लाइव न्यूज़ :

बिहार: नीतीश कुमार अचानक पहुंचे अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी विजय चौधरी के घर, सियासी अटकलों का दौर शुरू

By एस पी सिन्हा | Published: July 23, 2023 3:12 PM

मीडिया से बातचीत करते हुए विजय चौधरी ने मुलाकात के कारणों पर कुछ भी साफ- साफ नहीं कहा। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश के विरोध में बिहार को भाजपा द्वारा नीचा दिखाया जा रहा है।

Open in App

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार सुबह अचानक से अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी वित्त मंत्री विजय चौधरी से मुलाकात करने उनके आवास पर पहुंच गए। नीतीश कुमार को सुबह-सुबह अपने घर पर देखकर विजय चौधरी भी हैरान रह गए। कहा जा रहा है कि विजय चौधरी को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि नीतीश उनके घर पर आएंगे। लेकिन अचानक से रविवार सुबह नीतीश उनके घर पर पहुंच गए। 

इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में घंटों बातचीत हुई। कहा जा रहा है कि इसमें राज्य के राजनीतिक हालत और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दोनों के बीच गुफ्तगू हुई।

हालांकि, मीडिया से बातचीत करते हुए विजय चौधरी ने मुलाकात के कारणों पर कुछ भी साफ- साफ नहीं कहा। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश के विरोध में बिहार को भाजपा द्वारा नीचा दिखाया जा रहा है। भाजपा के द्वारा अनर्गल प्रलाप किया जा रहा है। गरीबी को दूर करने की दिशा में बिहार में शानदार पहल हुई है। लेकिन भाजपा के सिर्फ नीतीश से इर्ष्या के कारण बिहार का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार पर फिलहाल कोई निर्णय हुआ है। जब इस पर अंतिम फैसला हो जाएगा तो सबको पता लगेगा। मंत्रिमंडल विस्तार की बातें सिर्फ मीडिया में हो रही हैं। बता दें कि एक दिन पहले भी नीतीश कुमार अपने एक अन्य मंत्रिमंडल सहयोगी अशोक चौधरी के घर गए थे। उन्होंने अशोक चौधरी के घर दोपहर का खाना भी खाया था। उस दौरान नीतीश के साथ विजय चौधरी और जदयू अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद थे। 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मिलने बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और विधायक दल के नेता शकील अहमद पहुंचे थे। इन नेताओं के बीच काफी लंबी बातचीत हुई और वर्तमान की राजनीतिक परिस्थितियों पर भी वार्तालाप हुई। ये दोनों नेता कल शाम तेजस्वी यादव से मिलने उनके सरकारी आवास पर पहुंचे थे। 

ऐसे में जारी सियासी गहमाहमी के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विजय चौधरी के घर जाना चर्चा का विषय बन गया है। सियासी अटकलों का दौर भी शुरू हो गया है। कारण कि नीतीश कुमार लालू यादव के दबाव से थोड़े विचलीत बताए जा रहे हैं।

टॅग्स :बिहार समाचारनीतीश कुमारतेजस्वी यादवलालू प्रसाद यादवभारतीय जनता पार्टी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतBihar Politics News: जिस तरह सूरज का उगना तय वैसे ही नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय..., भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया

भारतSaran Seat 2024: राजीव प्रताप रूडी के सामने लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य, 2014-2019 में बीजेपी ने दी मात, 2024 में प्रतिष्ठा दांव पर, जानें क्या कहते हैं लोग...

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: तेजस्वी बोले- महंगाई भाजपा की मां और बेरोजगारी बाप, केंद्रीय मंत्री चौबे ने कहा-चुनावी पोस्टर में अपने मां-बाप का नाम क्यों नहीं दे रहे हैं?

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: आपका आरक्षण, देश का लोकतंत्र और संविधान खत्म करेंगे!, राजद प्रमुख लालू यादव ने भाजपा पर बोला हमला, सतर्क और सावधान हो जाइए...

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

बिहार अधिक खबरें

बिहारबोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में रखे दान पेटी से बौद्ध भिक्षु ने चुरा लिया रूपया, वीडियो हुआ वायरल

बिहारतेजस्वी यादव की रैली में PM नरेंद्र मोदी का भाषण! स्पीकर से सुनाए गए प्रधानमंत्री के सभी वादे, देखिए

बिहारसारण लोकसभा सीट से 'लालू प्रसाद यादव' ने किया नामांकन, राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य को चुनौती देंगे

बिहारपूर्णिया में पप्पू यादव ने बढ़ाई राजद की परेशानी, तेजस्वी यादव करेंगे कैंप, यादव और अल्पसंख्यक मतदाताओं को रिझाएंगे

बिहारLok Sabha Election 2024: बिहार के पूर्णिया में मुकाबला हुआ दिलचस्प, पप्पू यादव के आगे NDA और महागठबंधन का छूटा पसीना