Coronavirus: सऊदी अरब से लौटे भाजपा सांसद सुरेश प्रभु ने खुद को किया क्वॉरेंटाइन

By गुणातीत ओझा | Published: March 18, 2020 01:55 PM2020-03-18T13:55:03+5:302020-03-18T13:55:03+5:30

विदेश राज्य मंत्री 14 मार्च को तिरुवनंतपुरम के श्री चित्रा तिरुनल इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी (एससीटीआईएमटी) गए थे। इस संस्थान में स्पेन से लौटे एक डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया। उनकी रिपोर्ट भी नकारात्मक आई है। भारत में अभी तक कोरोना वायरस के 147 मामले सामने आ चुके हैं।

corona virus in india bjp leader suresh prabhu kept himself under isolation covid19 | Coronavirus: सऊदी अरब से लौटे भाजपा सांसद सुरेश प्रभु ने खुद को किया क्वॉरेंटाइन

सुरेश प्रभु ने सऊदी अरब से लौटने के बाद एहतियाती तौर पर खुद को 14 दिन के लिए सबसे अलग कर लिया है

Highlightsसुरेश प्रभु ने सऊदी अरब से लौटने के बाद एहतियाती तौर पर खुद को 14 दिन के लिए सबसे अलग कर लिया हैलेह में सेना का जवान कोरोना वायरस से संक्रमित, भारत में कुल 147 मामले

पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने सऊदी अरब से लौटने के बाद एहतियाती तौर पर खुद को 14 दिन के लिए सबसे अलग कर लिया है। वह 10 मार्च को एक बैठक में शामिल होने सऊदी अरब गए थे। सूत्रों ने बताया कि प्रभु को कोरोना वायरस ना होने की पुष्टि हुई है लेकिन उन्होंने एहतियाती तौर पर पृथक रहने का फैसला किया है। इससे पहले केन्द्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने भी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने की आशंका के चलते खुद को एहतियाती तौर पर पृथक कर लिया है। विदेश राज्य मंत्री 14 मार्च को तिरुवनंतपुरम के श्री चित्रा तिरुनल इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी (एससीटीआईएमटी) गए थे। इस संस्थान में स्पेन से लौटे एक डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया। उनकी रिपोर्ट भी नकारात्मक आई है। भारत में अभी तक कोरोना वायरस के 147 मामले सामने आ चुके हैं।

लेह में सेना का जवान कोरोना वायरस से संक्रमित, भारत में कुल 147 मामले

लेह में सेना का 34 वर्षीय एक जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। सेना के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सशस्त्र बलों में किसी के कोविड-19 से संक्रमित होने का यह पहला मामला है। वहीं भारत में इसके कुल 147 मामले सामने आ चुके हैं। सैनिक लेह के चुचोट गांव का रहने वाला है और वायरस से संक्रमित अपने पिता के सम्पर्क में आने के कारण वह भी इससे प्रभावित हो गया है। सूत्रों ने बताया कि जवान के पिता ईरान से तीर्थ यात्रा करके ‘एअर इंडिया’ के विमान से 20 फरवरी को वापस लौटे थे, जिसके बाद उनके कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। वह 29 फरवरी से ‘लद्दाख हार्ट फाउंडेशन’ में पृथक रह रहे हैं।

पृथक किए जाने से पहले जवान के पिता अपने परिवार के सदस्यों से मिले थे। सूत्रों ने बताया कि जवान 25 फरवरी से छुट्टी पर था और दो मार्च को वापस नौकरी पर लौटा था। सात मार्च को उसे बाकियों से पृथक कर दिया गया था और 16 मार्च को उसके वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सूत्रों ने बताया कि जवान के भाई के भी वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सैनिक को ‘सोनम नूरबो मेमोरियल’ (एसएनएम) अस्पताल में पृथक रखा गया है। उसकी बहन, पत्नी और दो बच्चों को भी ‘एसएनएम हार्ट फाउंडेशन’ में एहतियाती तौर पर अलग रखा गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘ नौकरी पर वापस लौटने के बाद भी वह अपने पिता को पृथक रखे जाने के दौरान परिवार की मदद कर रहा था और कुछ समय चुचोट गांव में भी ठहरा था।’’ सूत्रों ने उचित संख्या की जानकारी दिए बिना बताया कि जवान के सम्पर्क में आए सभी लोगों को पृथक कर दिया गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले सामने आने के बाद इस घातक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 147 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि इन मामलों में दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में जान गंवाने वाले तीन लोग और 25 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

Web Title: corona virus in india bjp leader suresh prabhu kept himself under isolation covid19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे