लाइव न्यूज़ :

फोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

By आकाश चौरसिया | Published: February 06, 2024 2:17 PM

रिपोर्ट के अनुसार ड्रैम (मेमोरी चिप) चिप की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। क्योंकि सैमसंग और माइक्रॉन मार्च के तिमाही के दौरान चिप के दाम में 15-20 फीसद की बढ़ोतरी कर सकती है।

Open in App
ठळक मुद्देअगर फोन खरीदने चाहते हैं, तो बिना देरी के तुरंत खरीद लेंटाइम्स रिपोर्ट की मानें तो फोन मेमोरी की कीमतों में बढ़ोतरी होने की उम्मीद हैसैमसंग और माइक्रॉन मार्च के तिमाही के दौरान चिप के दाम में 15-20 फीसद बढ़ने की उम्मीद

नई दिल्ली: अगर आप फोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो बिना देरी के तुरंत खरीदें अन्यथा जून, 2024 से मोबाइल फोन की कीमत में इजाफा हो सकता है। इकोनॉमिक टाइम्स रिपोर्ट की मानें तो फोन मेमोरी की कीमतों में बढ़ोतरी होगी और चीन में बदलती परिस्थितियों से भी भारत पर प्रभाव पड़ सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, ड्रैम (मेमोरी चिप) चिप की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि सैमसंग और माइक्रॉन मार्च के तिमाही के दौरान चिप के दामों में 15-20 फीसद की बढ़ोतरी होगी। कीमतों में बढ़ोतरी स्मार्टफोन और कंप्यूटर बाजार में एआई को तेजी से अपनाने के कारण और इनकी आपूर्ति में आ रही बाधाओं से भी यह इजाफा देखने को मिल सकता है।

फरवरी से मार्च के पहले हफ्ते के बीच 10 से 15 फीसदी की कीमत बढ़ सकती है और दूसरी तरफ मेमोरी की कीमतों में उछाल आ रहा है। अगर ऐसा कुछ होता है तो मोबाइल की कीमत बढ़ेंगी, लेकिन ड्यूटी में मिलने वाली छूट से भी कोई फायदा नहीं होगा।

एक स्मार्टफोन उद्योग के अधिकारियों का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मूल्य वृद्धि का असर अगली तिमाही में देखा जाएगा क्योंकि ज्यादातर कंपनियों के पास वर्तमान में मार्च तिमाही में उत्पादों की आपूर्ति के लिए आवश्यक उपकरण हैं। 

हाल में, केंद्र सरकार ने बैटरी कवर, मुख्य लेंस, बैक कवर, एंटीना, सिम सॉकेट और अन्य तकनीकी वस्तुओं सहित मोबाइल फोन विनिर्माण के लिए उपयोग किए जाने वाले प्रमुख घटकों पर आयात शुल्क कम करने का निर्णय लिया है।

टॅग्स :भारतस्मार्टफोनसैमसंगमोबाइल
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारIndeed Layoffs: लोगों को नौकरी ढूंढने में मदद करने वाली करियर साइट इनडीड में होगी छंटनी, 1,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना

विश्वव्हाइट हाउस में बजाया गया 'सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां...', मेहमानों के लिए परोसे गए गोल गप्पा और समोसा

कारोबारललित गर्ग का ब्लॉग: प्रवासी कामगारों से मजबूत होती अर्थव्यवस्था

भारतब्लॉग: पाक अधिकृत कश्मीर में फैलता आक्रोश

महाराष्ट्रMumbai Rains: मुंबई में आई धूल भरी आंधी, अटल सेतु ब्रिज पर लोगों को दिखना हुआ कम, सामने आया वीडियो

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारGold Price Today 14 May 2024: सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें आपके शहर में क्या है रेट

कारोबारIndia Artificial Intelligence AI: 2027 तक तीन गुना बढ़कर 5 अरब अमेरिकी डॉलर होने का अनुमान, इंटेल-आईडीसी रिपोर्ट ने कहा- 2023 में एआई पर 170.38 करोड़ अमेरिकी डॉलर खर्च

कारोबारShare Market Close: चौथे चरण की वोटिंग से शेयर बाजार में आई आंधी, सेंसेक्स 111 अंक उछला, निफ्टी में भी बढ़त

कारोबारGold Price Today 13 May 2024: सोने हुआ सस्ता, जानें अपने शहर का सोने का भाव

कारोबारTCS के सीईओ और सीओओ की एक साल की कमाई आपके होश उड़ा देगी, मिलती है इतनी सैलरी