लाइव न्यूज़ :

दिव्या भारती: 16 साल में किया डेब्यू, बनीं स्टार, 19 साल में हुई रहस्यमय मौत, इश्क में अपना लिया था इस्लाम

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: April 05, 2018 10:10 AM

5 अप्रैल 1993 की रात मुंबई के वर्सोवा इलाके में तुलसी अपार्टमेंट्स की पांचवीं मंजिल के फ्लैट से गिरने से उनकी मौत हुई थी। बहुत कम उम्र में सफलता के मुकाम पर पहुंचीं दिव्या भारती की मौत ने पूरे देश को हैरान कर दिया था।

Open in App

मुंबई, 5 अप्रैल: बॉलीवुड में अपने 4 साल के करियर में ऊंचाईंयो को छू जाने वाली दिव्या भारती आज फैंस के बीच नहीं हैं। दिव्या भले आज फैंस से दूर किसी और दुनिया में चली गईं हो, लेकिन फिर भी वह आज भी अपने चाहने वालों के दिलों में राज कर रही हैं। दिव्या भारती का जन्म 14 फ़रवरी 1974 को हुआ था। हिन्दी फिल्मों की एक अभिनेत्री थीं, जिनकी अभिनय विविधता से उन्हें "अपनी पीढ़ी के सबसे चित्ताकर्षक युवा अभिनेत्री " होने का गौरव मिला। 90 के दशक से अपनी करियर की शुरुआत करने वाली दिव्या ने कई प्रकार फिल्मों अभिनय किया था।  1992 में  धमाकेदार एक्शन थ्रीलर फिल्म ‘विश्वात्मा’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दिव्या साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी अदाकारी के ज

दिव्या का करियर

दिव्या भारती ने जो मुकाम अपने छोटे से करियर में पाया वो आज भी बड़े से बड़े स्टार्स के लिए पाना मुश्किल है।अपने चार साल के करियर और महज 19 साल की उम्र में दिव्या करीब 14 फिल्मों में काम कर चुकीं थीं जिनमें 7 हिन्दी और 7 साउथ की फिल्में शामिल हैं। दिव्या ने तेलुगू फिल्म बोबिली राजा से पहचान बनाई, जिसमें वेंकटेश हीरो थे। उनकी सफल बॉलीवुड फिल्मों में सनी देओल के साथ विश्वात्मा, गोविंदा के साथ शोला और शबनम और ऋषि कपूर व शाहरुख खान के साथ दीवाना शामिल हैं। हिन्दी सिनेमा जगत में उनकी आखरी फिल्म 'शतरंज' थी। इस फिल्म में अभिनेता जैकी श्रॉफ, मिथुन चक्रवर्ती और जूही चावला सहित कादर खान जैसी दिग्गज हस्तियां अहम भूमिका में थीं। 

साजिद से प्यार

फिल्म ‘शोला और शबनम’ की शूटिंग के दौरान फिल्म के हीरो गोविंदा ने उन्हें निर्देशक-निर्माता साजिद नाडियाडवाला से मिलवाया था। इस बीच दोनों में नजदीकियां बढ़ी और जल्द ही दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। कहते हैं साजिद से उन्होंने 10 मई 1992 में शादी की थी और इस शादी के लिए उन्होंने इस्लाम तक कबूल किया था। दोनों ने अपनी शादी को सभी से छिपाकर रखा था। 5 अप्रैल 1993 में दिव्या की मौत जिस अपार्टमेंट से गिरने से हुई उसको साजिद के नाम पर किराए पर लिया गया था। कहते हैं साजिद से ज्यादा दिव्या उनसे प्यार करती थीं, वह पूरी तरह से उनके इश्क में डूबी थीं। फैंस और मीडिया का मानना है कि साजिद से उनको इश्क में मौत मिली है। लेकिन एक बात साफ है कि इस अभिनेत्री ने अपनी छोटी सी जिंदगी में लोगों के दिलों पर राजज करके अलविदा कर दिया था।

