लाइव न्यूज़ :

आकर्षक मूल्यांकन और मजबूत वित्तीय प्रदर्शन के साथ, प्रेशर सेंसिटिव सिस्टम्स (इंडिया) लिमिटेड का भविष्य उज्ज्वल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 04, 2024 4:24 PM

₹96 करोड़ के राजस्व, ₹40 करोड़ के शुद्ध लाभ और 42% के परिचालन लाभ मार्जिन के साथ, प्रेशर सेंसिटिव सिस्टम्स (इंडिया) लिमिटेड की वित्तीय स्थिति काफी मजबूत नजर आती है।

Open in App
ठळक मुद्देकंपनी का मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और भविष्य की आशाजनक संभावनाएं। प्रदर्शन के साथ-साथ, कंपनी के मौजूदा मूल्यांकन ने भी निवेशकों को उत्साहित किया है।

मुंबईः साल 1987 से साल्ट एडहेसिव टेप बनाने वाली प्रमुख कंपनी, प्रेशर सेंसिटिव सिस्टम्स (इंडिया) लिमिटेड (बीएसई कोड: 526773) इन दिनों निवेशकों का ध्यान अपनी ओर खींच रही है। इसका कारण है कंपनी का मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और भविष्य की आशाजनक संभावनाएं। हाल ही में जारी दिसंबर 2023 तिमाही के आंकड़ों के अनुसार, कंपनी ने शानदार प्रदर्शन किया है। ₹96 करोड़ के राजस्व, ₹40 करोड़ के शुद्ध लाभ और 42% के परिचालन लाभ मार्जिन के साथ, प्रेशर सेंसिटिव सिस्टम्स (इंडिया) लिमिटेड की वित्तीय स्थिति काफी मजबूत नजर आती है।

इस सकारात्मक प्रदर्शन के साथ-साथ, कंपनी के मौजूदा मूल्यांकन ने भी निवेशकों को उत्साहित किया है। वर्तमान में ₹11.5 प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे इस स्टॉक का मूल्य-आय अनुपात (पीई अनुपात) मात्र 1.2 है, जो उद्योग के औसत 30 से काफी कम है। यह कम मूल्यांकन उन निवेशकों के लिए बेहतरीन अवसर है, जो भविष्य में अच्छा मुनाफा कमाने वाले स्टॉक की तलाश में हैं।

कंपनी को लेकर उत्साह और बढ़ाने वाली खबर यह है कि वह अपने कारोबार के विस्तार के लिए ₹70 करोड़ का नया फंड जुटाने की योजना बना रही है। यह फंड एक पREFERENTIAL ISSUE के माध्यम से जुटाया जाएगा। माना जा रहा है कि इस फंड से कंपनी को भविष्य में और तेजी से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।शेयर बाजार के विशेषज्ञ कंपनी के भविष्य को लेकर काफी आशावादी हैं।

कुछ विशेषज्ञों का तो यहां तक कहना है कि आने वाले एक साल में इस स्टॉक की कीमत ₹100 प्रति शेयर तक पहुंच सकती है। यह करीब 10 गुना का मुनाफा है, जो कंपनी की मजबूत बुनियाद और विकास की संभावनाओं पर विशेषज्ञों के विश्वास को दर्शाता है।

विश्लेषकों का मानना है कि प्रेशर सेंसिटिव सिस्टम्स (इंडिया) लिमिटेड:

बहुत कम मूल्यांकन पर कारोबार कर रही है: उद्योग के औसत पीई अनुपात की तुलना में इसका कम पीई अनुपात इस बात का संकेत देता है कि भविष्य में इस स्टॉक की कीमत में उछाल आ सकता है।

आर्थिक रूप से मजबूत कंपनी है: कंपनी की निरंतर बढ़ती आमदनी, स्वस्थ लाभ मार्जिन और ऋण-मुक्त स्थिति उसकी मजबूत आर्थिक स्थिति को दर्शाती है।

विस्तार की राह पर है: कंपनी द्वारा फंड जुटाने की योजना उसके भविष्य के विस्तार की ओर उठाया गया कदम है। माना जा रहा है कि इससे कंपनी बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने में सफल होगी।कम मूल्यांकन, मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और विस्तार की योजनाओं के साथ, प्रेशर सेंसिटिव सिस्टम्स (इंडिया) लिमिटेड लंबे समय में निवेशकों को अच्छा मुनाफा कमाने का अवसर प्रदान कर सकती है।

टॅग्स :शेयर बाजारसेंसेक्सइकॉनोमी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारStock Market: 'मंडे' को मार्केट का ट्रेंड पॉजिटिव, निफ्टी 22,405 पर और सेंसेक्स 0.34 फीसदी के साथ उछला

कारोबारGold Price Today, 4 March 2024: आसमान छूने लगा सोना, जानें आज का सोने का भाव, 10 ग्राम गोल्ड का रेट

कारोबारMukka Proteins IPO: बाजार में मुक्का प्रोटीन्स के खुले आईपीओ, आज इस कीमत पर होंगे बंद, यहां पढ़ें..

कारोबारTop 5 Share Today बाजार के ट्रेंड में हैं इंडसइंड बैंक, JSW के शेयर, बस इन्हें करना होगा इतने दिन होल्ड

कारोबारसेंसेक्स की शीर्ष 10 में से सात कंपनियों की हुई कुल बाजार पूंजी 65,302 करोड़ रुपये, TCS, SBI समेत इनके नाम सूची में शामिल

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारBank Holidays March 2024: मार्च महीने में 14 दिनों तक बैंक रहेंगे बंद, यहां देखें पूरी लिस्ट, कब-कब आपको बैंक में नहीं करना विजिट

कारोबारDelhi Budget 2024: स्वास्थ्य बजट में इस बार 11 फीसद की कटौती, दिल्ली के लिए वित्त मंत्री ने 8685 करोड़ रुपए किए आवंटित

कारोबारDelhi Budget 2024-25: "200 यूनिट मुफ्त बिजली आगे भी दिल्ली वालों को मिलेगी ", वित्त मंत्री आतिशी आतिशी मार्लेना ने की घोषणा

कारोबारOnion Exports 2024: संयुक्त अरब अमीरात और बांग्लादेश को 64400 टन प्याज निर्यात की अनुमति, वाणिज्य मंत्रालय ने अधिसूचना जारी की

कारोबारDelhi Budget 2024 LIVE: राम राज्य का सपना पूरा करने का प्रयास, 76000 करोड़ रुपये का बजट पेश, वित्त मंत्री आतिशी ने पहले बजट भाषण में कहा