी सरकार ने 92 साल बाद खत्म कर दी थी रेल बजट की रवायत, जानें-ये 15 रोचक तथ्य

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारTata Motors Group: 43000 करोड़ रुपये का निवेश, टाटा मोटर्स ने की घोषणा, नए उत्पाद और प्रौद्योगिकी पर करेंगे फोकस, जानिए असर

कारोबारShare Bajar Market capitalization: एलआईसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज की बल्ले-बल्ले, 10 में से 8 कंपनी ने तोड़े रिकॉर्ड, 147935.19 करोड़ की कमाई, टीसीएस का बुरा हाल

कारोबारIDFC First Bank-IDFC merger: आईडीएफसी लिमिटेड में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के विलय प्रस्ताव को मंजूरी, जानें असर

कारोबारGold Price Today, 18 May 2024: महंगा हुआ सोना, जानें आपके शहर में क्या है रेट

कारोबारNarayanan Vaghul Passes Away: एसबीआई से करियर, 11 वर्षों तक आईसीआईसीआई के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक रहे, 88 वर्ष की उम्र में निधन, जानें कौन थे...