यूं कहा अलविदा 

कहते हैं जिस रात अभिनेत्री की मौत हुई उस रात दिव्या ने रम पी हुई थी और वह नशे में थीं। हाउसमेड अमृता किचन में शराब के साथ लेने के लिए स्नैक्स तैयार कर रही थीं और वहीं से दिव्या से तेज आवाज में बात कर रही थीं। मौजूद लोगों की मानें तो अपार्टमेंट की खिड़की से बाहर निकलकर दिव्या साथ लगे 12 इंच के किनारे पर पहुंची और वहां से वह ड्रॉइंग रूम की तरफ पलटीं, तभी उनका संतुलन बिगड़ा और वह नीचे गिर गईं। इससे उन्हें गंभीर चोटें आई थीं, जब एंबुलेंस पहुंची, तब दिव्या जिंदा थीं, लेकिन पास के अस्पताल तक जाते-जाते उन्होंने दम तोड़ दिया था।

मौत का रहस्य

5 अप्रैल 1993 की रात मुंबई के वर्सोवा इलाके में तुलसी अपार्टमेंट्स की पांचवीं मंजिल के फ्लैट से गिरने से उनकी मौत हुई थी। बहुत कम उम्र में सफलता के मुकाम पर पहुंचीं दिव्या भारती की मौत ने पूरे देश को हैरान कर दिया था। कहते हैं कि मौत की रात दिव्या के पांव में मामूली चोट की वजह से बैंडेज लगा हुआ था और हादसे के कुछ ही समय पहले उन्होंने अपने भाई कुणाल के साथ मिलकर ब्रांदा में चार बेडरूम अपार्टमेंट खरीदने की बात कही थी। दिव्या जब पांचवीं मंजिल से गिरीं, तब नीता और उनके साइकियाट्रिस्ट पति श्याम लुल्ला उनके अपार्टमेंट में थे। साथ ही दिव्या के पति साजिद भी  उस समय वहां मौजूद थे। लिस ने इस मौत को हादसा ना बताकर साजिश करारा था। आज भी दिव्या की मौत हर किसी के लिए एक सवाल है ना जाने कब इसको इंसाफ मिलेगा।

टॅग्स :दिव्या भारतीबॉलीवुड
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीश्रीदेवी की फिल्म "लाडला" की शूटिंग के वक्त सेट पर डर गए थे लोग, करवानी पड़ी थी पूजा

बॉलीवुड चुस्कीबॉलीवुड के वो सुपरस्टार जिनकी आखिरी फिल्म उनके निधन के बाद हुई रिलीज, मधुबाला से लेकर राजेश खन्ना तक लिस्ट में शामिल

बॉलीवुड चुस्कीसुशांत सिंह राजपूत से पहले ये बॉलीवुड सितारे भी कर चुके हैं आत्महत्या, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड चुस्कीAamir Khan की वजह से घंटों बाथरूम में बैठकर रोई Divya Bharti, सलमान खान ने आकर संभाला

बॉलीवुड चुस्कीजब आमिर खान की वजह से बाथरूम में बैठकर घंटों रोईं दिव्या भारती, फिर सलमान ने बढ़ाया मदद का हाथ

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीफर्जी वीडियो के खिलाफ रणवीर सिंह का एक्शन, दर्ज कराई FIR, एक्टर के प्रवक्ता ने की पुष्टि

बॉलीवुड चुस्कीहनी सिंह के शो को लेकर Bookmyshow शो पर लगा धोखाधड़ी का आरोप

बॉलीवुड चुस्कीदुबई में संजय दत्त के बेटे से सलमान खान ने की मुलाकात, भाईजान के साथ दिखा खास बॉन्ड, देखें वीडियो

बॉलीवुड चुस्कीपंकज त्रिपाठी के घर पसरा मातम; सड़क दुर्घटना में जीजा की मौत, बहन की हालत गंभीर

बॉलीवुड चुस्कीअलग होने की अफवाहों पर ऐश्वर्या राय ने लगाया फुल स्टॉप! वेडिंग एनिवर्सरी की खूबसूरत फोटो की शेयर