लाइव न्यूज़ :

Jaya Bachchan Birthday Special: जब अमिताभ बच्चन को प्यार से 'लंबू जी' बुलाती थीं जया बच्चन, फिर इस वजह से छोड़ दी ये आदत

By अंजली चौहान | Published: April 09, 2024 10:25 AM

Jaya Bachchan Birthday Special: अभिनेत्री जया बच्चन, जो मंगलवार, 9 अप्रैल को 76 वर्ष की हो गईं, अपने अभिनेता-पति अमिताभ बच्चन को 'लंबू जी' कहा करती थीं। लेकिन उसे उसे ऐसा कहना बंद करना पड़ा।

Open in App

Jaya Bachchan Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस और राजनीतिज्ञ जया बच्चन आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन सालों तक बॉलीवुड में अपनी अदाकारी से कई हिट फिल्में देती रही और बाद उन्होंने अमिताभ बच्चन से शादी कर ली। बॉलीवुड के सफल करियर के बाद आज जया बच्चन एक बड़ी राजनेता हैं। अक्सर जया बच्चन और अमिताभ की पर्सनल लाइफ को लेकर मीडिया में खबरें आती रहती हैं। मीडिया लाइम लाइट में बनी रहने वाली जया बच्चन और अमिताभ बच्चनकी शादी को 50 साल से ज्यादा हो गए हैं। जया अक्सर अपने पति के बारे में बात करती हैं और अपनी पोती नव्या नवेली नंदा के साथ उनके पॉडकास्ट, 'व्हाट द हेल, नव्या' पर उनकी आदतों पर चर्चा करती हैं।

हालांकि, काफी समय पहले की बात है जब जया बच्चन प्यार से पति अमिताभ को लंबू जी कहकर बुलाती थीं। यह बात बहुत से लोगों को नहीं पता है  और न ही ये कि अब जया बच्चन से अमिताभ को इस नाम से पुकारना क्यों बंद कर दिया है।

क्यों अमिताभ को इस नाम से नहीं बुलाती जया

2012 में फिल्मफेयर के साथ एक साक्षात्कार में, जया ने खुलासा किया था कि वह, अमिताभ बच्चन को लंबू जी कहा करती थी, जब तक कि श्वेता ने भी उन्हें इसी नाम से बुलाना शुरू नहीं कर दिया। मुझे एहसास हुआ कि अब रुकने का समय आ गया है। एक्ट्रेस जो आज 9 अप्रैल को 76 वर्ष की हो गई हैं। उन्होंने यह भी साझा किया कि बिग बी बेटी श्वेता के साथ एक कुशल पिता थे। उन्होंने कहा, "श्वेता के जन्म के बाद, दिन में मदद के लिए हमारे पास एक नौकरानी थी लेकिन रात में हम सब कुछ खुद करते थे। वास्तव में, रविवार को अमित काम संभाल लेता था। वह उसे नहलाता भी था।"

हालाँकि, जब उनके बेटे अभिषेक बच्चन का जन्म हुआ, तब तक अमिताभ अपने काम में व्यस्त हो गए और अपने बेटे के साथ ज्यादा समय नहीं बिता सके।

पहली मुलाकात में अमिताभ से डर गई थीं जया

जया बच्चन ने एक किस्सा याद करते हुए स्वीकार किया कि जब वह हृषिकेश मुखर्जी की क्लासिक फिल्म 'गुड्डी' (1971) के सेट पर पहली बार अमिताभ बच्चन से मिली थीं, तो वह उनसे 'डर गईं' थीं। जया ने सिमी गरेवाल को अपने टॉक शो, रेंडेजवस विद सिमी गरेवाल में बताया, "मैं डर गई क्योंकि वह एकमात्र व्यक्ति था जो मुझे चीजें निर्देशित कर सकता था और उसने उसे ऐसा करने की इजाजत दी। जब मैं उससे पहली बार मिली तो मुझे खतरा नजर आया।" उन्होंने कहा कि वह वरिष्ठ बच्चन को "खुश" करना चाहती थीं जो उनके लिए "स्वाभाविक" नहीं था।"

जया ने गरेवाल से कहा, "ऐसा नहीं है कि वह मुझे चीजें निर्देशित करेगा, बात सिर्फ इतनी है कि भले ही उसने मुझसे हल्के ढंग से कुछ कहा हो, मैं उसे करूंगी। मैं उसे खुश करना चाहती हूं। यह कुछ ऐसा है जो आसानी से और स्वाभाविक रूप से मेरे पास नहीं आता है लोगों को खुश करना चाहती हूं।" 

3 जून 1973 को जया बच्चन और अमिताभ बच्चन ने शादी की थी। शादी से पहले वह 'शोले', 'अभिमान', 'जंजीर', 'चुपके-चुपके', 'मिली' और 'कभी खुशी कभी गम' जैसी फिल्मों में साथ नजर आए थे। हालांकि, उसके बाद से वह बड़े पर्दे पर कभी उस तरह फिर नजर नहीं आए। 

टॅग्स :जया बच्चनबर्थडे स्पेशलअमिताभ बच्चनअभिषेक बच्चनबॉलीवुड अभिनेत्रीबॉलीवुड फ्लैशबैकहिन्दी सिनेमा समाचार
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीSwara Bhaskar Birthday: स्वरा के बर्थडे पर पति फहद अहमद ने लुटाया प्यार, कुछ इस तरह किया विश

बॉलीवुड चुस्कीPushpa 2 The Rule Teaser Out: फिल्म 'पुष्पा 2 द रूल' का टीजर आया सामने, नए अंदाज में दिखे फिल्म के मुख्य किरदार

बॉलीवुड चुस्कीAllu Arjun Birthday Special: अल्लू अर्जुन कैसे बनें टॉलीवुड के स्टाइलिश स्टार, जानें एक्टर के करियर की बेस्ट फिल्में

बॉलीवुड चुस्कीNavratri 2024: नवरात्रि गरबा नाइट में थिरकने के लिए बेस्ट हैं ये सॉन्ग, त्योहार की बढ़ेगी रौनक

बॉलीवुड चुस्कीअदिति राव हैदरी के साथ गुपचुप सगाई करने पर सिद्धार्थ ने तोड़ी चुप्पी, बताया कब होगी शादी

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीPushpa 2 Teaser: हाथ में त्रिशूल पकड़े अल्लू अर्जुन का तांडव, देखें पुष्पा 2 का टीजर

बॉलीवुड चुस्कीOTT Releases This Week: ओटीटी पर इस हफ्ते एंटरटेनमेंट का लगेगा तड़का, ये सीरीज-फिल्में होंगी रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीगरीबी में गुजरा बचपन, पिता को करना पड़ा था आर्थिक संकट का सामना, दर्द बयां कर रो पड़े आमिर खान

बॉलीवुड चुस्कीJeetendra Birthday Special: एक्ट्रेस का बॉडी डबल बन शुरू किया करियर, आज हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार, जानें जितेंद्र के बारे में रोचक बातें

बॉलीवुड चुस्कीPushpa 2: रश्मिका मंदाना पर लगा महेश बाबू का स्टाइल कॉली करने का आरोप! यूजर्स ने किए सवाल तो एक्ट्रेस ने कुछ यूं दिया जवाब