लाइव न्यूज़ :

आ गई पोर्टेबल टॉयलेट वाली महिंद्रा बोलेरो, हवाई जहाज वाली टेक्निक पर करता है काम

By रजनीश | Published: June 21, 2020 2:12 PM

कोरोना के दौरान होने वाले लॉकडाउन और फिजिकल डिस्टेंसिंग को देखते हुए लोगों ने कई तरह से जुगाड़ या अविष्कार किए। इनमें से फिजिकल डिस्टेंसिंग वाली साइकिल, दूरी बनाए हुए लंबे पाइप से दूध देने वाला शख्स इनकी तस्वीरें भी खूब वायरल हुईं।

Open in App
ठळक मुद्देमहिंद्रा बोलेरो का ये पोर्टेबल टॉयलट उनके लिए बनाया गया है जो लंबी दूरी का सफर करते हैं औऱ पब्लिक टॉयलेट का यूज नहीं करना चाहते हैं।कार के इस नए मॉडिफिकेशन वाले अवतार को केरला स्थित ओजस (Ojes) ऑटोमोबाइल ने बनाया है।

कोरोना वायरस के दौर में भारतीयों ने कई तरह के खोज और रचनात्मक कार्य किए हैं। ये रचनात्मक कार्य ऑटोमोबाइल और उसके अलावा अन्य चीजों से भी जुड़े क्षेत्रों में भी देखने को मिले हैं। महिंद्रा की बोलेरो कार में भी एक टीम ने थोड़ी मेहनत के साथ एक खास सुविधा को जोड़ा है।

महिंद्रा कार में एक पोर्टेबल टॉयलेट को बहुत ही शानदार तरीके से फिट किया गया है। इस काम की तारीफ महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी की है।

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा कि "मुझे विश्वास है कि हमारे ऑटो एक्सेसरीज डिविजन ने कभी भी इस तरह की जरूरत के बारे में नहीं सोचा होगा। कोविड-19 ने लोगों के लिए नई जरूरतों को जन्म दिया है, साथ ही लगेज टर्म को भी नया नजरिया दिया है।"

कार के इस नए मॉडिफिकेशन वाले अवतार को केरला स्थित ओजस (Ojes) ऑटोमोबाइल ने बनाया है। यह कंपनी साउथ इंडियन एक्टर्स के लिए कोच बनाने का काम भी करती है।

महिंद्रा बोलेरो का ये पोर्टेबल टॉयलट उनके लिए बनाया गया है जो लंबी दूरी का सफर करते हैं औऱ पब्लिक टॉयलेट का यूज नहीं करना चाहते हैं।

टच सिस्टम फ्लस कंट्रोल के साथ आने वाले इस पोर्टेबल टॉयलेट की लागत 65,000 रुपये हैं। कंपनी ने इसमें 2 एल्युमिनियम टैंक दिए हैं। यह उसी तरह का वैक्यूम टॉयलेट है जिस तरह से हवाई जहाजों में दिया जाता है।

ओजस ऑटोमोबाइल ने बोलेरो के लास्ट सीट को हटाकर पोर्टेबल टॉयलेट को सेट किया है। जरूरत पड़ने पर टॉयलेट सीट को हटाकर कार की बैठने वाली सीट को फिट किया जा सकता है।

टॅग्स :महिंद्रा बोलेरो
Open in App

संबंधित खबरें

हॉट व्हील्सलॉकडाउन में जब कई कंपनियों की नहीं बिकीं एक भी कार, इस ट्रैक्टर की हुई जमकर बिक्री

हॉट व्हील्ससबसे सस्ती महिंद्रा बोलेरो में दी गई ये जबरदस्त सुविधाएं, सेफ्टी से नहीं किया कोई समझौता

हॉट व्हील्सगांव, कस्बों की धाकड़ गाड़ी महिंद्रा बोलेरो हुई लॉन्च, देखें नया लुक

हॉट व्हील्सजबरदस्त नए लुक के साथ आ रही है महिंद्रा बोलेरो, लीक पिक्चर में देखन को मिले ये 5 बड़े बदलाव

हॉट व्हील्सटोयोटा, महिंद्रा से लेकर टाटा, मारुति तक, 15 दिनों बाद नहीं बिकेंगी सड़कों पर राज करने वाली ये कारें

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें