लाइव न्यूज़ :

National Cinema Day: मूवी हॉल में सिर्फ 99 रुपये में देखें ब्लॉकबस्टर फिल्में, फुकरे-3, मिशन रानीगंज से लेकर ये सभी मूवी शामिल

By अंजली चौहान | Published: October 12, 2023 3:03 PM

13 अक्टूबर को, आप प्रति प्रवेश मात्र 99/- रुपये में एक रोमांचक मूवी मैराथन अनुभव का आनंद ले सकते हैं।

Open in App

National Cinema Day:फिल्मों के शौकीन लोगों के लिए नेशनल सिनेमा डे किसी लॉटरी से कम नहीं है। शुक्रवार 13 अक्टूबर को नेशनल सिनेमा दिवस मनाया जाएगा इसके उपलक्ष्य में सिनेमाघरों में खास ऑफर दिया जा रहा है। शुक्रवार यानि कल सभी मूवीज हॉल में फिल्मों की टिकट मात्र 99 रुपये से मिलेंगी।

ऐसे में आप अपनी फेवरेट कोई भी मूवी 100 के अंदर ही देख सकते हैं। इस विशेष अवसर पर, आप प्रति प्रवेश मात्र 99/- रुपये में एक रोमांचक मूवी का मजा ले सकते हैं। आइए जानते हैं कि कौन-कौन सी फिल्में आपको देखने को मिलने वाली है। 

1- मिशन रानीगंज

अक्षय कुमार की हालिया रिलीज फिल्म मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू पश्चिम बंगाल में 1989 के रानीगंज कोयला क्षेत्र के ढहने के दौरान अग्रणी इंजीनियर जसवन्त सिंह गिल पर आधारित है, जिसके कारण 65 से अधिक खनिक एक खदान के अंदर फंस गए थे, विस्फोटकों का उपयोग करके दीवारों को खोलने के बाद वे फंस गए थे। दीवारें गिरने से खदान के अंदर छह खनिकों की मौत हो गई, जबकि 65 खनिक खनन लिफ्ट तक पहुंचने में सक्षम थे, जो बढ़ते जल स्तर के कारण तेजी से अस्थिर हो गई थी।

गिल, जो 2,000 अन्य इंजीनियरों के साथ ऑपरेशन की निगरानी कर रहे थे, ने एक विशाल कैप्सूल डिजाइन किया जिसे क्रेन के माध्यम से डाला गया और खनिकों को सुरक्षित बाहर निकालने में सक्षम था। अक्षय कुमार मुख्य भूमिका निभाएंगे। टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित इसमें परिणीति चोपड़ा भी हैं और यह 6 अक्टूबर को रिलीज हुई थी।

2- फुकरे 3

कॉमिक फ्रैंचाइज के तीसरे भाग, फुकरे 3 में पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, पंकज त्रिपाठी, मनजोत सिंह और ऋचा चड्ढा हैं। फुकरे 3 28 सितंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और इसका निर्देशन मृगदीप सिंह लांबा ने किया है। फिल्म सिनेमाघरों में पहले से ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है और ऐसे में जो लोग अभी तक इस मूवी को नहीं देख पाए हैं वह अब देख सकते हैं।

3- वैक्सीन वॉर 

विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित, द वैक्सीन वॉर एक मनोरंजक ड्रामा है, जिसमें अनुपम खेर, नाना पाटेकर, सप्तमी गौड़ा और पल्लवी जोशी ने अभिनय किया है। फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों से मिली-जुली समीक्षा मिली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने महज 1 करोड़ रुपये कमाकर खराब शुरुआत दर्ज की।

4- धक धक

धक धक में रत्ना पाठक शाह, दीया मिर्जा, संजना सांघी और फातिमा सना शेख जैसे कलाकार शामिल हैं। फिल्म की कहानी विविध पृष्ठभूमि की चार महिलाओं के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भावनाओं और आत्म-खोज से भरे एक असाधारण साहसिक कार्य के लिए एकजुट होती हैं, जब वे खारदुंग ला के लिए बाइकिंग अभियान पर निकलती हैं। फिल्म बताती है कि कैसे यह यात्रा उनके भाग्य को गहराई से बदल देती है। तरुण डुडेजा द्वारा निर्देशित यह फिल्म 13 अक्टूबर को रिलीज होगी।

5- दोनों 

दोनों गदर एक्टर सनी देओल के बेटे राजवीर देओल की पहली फिल्म है। फिल्म की एक्ट्रेस पलोमा ठकेरिया, पूनम ढिल्लों की बेटी हैं।फिल्म दो अजनबियों की दिल छू लेने वाली कहानी का वादा करती है जो अपने-अपने प्रेम संबंधों से आगे बढ़ने के बाद जीवन में अपना रास्ता बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसका निर्देशन नवोदित अवनीश एस. बड़जात्या ने किया है, जो सूरज आर. बड़जात्या के बेटे हैं। डोनो 5 अक्टूबर को रिलीज हुई।

6- थैंक्यू फॉर कमिंग

करण बुलानी द्वारा निर्देशित, थैंक यू फॉर कमिंग में भूमि पेडनेकर, शहनाज गिल, शिबानी बेदी और कुशा कपिला हैं। यह फिल्म 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

बता दें कि इस सिनेमा दिवस के मौके पर 4000 से अधिक भाग लेने वाली स्क्रीनें शामिल हैं। पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज, सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवी टाइम, वेव, एम2के, डिलाइट और कई अन्य प्रसिद्ध सिनेमा श्रृंखलाएं उत्सव में शामिल होंगी।

टॅग्स :फिल्महिन्दी सिनेमा समाचारअक्षय कुमारभूमि पेडनेकरबॉलीवुड हीरो
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीकैंसर से जंग के दौरान करीबी दोस्तों ने छोड़ा साथ, बिल्कुल अकेली हो गई थीं मनीषा कोइराला, खुद बताई कहानी

बॉलीवुड चुस्कीसलमान खान के सपोर्ट में आईं एक्स गर्लफ्रेंड, बिश्नोई समाज से मांगी माफी; बोलीं- सलमान को नुकसान पहुंचाने...

बॉलीवुड चुस्कीबोमन ईरानी ने अपने क्रिएटिव होम बैनर 'ईरानी मूवीटोन' की दुनिया की एक झलक साझा की

बॉलीवुड चुस्कीSarfarosh 2: आमिर खान ने 'सरफरोश 2' को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानें 25 साल बाद क्यों फिल्म बनाने की उठी मांग

बॉलीवुड चुस्कीWatch: विक्रांत मैसी की कैब ड्राइवर के साथ बहस, ड्राइवर ने लगाया गाली गलौच का आरोप; जानें वायरल वीडियो की सच्चाई

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीमनोज बाजपेयी की फिल्म 'भैया जी' का ट्रेलर हुआ रिलीज, फिल्म इस दिन होगी रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीफिल्म गो गोवा गॉन ने पूरे किए 11 साल, कुणाल खेमू बोले- "एक ऐसी फिल्म है जो मुझे बहुत गर्व और खुशी देती है"

बॉलीवुड चुस्कीगौहर खान की टीम के साथ BMC अधिकारियों की झड़प, एक्ट्रेस के बेटे की बर्थडे पार्टी की सजावट को तोड़ा; देखें

बॉलीवुड चुस्कीमिर्जापुर का 'गुड्डू पंडित' साउथ सिनेमा में करेगा धमाल, फिल्म 'ठग लाइफ' से डेब्यू करेंगे अली फजल

बॉलीवुड चुस्कीडिनो मोरिया ने जॉन अब्राहम संग प्रतिद्वंद्विता को किया खारिज, कहा- उन्होंने बिपाशा बसु को मुझसे दूर नहीं किया