लाइव न्यूज़ :

'गदर 2' की सफलता के बीच सनी देओल ने किया खुलासा, बोले- "फिल्में प्रोड्यूस करने से मैं हो रहा दिवालिया..."

By अंजली चौहान | Published: August 28, 2023 4:50 PM

1999 में अपनी पहली निर्देशित फिल्म 'दिल्लगी' से सनी देओल निर्माता बन गये। उनका आखिरी प्रोडक्शन 2019 में उनके बेटे करण की अभिनय पहली फिल्म पल पल दिल के पास थी।

Open in App
ठळक मुद्देसनी देओल ने ऐलान किया कि वह अब प्रोडक्शन नहीं करेंगेसनी देओल और निर्माता और निर्देशक के रूप में कई फिल्मों में काम कर चुके हैंसनी देओल ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि वह एक्टिंग करके खुश है

मुंबई: हालिया रिलीज गदर 2 स्टार सनी देओल ने अपनी फिल्म से सिनेमाघरों में धमाल मचा दिया है। उनकी फिल्म अब तक करोड़ो की कमाई कर चुकी है और हिट साबित हुई।

इस बीच, एक्टर का कहना है कि वह अब अपने एक्टिंग करियर पर ध्यान देना चाहते हैं वह किसी फिल्म को प्रोड्यूस नहीं करना चाहते। बीबीसी एशियन नेटवर्क के साथ एक नए साक्षात्कार में, सनी ने कहा कि हर बार जब वह एक फिल्म का निर्माण करते हैं, तो वह "दिवालिया" हो जाते हैं।

उन्होंने अपने फैसले की अहम वजह बताई फिल्म प्रोडक्शन की बदलती गतिशीलता और बहुत अधिक धोखाधड़ी वाले मामलों को। 

फिल्म प्रोडक्शन से दूर हुए सनी देओल!

सनी देओल ने अपने इंटरव्यू में कहा कि दुनिया बहुत कठिन हो गई है। वर्षों पहले, मैं चीजों को नियंत्रित कर सकता था क्योंकि वितरण सामान्य था। वे वे लोग थे जिनसे हमने बातचीत की। एक संबंध था।

जब से कॉरपोरेट आए हैं, कुछ नहीं है। किसी व्यक्ति के लिए वहां लंबा खड़ा होना मुश्किल है। आपको अपना पीआर करना होगा, इधर-उधर भागना होगा, और वे आपको आपके थिएटरों की संख्या नहीं देंगे।

वे नहीं चाहते कि वहां कोई व्यक्ति रहे। पिछले दशक में मुझे अपनी फिल्मों को लेकर काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। आप एक खास तरह का सिनेमा करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन आपको समर्थन नहीं मिलता।  

उन्होंने कहा कि मैं अब सिर्फ एक एक्टर बनकर खुश हूं। मैं बहुत सारी भूमिकाएं निभा रहा था और निर्माता और निर्देशक बन गया लेकिन एक आदमी सिर्फ एक ही काम कर सकता है तो मैंने कहा सब कुछ फेंक दो, बस एक अभिनेता बन जाओ। तो अब मैं यही करना चाहता हूं। एक अभिनेता के रूप में मैं जितनी भी फिल्में कर सकता हूं, उतनी करूंगा। 

निर्माता के रूप में सनी देओल ने किया काम 

बता दें कि एक्टर के पिता और एक्टर धर्मेंद्र ने सनी देओल के एक्टिंग करियर की शुरुआत राहुल रवैल की 1983 की रोमांटिक एक्शन फिल्म बेताब से अपने प्रोडक्शन हाउस विजयता फिल्म्स की स्थापना की।

उन्होंने राजकुमार संतोषी की 1990 की ब्लॉकबस्टर एक्शन फिल्म घायल को भी निर्देशित किया, जिसमें सनी ने भी अभिनय किया, और बॉबी देओल के अभिनय की शुरुआत, राजकुमार संतोषी की 1995 की रोमांटिक फिल्म बरसात में भी काम किया।

इसके बाद सनी ने 1999 में अपने निर्देशन की पहली फिल्म दिल्लगी के साथ प्रोडक्शन हाउस की कमान संभाली। इसके बाद, उन्होंने अपनी 2001 की एक्शन थ्रिलर इंडियन, बॉबी की 2002 की ऐतिहासिक 23 मार्च 1931: शहीद, चचेरे भाई अभय देयोल की पहली अभिनय फिल्म, इम्तियाज अली की 2005 में निर्देशित पहली फिल्म सोचा ना था।

अनिल शर्मा की 2007 में पारिवारिक ड्रामा अपने, सनी की 2016 में निर्देशित घायल वन्स अगेन, 2018 का निर्माण किया। पारिवारिक कॉमेडी यमला पगला दीवाना फिर से, और हाल ही में, उनके बड़े बेटे करण देओल की 2019 में अभिनय की पहली फिल्म पल पल दिल के पास भी सनी द्वारा निर्देशित है। उनकी नई ब्लॉकबस्टर फिल्म गदर 2 का निर्माण जी स्टूडियो द्वारा किया गया है।

टॅग्स :सनी देओलहिन्दी सिनेमा समाचारबॉलीवुड हीरोफिल्मफिल्म डायरेक्टर
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान्स के दूसरे दिन गिराई 'बिजली', लुक देख निगाहें नहीं हटा पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: कैंसर की खबरों के बीच राखी सावंत ने बताया सच, बोलीं- "मेरे गर्भाशय में 10 सेमी का ट्यूमर...जल्द होगी सर्जरी"

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने रेड कार्पेट पर ढाया कहर, हाथ की चोट भी नहीं कम कर पाया एक्ट्रेस का जलवा

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीHappy Birthday Vicky Kaushal: 'मेड फॉर ईच अदर' हैं विक्की कौशल और कैटरीना कैफ, इन मौकों पर झलका कपल का प्यार; देखें फोटोज

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: हाथ की चोट भी कम नहीं कर पाया ऐश्वर्या राय बच्चन का ग्लैमर, कान्स के लिए एक्ट्रेस ने पहना 64 हजार का कोट; देखें तस्वीरें

बॉलीवुड चुस्कीक्या राखी सावंत की बीमारी एक नाटक? एक्स हसबैंड आदिल दुर्रानी ने लगाए गंभीर आरोप, वीडियो किया शेयर

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: हाथ में फ्रैक्चर होने के बाद भी कान्स के लिए रवाना हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन, बेटी आराध्या भी रहीं साथ

बॉलीवुड चुस्कीVicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड में डेब्यू करते ही चमका सितारा तो आज इंडस्ट्री पर कर रहे राज, जानिए विक्की कौशल कैसे बनें सुपरस्टार