लाइव न्यूज़ :

सुशांत सिंह राजपूत केस में हाईकोर्ट पहुंचे आदित्य ठाकरे, एक्टर की मौत मामले में की CBI की मांग

By अंजली चौहान | Published: October 19, 2023 12:34 PM

सुशांत सिंह राजपूत 2020 में मृत पाए गए थे। उनसे कुछ दिन पहले उनकी पूर्व मैनेजर की मृत्यु हो गई थी।

Open in App

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और उनकी मैनेजर दिशा सालियान मौत मामले में आदित्य ठाकरे ने बॉम्बे उच्च न्यायालय का रुख किया है। आदित्य ठाकरे ने हाईकोर्ट में सीबीआई की मांग करते हुए याचिका दायर की है। याचिका में मांग की गई है कि कोर्ट जनहित याचिका पर कोई भी फैसला सुनाने से पहले ठाकरे का पक्ष सुने।

दरअसल, बॉम्बे हाईकोर्ट में वकील राहुल अरोटे के माध्यम से 13 अक्टूबर को दायर अपने आवेदन में ठाकरे ने कहा कि जनहित याचिका सुनवाई योग्य नहीं है क्योंकि मामले की जांच पहले से ही राज्य मशीनरी द्वारा की जा रही है। 

गौरतलब है कि जनहित याचिका 'सुप्रीम कोर्ट एंड हाई कोर्ट लिटिगेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया' ने अपने अध्यक्ष के माध्यम से दायर की है। राशिद खान पठान ने इस साल सितंबर में दिशा सालियान और सुशांत सिंह राजपूत की "रहस्यमय" मौतों के संबंध में ठाकरे की तत्काल गिरफ्तारी और हिरासत में पूछताछ की मांग की थी। इसी याचिका को लेकर अब आदित्य ठाकरे ने अपनी तरफ से एक याचिका डाली है। 

आदित्य ठाकरे की ओर से मामले में हस्तक्षेप करते हुए यह याचिका दायर की गई है। याचिका दायर करने वाले वकील राहुल अरोटे ने कहा कि हमने एक हस्तक्षेप आवेदन दायर किया है जिसमें कहा गया है कि कोई भी आदेश पारित करने से पहले हमें सुना जाना चाहिए।

हमने कहा है कि जनहित याचिका सुनवाई योग्य नहीं है क्योंकि सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच पहले से ही सीबीआई द्वारा जारी है। उन्होंने कहा, "एक जनहित याचिका में कोई भी आदेश कैसे पारित किया जा सकता है जब एक राज्य मशीनरी पहले से ही जांच में शामिल है।"

दरअसल, इस जनहित याचिका में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री ठाकरे की जांच करने और एक व्यापक जांच रिपोर्ट पेश करने का निर्देश देने की मांग की गई है।

क्या है सुशांत सिंह राजपूत मामला?

बता दें कि 14 जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके बांद्रा में स्थित अपार्टमेंट में मिला था। एक्टर की संदिग्ध मौत के बाद ढेरों सवाल खड़े हो गए। एक्टर की मौत को लेकर हत्या, साजिश, आत्महत्या जैसे कई आंशकाएं जताई गई लेकिन पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट (एडीआर) मामला दर्ज किया और जांच शुरू की, अभिनेता के पिता ने जुलाई में बिहार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि राजपूत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों ने उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाया था।

मामला बाद में सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया जो वर्तमान में शहर में जांच कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिया और उसके परिवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहा है, जबकि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) उन दावों पर गौर कर रहा है कि रिया ड्रग्स का सेवन करती थी और राजपूत को भी वही देती थी। 

वहीं, सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की 8 जून, 2020 को उपनगरीय मलाड में एक आवासीय इमारत की 14वीं मंजिल से गिरने के बाद मृत्यु हो गई। सुशांत सिंह के मरने के बाद दोनों मौतों को लेकर आपस में पुलिस ने तार जोड़ने शुरू कर दिए। हालांकि, अभी तक इस केस में पुलिस के पास कोई पुख्ता सबूत नहीं आया जिससे यह साबित हो सके कि आखिर एक्टर और उनके मैनेजर की मौत का कारण क्या था।

टॅग्स :सुशांत सिंह राजपूतआदित्य ठाकरेसीबीआईमुंबईबॉम्बे हाई कोर्ट
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

क्राइम अलर्टChhatrapati Sambhajinagar News: पुलिसकर्मी का घर नहीं बिजनेसमैन का बंगला!, भ्रष्टाचार आरोपी पुलिस निरीक्षक हरिभाऊ खाड़े के घर से 1.08 करोड़ रुपये नकद और 72 लाख रुपये का सोना जब्त

भारतWatch: रश्मिका मंदाना ने 'अटल सेतु' पर बनाया वीडियो, तारीफ सुन गदगद हुए पीएम मोदी, सराहना करते हुए शेयर किया वीडियो

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

भारतLok Sabha Election 2024 Phase 5: मुंबई की 13 सीटों पर पांचवें चरण में होगा मतदान, इन दिग्गजों पर रहेगी सबकी नजर; जानें हॉट सीटों का समीकरण

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: कैंसर की खबरों के बीच राखी सावंत ने बताया सच, बोलीं- "मेरे गर्भाशय में 10 सेमी का ट्यूमर...जल्द होगी सर्जरी"

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने रेड कार्पेट पर ढाया कहर, हाथ की चोट भी नहीं कम कर पाया एक्ट्रेस का जलवा

बॉलीवुड चुस्कीHappy Birthday Vicky Kaushal: 'मेड फॉर ईच अदर' हैं विक्की कौशल और कैटरीना कैफ, इन मौकों पर झलका कपल का प्यार; देखें फोटोज

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: हाथ की चोट भी कम नहीं कर पाया ऐश्वर्या राय बच्चन का ग्लैमर, कान्स के लिए एक्ट्रेस ने पहना 64 हजार का कोट; देखें तस्वीरें

बॉलीवुड चुस्कीक्या राखी सावंत की बीमारी एक नाटक? एक्स हसबैंड आदिल दुर्रानी ने लगाए गंभीर आरोप, वीडियो किया शेयर