लाइव न्यूज़ :

स्टिंग आपरेशन में फंसे सनी लियोन से लेकर विवेक तक, पैसे लेकर राजनीतिक दलों का प्रचार करने को तैयार हैं ये स्टार्स

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 20, 2019 5:56 AM

वेबसाइट कोबरा पोस्ट ने अपने एक स्टिंग के मुताबिक 30 से ज्यादा बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने पैसे लेकर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोकसभा चुनाव में पार्टियों के लिए प्रचार की इच्छा जताई है।

Open in App
ठळक मुद्देसनी लियोनी, विवेक ओबेराय, कैलाश खेर, अभिजीत भट्टाचार्य, शक्ति कपूर ने पैसों के लिए हामी भरीविद्या बालन, अरशद वारसी, रजा मुराद, सौम्या टंडन ने पार्टियों के प्रचार से इनकार किया

एक स्टिंग आपरेशन  में बॉलीवुड के कई सेलेब फंस गए हैं। वेबसाइट कोबरा पोस्ट ने अपने एक स्टिंग के मुताबिक  30 से ज्यादा बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने पैसे लेकर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोकसभा चुनाव में पार्टियों के लिए प्रचार की इच्छा जताई है। इसमें जैकी श्रॉफ, कैलाश खेर, सोनू सूद और विवेक ओबेरॉय सहित 30 से अधिक बॉलीवुड हस्तियां पैसों के बदले सोशल मीडिया मंचों पर पार्टियों के एजेंडे को बढ़ावा देने के लिए कथित तौर पर सहमत होते प्रतीत हो रहे हैं।  स्टिंग के लिए वेबसाइट के रिपोर्टर एक पीआर एजेंसी के स्टाफ के तौर पर मिले। उन्होंने सेलेब्स के सामने ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पार्टियों के प्रचार का ऑफर दिया था।

इस स्टिंग में कौन-कौन फंसा

गायक- अभिजीत भट्टाचार्य, कैलाश खेर, मीका सिंह और बाबा सहगल।एक्टर- जैकी श्राफ, शक्ति कपूर, विवेक ओबेराय, सोनू सूद, अमीषा पटेल, महिमा चौधरी, श्रेयस तलपड़े, पुनीत इस्सर, सुरेंद्र पाल, पंकज धीर और उनका बेटा निकितिन धीर, टिस्का चोपड़ा, दीपशिखा नागपाल, अखिलेंद्र मिश्रा, रोहित रॉय, राहुल भट्ट, सलीम जैदी, राखी सावंत, अमन वर्मा, हितेन तेजवानी, गौरी प्रधान, इवलिन शर्मा, मिनीषा लांबा, कोयना मित्रा, पूनम पांडे, सनी लियोनी। कॉमेडियन- राजू श्रीवास्तव, सुनील पॉल, राजपाल यादव, उपासना सिंह, कृष्णा अभिषेक और विजय ईश्वरलाल पवार।कोरियोग्राफर- गणेश आचार्य और डांसर संभावना सेठ।4 सेलेब्स ने प्रचार से इनकार कियाइनके अलावा कुछ सेलिब्रिटी ऐसी भी थीं, जिन्होंने पैसे लेकर पार्टियों के प्रचार का ऑफर ठुकरा दिया। इनमें विद्या बालन, अरशद वारसी, रजा मुराद, सौम्या टंडन शामिल हैं।

हुआ खुलासा

कोबरापोस्ट के ऑपरेशन ‘‘कराओके’’ में संवाददाताओं को एक जनसंपर्क कंपनी के प्रतिनिधियों के रूप में पेश किया था और आगामी लोकसभा चुनावों से पहले कथित तौर पर एक सौदे के लिए अभिनेताओं, गायकों, डांसरों और टीवी सितारों से उनके मैनेजरों के माध्यम से मुलाकात की थी।

कोबरापोस्ट के प्रधान संपादक अनिरुद्ध बहल ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह स्टिंग करीब 36 हस्तियों से संबंधित है जो चुनाव से पहले खास राजनीतिक दलों के लिए अनुकूल वातावरण बनाने में मदद के लिए अपने फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर संदेश पोस्ट करने के लिए सहमत हुए हैं।

उन्होंने कहा कि ये हस्तियां टीवी और फिल्मी सितारे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इन सितारों ने सोशल मीडिया पेजों पर पोस्ट करने के लिए उन्हें मुहैया करायी सामग्री पोस्ट करने पर सहमति व्यक्त की।

बहल ने कहा कि वे बलात्कार जैसे विवादास्पद मुद्दों और पुल ढहने जैसे घातक दुर्घटनाओं पर भी सरकार का बचाव करते। वे लोग एक डमी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए भी तैयार थे।

कोबरापोस्ट के अनुसार

कोबरापोस्ट के अनुसार, ज्यादातर मामलों में विचाराधीन पार्टी भाजपा और आम आदमी पार्टी (आप) तथा कुछ मामलों में कांग्रेस थी।उन्होंने दावा किया कि कई हस्तियों ने अपने पैन नंबर और बैंकिंग ब्यौरा साझा करने के लिए सहमति व्यक्त की लेकिन अधिकतर ने नकदी पर जोर दिया।

मीडिया पोर्टल ने स्टिंग में पकड़ी गई हस्तियों के वीडियो के साथ कई ट्वीट किए हैं। सूद ने कहा कि यह छेड़डाड़ का स्पष्ट मामला है। संपादन में छेड़छाड़ की गई है और बातचीत के कुछ हिस्से का ही उपयोग किया गया है और गलत तरीके से पेश किया गया है।कोबरापोस्ट के अनुसार अधिकतर हस्तियों ने प्रति मैसेज दो लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक का शुल्क मांगा।

(इनपुट भाषा के साथ)

टॅग्स :कोबरापोस्टसोनू सूदविद्या बालनअरशद वारसीसनी लियोन
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीJolly LLB 3: हुमा कुरैशी की जॉली एलएलबी 3 में एंट्री, अक्षय कुमार संग फिर करेंगी रोमांस, पढ़ें अपडेट

बॉलीवुड चुस्कीजब विद्या बालन पर लगा 'मनहूस' होने का ठप्पा, बॉलीवुड में शोहरत हासिल करने की राह नहीं थी आसान, बोलीं- "इंडस्ट्री किसी के बाप की नहीं..."

बॉलीवुड चुस्कीDo Aur Do Pyaar Teaser: विद्या बालन का बोल्ड किरदार, 'दो और दो प्यार' का टीजर हुआ रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीFATEH: सोनू सूद की 'फतेह' का रौंगटे खड़ा करने वाला टीजर हुआ रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीमुंबई थाने पहुंची विद्या बालन, अज्ञात शख्स के खिलाफ दर्ज कराई FIR; जानें क्या है मामला?

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान्स के दूसरे दिन गिराई 'बिजली', लुक देख निगाहें नहीं हटा पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: कैंसर की खबरों के बीच राखी सावंत ने बताया सच, बोलीं- "मेरे गर्भाशय में 10 सेमी का ट्यूमर...जल्द होगी सर्जरी"

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने रेड कार्पेट पर ढाया कहर, हाथ की चोट भी नहीं कम कर पाया एक्ट्रेस का जलवा