लाइव न्यूज़ :

Argentina Vs France FIFA World Cup 2022 Final: भारत में 3.2 करोड़ से अधिक लोगों ने जियो सिनेमा के ऐप पर देखा मैच, टूटे रिकॉर्ड

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 19, 2022 6:34 PM

Argentina Vs France FIFA World Cup 2022 Final: दिलचस्प मुकाबलों और कई रोमांचक उलटफेर के बीच फीफा विश्व कप कतर 2022 ने स्पोर्ट्स18 और जियो सिनेमा पर 40 अरब मिनट समय के साथ भारत का ध्यान आकर्षित किया।

Open in App
ठळक मुद्देफुटबॉल के इस महासमर को 11 करोड़ लोगों ने डिजिटल मंच पर देखा।टूर्नामेंट के दौरान आईओएस और एंड्रॉयड पर डाउनलोड किया गया मुफ्त ऐप की श्रेणी में शीर्ष पर रहा।अर्जेंटीना ने फाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया।

Argentina Vs France FIFA World Cup 2022 Final: अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच रविवार को कतर के लुसैल स्टेडियम में खेले गये फीफा विश्व कप के फाइनल को भारत में 3.2 करोड़ से अधिक लोगों ने जियो सिनेमा के ऐप पर देखा। यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक यह संख्या टेलीविजन पर मैच देखने वाले दर्शकों की संख्या से अधिक है।

इसमें दावा किया गया कि फुटबॉल विश्व कप के आखिरी दिन 3.2 करोड़ लोगों ने जियोसिनेमा ऐप में लॉग इन किया। विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ फुटबॉल के इस महासमर को 11 करोड़ लोगों ने डिजिटल मंच पर देखा। इस दौरान दिलचस्प मुकाबलों और कई रोमांचक उलटफेर के बीच फीफा विश्व कप कतर 2022 ने स्पोर्ट्स18 और जियो सिनेमा पर 40 अरब मिनट समय के साथ भारत का ध्यान आकर्षित किया।

जो कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान आईओएस और एंड्रॉयड पर डाउनलोड किया गया मुफ्त ऐप की श्रेणी में शीर्ष पर रहा।’’ अर्जेंटीना ने फाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया। यह 1986 के बाद देश का पहला और कुल तीसरा खिताब है।

विश्वकप में बना सर्वाधिक गोल का नया रिकॉर्ड

अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फाइनल में छह गोल होने से इस विश्वकप में सर्वाधिक गोल का नया रिकॉर्ड बना। कतर में खेले गए विश्व कप में कुल 172 गोल किए गए जो कि 1998 और 2014 के विश्वकप में किए गए 171 गोल से एक अधिक है। फ्रांस ने 1998 में खेले गए विश्व कप में पहली बार 32 टीमों ने हिस्सा लिया था और उसमें 64 मैच खेले गए थे।

कतर में भी विश्व कप इसी प्रारूप में खेला गया। उत्तरी अमेरिका में होने वाले 2026 के विश्व कप में सर्वाधिक गोल का नया रिकॉर्ड बन सकता है क्योंकि उसमें 48 टीम भाग लेंगी और 80 या 104 मैच खेले जाएंगे। अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फाइनल में अतिरिक्त समय के समाप्त होने तक स्कोर 3-3 से बराबरी पर था।

अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में जीत दर्ज की। यह लगातार दूसरा अवसर है जबकि फाइनल में छह गोल किए गए। रूस में 2018 में खेले गए विश्वकप के फाइनल में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराया था। कतर में प्रति मैच गोल करने का औसत 2.63 रहा जो कि स्विट्जरलैंड में 1954 में खेले गए विश्वकप के 5.38 गोल प्रति मैच के विश्वकप रिकॉर्ड से काफी कम है।

टॅग्स :जियो प्राइमफीफा विश्व कपArgentinaफ़्रांसलियोनेल मेसीफीफा
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलNational Federation Cup: 1100 दिन बाद राष्ट्रीय फेडरेशन कप में जलवा बिखरेंगे चोपड़ा, पेरिस ओलंपिक से पहले भुवनेश्वर में दिखाएंगे जलवा, जानें शेयडूल

बॉलीवुड चुस्कीMay 2024 Upcoming Web Series: फैन्स का इंतजार खत्म! ओटीटी पर जल्द रिलीज होगी 'हीरामंडी' समेत ये धांसू सीरीज, पढ़ें पूरी लिस्ट

विश्वLaureus Sports Awards: नोवाक जोकोविच और एताना बोनमाती का जलवा, यहां देखिए विजेताओं की पूरी सूची

बॉलीवुड चुस्कीBigg Boss OTT3:सलमान खान के शो बिग बॉस ओटीटी 3 में हुआ बड़ा बदलाव, नया अपडेट आया सामने

बॉलीवुड चुस्कीOTT Releases This Week: ओटीटी पर इस हफ्ते एंटरटेनमेंट का लगेगा तड़का, ये सीरीज-फिल्में होंगी रिलीज

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारपरेशान करने वाली कॉल्स को अलविदा! केंद्र नई गाइडलाइंस कर रहा तैयार, अब इन्हें भरना होगा तगड़ा जुर्माना

कारोबारUTS Mobile App: लो जी एक और खुशखबरी!, कहीं जाना हो तो टिकट किधर से करें बुक, साधारण श्रेणी में यात्रा करने वाले यात्रियों को राहत, जानें फायदा

कारोबारऑनलाइन कैसे दाखिल करें ITR 1? यहां चेक करें स्टेप्स, नहीं होगी दिक्कत

कारोबारGold Price Today, 15 May 2024: आसमान छूने लगा सोना, जानें अपने शहर का सोने का भाव

कारोबारLIC-SEBI: आपके पास 16 मई 2027 तक का समय, सेबी ने जीवन बीमा निगम को दी राहत, जानें माजरा