लाइव न्यूज़ :

Happy Birthday Johnny Lever: परिवार चलाने के लिए बेचते थे पेन, आज हैं बॉलीवुड के कॉमेडी किंग

By वैशाली कुमारी | Published: August 14, 2021 7:32 AM

जॉनी ने 80 के दशक में बॉलीवुड में एंट्री की थी और आज भी यह दिग्गज एक्टर लगातार चार दशक से सिनेमा का सबसे चहेता कॉमेडी एक्टर बना हुआ है।

Open in App
ठळक मुद्देकॉमेडियन जाॅनी लीवर आज  65  साल के हो गए हैंहिन्दुस्तान लीवर कंपनी में काम करते समय भी वो अपने को वर्कर्स को हंसाते रहते थेजाॅनी अपने तीन बहनों और दो भाइयों में सबसे बड़े

आज बॅालीवुड के कॅामेडी किंग का जन्मदिन है। जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर कॉमेडी एक्टर जॉनी लीवर की, सिनेमा के ये दिग्गज कॉमेडियन आज  65  साल के हो गए हैं। जॉनी लीवर का असली नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला है और इनका जन्म 14 अगस्त 1956 को आंध्रप्रदेश में एक क्रिश्चियन परिवार में हुआ था।

जाॅनी , तीन बहनों और दो भाइयों में सबसे बड़े थे, लिहाजा जिम्मेदारियां भी बड़ी थी जिसके चलते अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए। 7 वीं के बाद पढ़ाई छूटी और परिवार पालने के लिए गलियों में पेन बेचा करते थे।

पिता प्रकाश राव जनुमाला हिंदुस्तान लीवर फैक्ट्री में ऑपरेटर का काम करते थे, आर्थिक तंगी के चलते जॉनी भी पिता का साथ देने लगे। इन सबके बावजूद उन्होंने संघर्ष किया और आज दुनियां उन्हें बॉलीवुड के कॉमेडी किग के नाम से जानती है।

जॉनी ने 80 के दशक में बॉलीवुड में एंट्री कि थी और आज भी यह दिग्गज एक्टर लगातार चार दशक से सिनेमा का सबसे चहेता कॉमेडी एक्टर बना हुआ है। जॉनी लीवर को बचपन से ही बॉलीवुड के एक्टर्स की मिमिक्री करने का शौक था। वो अक्सर अपने खाली समय में मिमिक्री किया करते थे।

जॉन प्रकाश से कैसे बने जॉनी लीवर?

हिन्दुस्तान लीवर कंपनी में काम करते समय भी वो अपने को वर्कर्स को हसाते रहते थे और अपनी मिमिक्री से सबको गुदगुदाया करते थे। जॉन अपने साथ काम करने वाले कामगारों और बड़े बड़े अफसरों की मिमिक्री किया करते थे जिसके बाद इसी कंपनी में इनका नाम जॉन से जॉनी लिवर पड़ गया।

जॉनी कैसे बने बड़े कॉमेडियन ?

साथ के कामगार और साथी उन्हें अक्सर स्टेज शो करने को बोलते थे। जिसके बाद जब जॉनी ने उनकी बात मानी और स्टेज शो करने लगें। धीरे धीरे उनकी कॉमेडी लोगों को पसंद आने लगी और उनका नाम एक बड़े कॉमेडियन के रूप में स्थापित हो गया।

1982 में ऐसे ही एक शो के दौरान सुनील दत्त साहब की नजर इनपर पड़ी और उन्होंने अपनी अगली फिल्म दर्द का रिश्ता में इन्हे काम करने का ऑफर दिया। जॉनी ने इस ऑफर को खुशी खुशी स्वीकार लिया और यही से अपने फिल्मी करियाकी शुरुआत की।

जॉनी ने इसके बाद कई फिल्में की लेकिन 1993 में फिल्म बाजीगर में इनके द्वारा निभाया गया बाबूलाल का किरदार बहुत मशहूर हुआ और इन्हे देशभर में पहचान मिली। आज जॉनी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं और लगातार चार दशकों से अपनी बादशाहत कायम किए हुए हैं। जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं जॉनी साहब आप ऐसे ही हम सबको हसाते रहें और स्वस्थ रहें।

टॅग्स :जॉनी लीवरबॉलीवुड हीरोबॉलीवुड गॉसिप
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीरणबीर कपूर स्टारर 'रामायण' भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म, 835 करोड़ का बजट; रिपोर्ट

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: सफलतापूर्वक हुई राखी की सर्जरी, डॉक्टरों ने निकाला ट्यूमर; एक्स हसबैंड ने बताई कैसी है तबीयत

बॉलीवुड चुस्कीIllegal 3 Trailer Out: नेहा शर्मा स्टारर Illegal 3 का ट्रेलर रिलीज, कोर्टरूम ड्रामा का नए सीजन कब-कहां होगा रिलीज? जानें यहां

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीअनुष्का शर्मा ने की स्मृति मंदाना से मुलाकात, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होते ही मचा तहलका

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान्स के दूसरे दिन गिराई 'बिजली', लुक देख निगाहें नहीं हटा पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: कैंसर की खबरों के बीच राखी सावंत ने बताया सच, बोलीं- "मेरे गर्भाशय में 10 सेमी का ट्यूमर...जल्द होगी सर्जरी"

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने रेड कार्पेट पर ढाया कहर, हाथ की चोट भी नहीं कम कर पाया एक्ट्रेस का जलवा