लाइव न्यूज़ :

The Kerala Story OTT Release: फैन्स का इंतजार खत्म! ओटीटी पर इस दिन रिलीज होगी 'द केरला स्टोरी', नोट करें डेट

By अंजली चौहान | Published: February 07, 2024 2:17 PM

The Kerala Story OTT Release-अदा शर्मा की द केरल स्टोरी जल्द ही ज़ी5 पर उपलब्ध होगी। फिल्म का निर्देशन सुदीप्तो सेन ने किया है।

Open in App

The Kerala Story OTT Release: सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'द केरला स्टोरी' के काफी समय से ओटीटी पर रिलीज होने की खबरे सामने आ रही है और आखिरकार रिलीज की डेट सामने आ चुकी है। सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित, यह फिल्म 5 मई, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। 'द केरल स्टोरी' 2023 की आश्चर्यजनक हिट फिल्मों में से एक थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 242.20 करोड़ रुपये की कमाई की। अदा शर्मा स्टारर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया और फिल्म की कहानी फैन्स को काफी पसंद आई। 

ऐसे में हर किसी के पास इसकी पहुंच के लिए ओटीटी पर इसे रिलीज करने को लेकर खबरे तेजी से आ रही थी। हालांकि कोई डेट नहीं थी लेकिन अब इसकी डेट सामने आ चुकी है। 

ओटीटी पर कब होगी रिलीज

'द केरल स्टोरी' ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर स्ट्रीम होगी। अदा शर्मा द्वारा प्रशंसित फिल्म 16 फरवरी को रिलीज होगी। इसकी घोषणा करते हुए अदा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "आखिरकार !!!!! आश्चर्य !! सबसे प्रतीक्षित फिल्म जल्द ही ZEE5 पर आ रही है! #TheKeralaStory का प्रीमियर 16 फरवरी को, केवल #ZEE5 पर #TheKeralaStoryOnZEE5 #Viपुलअमृतलालशाह #SaveourDaughters (sic) पर होगा।"

चूँकि घोषणा उनके हाल ही में रिलीज हुए 'बस्तर-द नक्सल स्टोरी' के टीजर के साथ हुई थी, उन्होंने आगे लिखा, "बस्तर के टीजर को इतना प्यार दिया तो ये सरप्राइज गिफ्ट हमारी तरफ से।" 

गौरतलब है कि पहले, यह बताया गया था कि 'द केरल स्टोरी' 23 जून, 2023 को रिलीज होगी। अफवाहों को खारिज करते हुए, अदा ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया, "एक फिल्म केवल सिनेमाघरों से बाहर आने के बाद ही ओटीटी पर आ सकती है तो चलिए इंतजार करते हैं। मैं जो जानती हूं, और प्रोडक्शन टीम ने मुझे जो भी बताया है, वे सोच रहे हैं कि वे फिल्म को किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देने जा रहे हैं। चूंकि इसने सिनेमाघरों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए वेब रिलीज भी एक सोच-समझकर लिया गया निर्णय होना चाहिए।"

केरला स्टोरी की कहानी

द केरला स्टोरी की कहानी तीन लड़कियों की कहानी है: शालिनी (अदा शर्मा), निमाह (योगिता बिहानी), और गीतांजलि (सिद्धि इदनानी), जिन्हें उनकी रूममेट, आसिफा (सोनिया बलानी) द्वारा दूसरे धर्म में परिवर्तित करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

फिल्म को दो भागों में विभाजित किया गया है: पहले भाग में दिखाया गया है कि कैसे लड़कियों को दूसरे धर्म में परिवर्तित करने के लिए प्रेरित किया गया था, जबकि दूसरे भाग में फातिमा बा के रूप में शालिनी की यात्रा - एक आतंकवादी समूह की परिवर्तित सदस्य और अफगानिस्तान में उसकी कैद को दिखाया गया है।

इससे यह भी पता चलता है कि कैसे प्यार के नाम पर केरल की हिंदू और ईसाई महिलाओं को लुभाने, उनका धर्म परिवर्तन करने और उन्हें युद्ध क्षेत्रों में शामिल होने के लिए मनाने के लिए पुरुषों का भी ब्रेनवॉश किया गया था। चौंकाने वाली घटनाएं 2018-19 के बीच हुईं, जब केरल के युवाओं की बढ़ती संख्या एक आतंकवादी समूह के प्रभाव में आ गई थी। फिल्म सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित है।

टॅग्स :द केरल स्टोरीवेब सीरीजअदा शर्माफिल्म
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीChandu Champion Poster Out: लाल लंगोट में नजर आए कार्तिक आर्यन, 'चंदू चैंपियन' के फर्स्ट लुक ने उड़ा दिया गर्दा

बॉलीवुड चुस्कीबोमन ईरानी ने अपने क्रिएटिव होम बैनर 'ईरानी मूवीटोन' की दुनिया की एक झलक साझा की

बॉलीवुड चुस्कीSarfarosh 2: आमिर खान ने 'सरफरोश 2' को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानें 25 साल बाद क्यों फिल्म बनाने की उठी मांग

बॉलीवुड चुस्कीमनोज बाजपेयी की फिल्म 'भैया जी' का ट्रेलर हुआ रिलीज, फिल्म इस दिन होगी रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीमिर्जापुर का 'गुड्डू पंडित' साउथ सिनेमा में करेगा धमाल, फिल्म 'ठग लाइफ' से डेब्यू करेंगे अली फजल

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीHappy Birthday Vicky Kaushal: 'मेड फॉर ईच अदर' हैं विक्की कौशल और कैटरीना कैफ, इन मौकों पर झलका कपल का प्यार; देखें फोटोज

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: हाथ की चोट भी कम नहीं कर पाया ऐश्वर्या राय बच्चन का ग्लैमर, कान्स के लिए एक्ट्रेस ने पहना 64 हजार का कोट; देखें तस्वीरें

बॉलीवुड चुस्कीक्या राखी सावंत की बीमारी एक नाटक? एक्स हसबैंड आदिल दुर्रानी ने लगाए गंभीर आरोप, वीडियो किया शेयर

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: हाथ में फ्रैक्चर होने के बाद भी कान्स के लिए रवाना हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन, बेटी आराध्या भी रहीं साथ

बॉलीवुड चुस्कीVicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड में डेब्यू करते ही चमका सितारा तो आज इंडस्ट्री पर कर रहे राज, जानिए विक्की कौशल कैसे बनें सुपरस्टार